Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

गुड न्यूज! लगातार नई ट्रेनों का ऐलान कर रहा है रेलवे, अब इन रूट्स पर दौड़ेंगी स्पेशल ट्रेनें, देखिए पूरी लिस्ट

Indian Railway News: वेस्टर्न रेलवे द्वारा जिन रूटों पर नई स्पेशल ट्रेने चलाने का ऐलान किया गया है, उनमें सूरत-अमरातवी, ओखा-तूतीकोरिन, पोरबंदर-कोच्चुवेली और इंदौर- गांधीनगर शामिल हैं। इन सभी ट्रेनों में यात्रा के लिए पैसेंजर्स को पहले से रिजर्वेशन करवाना होगा और यात्रा के दौरान कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए बनाए गए प्रोटोकॉल का पालन करना होगा।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 20, 2021 8:50 IST
indian railways irctc special train list porbander indore gandhinagar capital surat amravati okha tu- India TV Hindi
Image Source : HTTPS://TWITTER.COM/RAILMININDIA गुड न्यूज! लगातार नई ट्रेनों का ऐलान रेलवे, अब इन रूट्स पर दौड़ेंगी स्पेशल ट्रेनें, देखिए पूरी लिस्ट

नई दिल्ली. वेस्टर्न रेलवे ने रेल यात्रियों को बढ़ी सौगात दी है। वेस्टर्न रेलवे ने यात्रियों की सहूलियत के लिए कई और स्पेशल ट्रेनों के संचालन का ऐलान किया गया है। वेस्टर्न रेलवे द्वारा जिन रूटों पर नई स्पेशल ट्रेने चलाने का ऐलान किया गया है, उनमें सूरत-अमरातवी, ओखा-तूतीकोरिन, पोरबंदर-कोच्चुवेली और इंदौर- गांधीनगर शामिल हैं। इन सभी ट्रेनों में यात्रा के लिए पैसेंजर्स को पहले से रिजर्वेशन करवाना होगा और यात्रा के दौरान कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए बनाए गए प्रोटोकॉल का पालन करना होगा। आइए आपको बताते हैं कि वेस्टर्न रेलवे द्वारा किन ट्रेनों के संचालन की घोषणा की गई है।

पढ़ें- खुशखबरी! भारतीय रेलवे 22 फरवरी से चलाने जा रहा है 35 नई unreserved special trains, ये रही लिस्ट

पढ़ें- कश्मीर: 31 साल बाद खुला शीतल नाथ मंदिर, हिंदुओं ने लोकल मुस्लिमों के बारे में कही ये बात

  1. 09262 पोरबंदर से कोच्चुवेली सुपरफास्ट स्पेशल (हफ्ते में एक दिन)- ये ट्रेन 25 फरवरी से हर गुरुवार शाम के 18.40 बजे पोरबंदर रेलवे स्टेशन से चलेगी और शनिवार को दोपहर 15.05 बजे कोच्चुवेली स्टेशन पहुंचेगी।
  2. 09261 कोच्चुवेली से पोरबंदर सुपरफास्ट स्पेशन (हफ्ते में एक दिन)- ये स्पेशल गाड़ी 28 फरवरी से हर रविवार को कोच्चुवेली रेलवे स्टेशन से 11.10 बजे चलेगी और मंगलवार को सुबह 07.25 बजे पोरबंदर रेलवे स्टेशन पहुंचेगी।
  3. 09310 इंदौर से गांधीनगर कैपिटल स्पेशल- ये ट्रेन 1 मार्च से प्रतिदिन रात के 23.00 बजे इंदौर रेलवे स्टेशन से चलेगी और अगले दिन सुबह 9.45 बजे गांधीनगर कैपिटल रेलवे स्टेशन पहुंचेगी।
  4. 09309 गांधीनगर कैपिटल से इंदौर स्पेशल- ये ट्रेन 2 मार्च से हर शाम 18.15 बजे गांधीनगर कैपिटल रेलवे स्टेशन से चलेगी और अगले दिन सुबह 5.55 बजे इंदौर पहुंचेगी।
  5. 09125 सूरत से अमरावती सुपरफास्ट स्पेशल (हफ्ते में दो दिन)-  ये ट्रेन 26 फरवरी से अपनी सेवाएं देना शुरू करेगी। ये स्पेशल गाड़ी हर शुक्रवार और रविवार को सूरत रेलवे स्टेशन से चलेगी और उसी दिन रात के 22.25 बजे अमरावती पहुंच जाएगी।
  6. 09126 अमरावती से सूरत सुपरफास्ट स्पेशल (हफ्ते में दो दिन)- इस ट्रेन का संचालन 27 फरवरी 2021 से शुरू होगा।। अमरावती रेलवे स्टेशन से ये ट्रेन हर शनिवार और सोमवार को सुबह 9.05 बजे चला करेगी और उसी दिन शाम के 19.05 बजे सूरत पहुंचेगी।
  7. 09568- ओखा से तूतीकोरिन स्पेशल ट्रेन (हफ्ते में एक दिन)- इस ट्रेन का संचालन 2 अप्रैल से शुरू होगा। ओखा रेलवे स्टेशन से ये गाड़ी हर शुक्रवार को 00.55 बजे चलेगी और रविवार सुबह 4.45 बजे तूतीकोरिन पहुंचेगी।
  8. 09567- तूतीकोरिन से ओखा स्पेशल ट्रेन (हफ्ते में एक दिन)- इस स्पेशल ट्रेन का संचालन 4 अप्रैल से शुरू होगा। ये ट्रेन हर रविवार को 22.00 बजे तूतीकोरिन से चलेगी और बुधवार को 3.35  बजे ओखा रेलवे स्टेशन पहुंचेगी।

पढ़ें- तस्वीरें: लद्दाख में पैंगोंग झील के पास से वापस लौटते चीन के सैनिक
पढ़ें- भक्त ने भगवान को अर्पित किया इतना सोना जानकर रह जाएंगे हैरान

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement