1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. Indian Railways: आज की गई स्पेशल ट्रेन चलाने की घोषणा, देखें पूरा रुट, अभी करें बुक

Indian Railways: आज की गई स्पेशल ट्रेन चलाने की घोषणा, देखें पूरा रुट, अभी करें बुक

भारतीय रेलवे ने रेल यात्रियों के लिए आवश्यक सूचना जारी की है। जहां गुरु गोविंद सिंह जी की जयंती के अवसर पर हावड़ा और अमृतसर के मध्य स्पेशल ट्रेन चलाने का ऐलान किया गया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 12, 2021 17:38 IST
Indian Railways: आज की गई स्पेशल ट्रेन चलाने की घोषणा, देखें पूरा रुट, अभी करें बुक- India TV Hindi
Image Source : RAILWAYS Indian Railways: आज की गई स्पेशल ट्रेन चलाने की घोषणा, देखें पूरा रुट, अभी करें बुक

नई दिल्ली: भारतीय रेलवे ने रेल यात्रियों के लिए आवश्यक सूचना जारी की है। जहां गुरु गोविंद सिंह जी की जयंती के अवसर पर हावड़ा और अमृतसर के मध्य स्पेशल ट्रेन चलाने का ऐलान किया गया है। वहीं  13 जनवरी 2021 से दुर्ग-नौतनवां-दुर्ग विशेष गाड़ी का संचलन शुरु करने का भी फैसला किया है। इसके अलावा रेलवे ने एक महत्वपूर्ण सूचना को भी जारी किया है, जिसमें रेलवे ने किसान आंदोलन के कारण पश्चिम रेलवे की ट्रेनों के प्रभावित होने की जानकारी देते हुए कई ट्रनों के रूट को डाइवर्ट कर दिया है जिसकी पूरी जानकारी जारी की गई है। 

रेलवे 13 जनवरी 2021 से 08201/08202 दुर्ग-नौतनवां-दुर्ग विशेष गाड़ी का संचलन शुरू कर रही है। इस विशेष गाड़ी में सभी कोच आरक्षित श्रेणी के होंगे। यात्रियों को कोविड-19 से संबंधित सभी प्रोटोकाल का पालन करना अनिवार्य होगा।

गुरु गोविंद सिंह जी की जयंती के अवसर पर हावड़ा और अमृतसर के मध्य स्पेशल ट्रेन

रेलवे ने सिखों के दसवें गुरु श्री गुरु गोविंद सिंह जी महाराज की 354वीं जयंती के अवसर पर श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए 18.01.21 से 22.01.21 तक हावड़ा और अमृतसर के मध्य स्पेशल ट्रेन चलाने का भी ऐलान कर दिया है। इसका ठहराव पूर्व मध्य रेल के पटना साहिब, पटना जं.,दानापुर,आरा, डीडीयू आदि स्टेशनों पर दिया गया है।

Indian Railways: आज की गई स्पेशल ट्रेन चलाने की घोषणा, देखें पूरा रुट, अभी करें बुक

Image Source : RAILWAYS
Indian Railways: आज की गई स्पेशल ट्रेन चलाने की घोषणा, देखें पूरा रुट, अभी करें बुक

किसान आंदोलन के कारण ट्रेनें प्रभावित, देखें लिस्ट और पूरी जानकारी

पंजाब में पिछले दिनों से चल रहे किसान आंदोलन के कारण पश्चिम रेलवे की कुछ और ट्रेनें प्रभावित हुई है। ऐसे में कुछ ट्रेनों को को डायवर्ट किया गया है। रेलवे ने यात्रियों से अनुरोध किया है कि परिवर्तनों को ध्यान में रखें। 

डायवर्टेड ट्रेनें

  • 11 जनवरी, 2021 को छूटी ट्रेन संख्या 02903 मुंबई सेंट्रल-अमृतसर स्पेशल ट्रेन को व्यास-जनडियाला-अमृतसर की बजाय परिवर्तित मार्ग व्यास-तरनतारन-अमृतसर के रास्ते चलाया जाऐगा। 
  • 12 जनवरी को छूटने वाली ट्रेन संख्या 02904 अमृतसर- मुंबई सेंट्रल स्पेशल ट्रेन को अमृतसर- जनडियाला-व्यास के बजाए परिवर्तित मार्ग अमृतसर-तरनतारन-व्यास के रास्ते चलाया जाएगा। 
  • 12 जनवरी को छूटने वाली ट्रेन संख्या 02905 बांद्रा टर्मिनस-अमृतसर स्पेशल ट्रेन को व्यास-तरनतारन-अमृतसर के रास्ते चलाया जाएगा। 
  • 12 जनवरी को छूटने वाली ट्रेन संख्या 02926 अमृतसर-बांद्रा टर्मिनस स्पेशल ट्रेन को अमृतसर-जनडियाला-व्यास के बजाए परिवर्तित मार्ग अमृतसर-तरनतारन-व्यास के रास्ते चलाया जाएगा। 

किसान आंदोलन के कारण ट्रेनें प्रभावित, देखें लिस्ट और पूरी जानकारी

Image Source : RAILWAYS
किसान आंदोलन के कारण ट्रेनें प्रभावित, देखें लिस्ट और पूरी जानकारी

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment