1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. सेंट्रल रेलवे ने यूपी वालों को दी खुशखबरी, चलाईं स्पेशल ट्रेनें, जानिए रूट, स्टॉपेज और टाइमिंग

सेंट्रल रेलवे ने यूपी वालों को दी खुशखबरी, चलाईं स्पेशल ट्रेनें, जानिए रूट, स्टॉपेज और टाइमिंग

सेंट्रल रेलवे ने अब मुंबई और उत्तर प्रदेश का सफर और आसान करने के लिए दो स्पेशल ट्रेनें चलाने का ऐलान किया है। इनमें से एक स्पेशल ट्रेन पहले से चल रही है, जिसे विस्तार देने का फैसला किया गया है। सेंट्रल रेलवे ने अब लोकमान्य तिलक टर्मिनस-फैजाबाद, लोकमान्य टर्मिनस-कानपुर के बीच स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला लिया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 20, 2021 12:24 IST
Representational Image- India TV Hindi
Image Source : FILE Representational Image

मुंबई. सेंट्रल रेलवे ने उत्तर प्रदेश वालों को गुड न्यूज दी है। सेंट्रल रेलवे ने अब मुंबई  और उत्तर प्रदेश का सफर और आसान करने के लिए दो स्पेशल ट्रेनें चलाने का ऐलान किया है। इनमें से एक स्पेशल ट्रेन पहले से चल रही है, जिसे विस्तार देने का फैसला किया गया है। सेंट्रल रेलवे ने अब लोकमान्य तिलक टर्मिनस-फैजाबाद, लोकमान्य टर्मिनस-कानपुर के बीच स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला लिया है। इन ट्रेनों में सफर के लिए यात्रियों को पहले से रिजर्वेशन करवाना होगा और यात्रा के दौरान कोविड-19 नियमों का पालन करना होगा। आइए आपको बताते हैं कि सेंट्रल रेलवे द्वारा किन ट्रेनों की घोषणा की गई है।

पढ़ें- उत्तर रेलवे की कई स्पेशल ट्रेनें कैंसिल, कई का बदला गया रूट, ये रही पूरी जानकारी

पढ़ें- मुलायम सिंह की बहू अपर्णा यादव ने राम मंदिर निर्माण के लिए दिए 11 लाख, परिवार को लेकर कही बड़ी बात

  1. 02049 लोकमान्य तिलक टर्मिनस से फैजाबाद  सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन (हफ्ते में एक दिन)- ये ट्रेन 22 फरवरी से हर सोमवार को दोपहर 13.40 मिनट पर लोकमान्य तिलक टर्मिनस से चलेगी और अगले दिन शाम के 17.30 बजे फैजाबाद पहुंचेगी। अपने रूट पर ये ट्रेन कल्याण, नासिक रोड, जलगांव, भूसावल, इटारसी, जबलपुर, कटनी, सतना, मानिकपुर, प्रयागराज, जंघई, मडियाहूं, जौनपुर, शाहगंज औऱ अकबरपुर रेलवे स्टेशन पर रुकेगी।
  2. 02050 फैजाबाद से लोकमान्य तिलक टर्मिनस स्पेशल ट्रेन (हफ्ते में एक दिन)- ये ट्रेन 23 फरवरी से हर मंगलवार को फैजाबाद रेलवे स्टेशन से चलेगी और तीसरे दिन 03.45 बजे लोकमान्य तिलक टर्मिनस पर पहुंचेगी। अपने रूट पर ये स्पेशल गाड़ी अकबरपुर, शाहगंज, जौनपुर, मडियाहूं, जंघई, प्रयागराज, मानिकपुर, सतना, कटनी, जबलपुर, इटारसी, भूसावल, जलगांव, नासिक रोड और कल्याण रेलवे स्टेशन पर रुकेगी।
  3. 04152 लोकमान्य तिलक टर्मिनस से कानपुर सेंट्रल वीकली सुपरफास्ट स्पेशल - पहले से चल रही ये स्पेशल ट्रेन अभी पटरियों पर दौड़ती रहेगी। सेंट्रल रेलवे ने इस ट्रेन को 6 मार्च से 1 मई तक विस्तार दिया गया है। ये 6 मार्च से हर शाम 16.55 बजे लोकमान्य तिलक टर्मिनस से चलेगी और अगले दिन दोपहर 15.25 बजे कानपुर सेंट्रल पहुंचेगी। अपने रूट पर इस ट्रेन को भूसावल, इटारसी, जबलपुर, कटनी, सतना, मानिकपुर, प्रयागराज और फतेहपुर रेलवे स्टेशन पर रुकेगी।
  4. 04151 कानपुर सेंट्रल से लोकमान्य तिलक टर्मिनस वीकली सुपर फास्ट स्पेशल- इस ट्रेन को 5 मार्च से 30 अप्रैल तक के लिए विस्तार दिया गया है। ये ट्रेन 5 मार्च से कानपुर सेंट्रल रेलवे स्टेशन से हर शुक्रवार को 15.45 बजे चलेगी और अगले दिन 14.55 बजे लोकमान्य तिलक टर्मिनस पहुंचेगी। कानपुर से चलने के बाद ये ट्रेन फतेहपुर, प्रयागराज, मानिकपुर, सतना, कटनी, जबलपुर, इटारसी और भूसावल होते हुए लोकमान्य तिलक टर्मिनस पहुंचेगी।

पढ़ें- गुड न्यूज! अब इन रूट्स पर दौड़ेंगी स्पेशल ट्रेनें, देखिए पूरी लिस्ट
पढ़ें- Kisan Andolan: क्या चुनाव लड़ेंगे राकेश टिकैत? इंडिया टीवी से कही ये बात

Indian Railways start special trains mumbai lokmanya tilak terminus kanpur faizabad check routes sto

Image Source : HTTPS://TWITTER.COM/CENTRAL_RAILWAY
सेंट्रल रेलवे ने यूपी वालों को दी खुशखबरी, चलाईं स्पेशल ट्रेनें, जानिए रूट, स्टॉपेज और टाइमिंग

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X