1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. भारतीय रेल ने बदला इन स्पेशल ट्रेनों का टाइम, देखिए पूरी लिस्ट

भारतीय रेल ने बदला इन स्पेशल ट्रेनों का टाइम, देखिए पूरी लिस्ट

भारतीय रेलवे ने रेल यात्रियों ने अनुरोध किया है कि वो इन रेलगाड़ियों के मार्ग में पड़ने वाले स्टेशनों के विस्तृत टाइम टेबल की जानकारी के लिए रेल मदद हेल्पलाइन नंबर 139 पर संपर्क करें या फिर रेलवे की वेबसाइट http://enquiry.indianrail.gov.in देखें अथवा NTES App देखें।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 09, 2021 11:51 IST
indian railways IRCTC change special trains timings new delhi ranchi varansi mysuru hubli see full l- India TV Hindi
Image Source : HTTPS://TWITTER.COM/RAILMININDIA भारतीय रेल ने बदला इन स्पेशल ट्रेनों का टाइम, देखिए पूरी लिस्ट (Representational Image)

नई दिल्ली. भारतीय रेलवे ने कुछ स्पेशल ट्रेनों के समय में तब्दीली की है। ये ट्रेनें वाराणसी-मैसूरु, वाराणसी-हुबली और नई दिल्ली-रांची के बीच चलती हैं। भारतीय रेलवे ने रेल यात्रियों ने अनुरोध किया है कि वो इन रेलगाड़ियों के मार्ग में पड़ने वाले स्टेशनों के विस्तृत टाइम टेबल की जानकारी के लिए रेल मदद हेल्पलाइन नंबर 139 पर संपर्क करें या फिर रेलवे की वेबसाइट http://enquiry.indianrail.gov.in देखें अथवा NTES App देखें। आइए आपको बताते हैं भारतीय रेलवे द्वारा किन स्पेशल ट्रेनों के समय में किया गया है बदलाव।

पढ़ें- नेपाल की झील में आई दरारें, यूपी की शारदा नदी में आ सकता है उफान, अलर्ट पर 50 गांव

पढ़ें- गुलाम नबी आजाद की राज्यसभा से विदाई पर भावुक हुए प्रधानमंत्री मोदी, देखिए वीडियो

  1. 06230 वाराणसी जंक्शन से मैसूरु जंक्शन एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन (हफ्ते में दो दिन)- ये ट्रेन वाराणसी रेलवे स्टेशन से हर गुरुवार और शनिवार को रात 21.05 बजे चलती है। पहले इस ट्रेन का कोपरगांव रेलवे स्टेशन पहुंचे का टाइम 19.08 बजे था, अब यह गाड़ी 18.48 बजे कोपरगांव पहुंच जाएगी और दो मिनट रुकने के बाद यहां से चलेगी। इसी तरह अहमदनगर रेलवे स्टेशन पर ये गाड़ी 21.43 बजे पहुंचती थी, अब ट्रेन का अहमदनगर पहुंचने का टाइम 21.33 बजे होगा। ट्रेन के समय में (प्रारंभिक स्टेशन से) 11 फरवरी से बदलाव किया गया है।
  2. 07324 वाराणसी जंक्शन से हुबली जंक्शन त्योहार एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन- वाराणसी से हर रविवार को 21.05 बजे चलने वाली ये स्पेशल ट्रेन कोपरगांव 19.08 बजे पहुंचती थी। पहले ये ट्रेन 19.08 बजे कोपरगांव पहुंचती थी, अब 15 फरवरी से ये ट्रेन 18.48 बजे कोपरगांव पहुंचेगी और 18.50 बजे यहां से चलेगी। इसी तरह अहमदनगर रेलवे स्टेशन पर ये ट्रेन 21.33 बजे पहुंचेगी और 21.35 बजे चलेगी।
  3. 02848 नई दिल्ली से रांची जंक्शन एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन- हर मंगलवार, गुरुवार और रविवार नई दिल्ली से चलने वाली इस स्पेशल ठ्रेन के कानपुर और प्रयागराज पहुंचने के समय में परिवर्तन किया गया है। नई दिल्ली से शाम 16.10 बजे चलकर ये ट्रेन पहले 21.00 बजे कानपुर पहुंचती थी, अब यह गाड़ी 20.55 बजे ही कानपुर सेंट्रेल पर पहुंचने के लिए निर्धारित की गई है। यहां ट्रेन को 5 मिनट का स्टॉपेज दिया गया है। इसी तरह ये ट्रेन पहले 23.10 बजे प्रयागराज पहुंचती थी लेकिन आने वाली 11 फरवरी से ये गाड़ी 23.00 बजे प्रयागराज पहुंचने के लिए निर्धारित की गई है। यहां इस ट्रेन को 2 मिनट की अवधि का स्टॉपेज दिया गया है।

पढ़ें- दाह संस्कार से लौट रहे थे लोग, रास्ते में ट्रक से हुई गाड़ी की टक्कर, 6 की मौत, कई घायल
पढ़ें- Chamoli Disaster: टनल से रेस्क्यू गए लोगों के शरीर में दर्द, घंटों तक लोहे की सरियों पर लटके रहे

आपको बता दें कि इन ट्रेनों में अन्य स्टेशनों की समय सारिणी में कोई बदलाव नहीं किया गया है। हालांकि रेलवे ने एकबार फिर यात्रियों को स्पष्ट किया है कि ये सभी ट्रेनें पूरी तरह से रिजर्व हैं, इनमें यात्रा करने के लिए आपको पहले से रिजर्वेशन करवाना ही होगा। रेलवे की तरफ से बताया गया है कि रेलगाड़ियों औऱ रेलवे स्टेशनों पर सामाजिक दूरी और सेनिटाइजेशन आदि सहित कोविड-19 से संबंधित राज्य और केंद्र सरकार के सभी नियमों और अन्य सभी सावधानियों का पालन करना अनिवार्य है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X