1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. रेलवे ने इन रूटों पर शुरू की नई ट्रेनें, मिलेगा कंफर्म टिकट, फटाफट चेक करें लिस्ट

रेलवे ने इन रूटों पर शुरू की नई ट्रेनें, मिलेगा कंफर्म टिकट, फटाफट चेक करें लिस्ट

इन ट्रेनों के संचालन से सबसे अधिक फायदा पटना, दुर्ग, वाराणसी, अजमेर और नई दिल्ली के यात्रियों को होगा।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 03, 2021 17:22 IST
Indian Railways Started new trains from Jammu Tawi Udhampur Pathankot new Delhi- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Indian Railways Started new trains from Jammu Tawi Udhampur Pathankot new Delhi

नई दिल्ली। कोरोना महामारी के बीच भारतीय रेलवे ने रेल यात्रियों को नए साल पर बड़ी राहत दी है। भारतीय रेलवे ने जम्मूतवी और उधमपुर के लिए नई ट्रेनों का संचालन शुरू किया है। यानि अब आपको इस रूट पर जाने के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा। इन ट्रेनों के संचालन से सबसे अधिक फायदा पटना, दुर्ग, वाराणसी, अजमेर और नई दिल्ली के यात्रियों को होगा। कोरोना काल में जब रेलवे ने कई ट्रेनें रद्द कर दी हैं, ऐसे में ये ट्रेन लोगों को बड़ी राहत देने वाली साबित होगी।

जानिए ट्रेनों का टाइम टेबल

रेलवे से मिली जानकारी के मुताबिक, पठानकोट कैंट स्टेशन इन ट्रेनों का स्टॉपेज होगा। दुर्ग से जम्मूतवी (ट्रेन संख्या- 08215/16) जाने वाली ट्रेन हर गुरुवार को शाम 3.50 बजे पठानकोट कैंट पहुंचेगी। इसके बाद अगले दिन रात 2:40 बजे पठानकोट कैंट स्टेशन से रवाना होकर दुर्ग पके लिए चलेगी।

ये भी पढ़ें: कोरोना वैक्सीन के लिए इस ऐप को डाउनलोड करके कराना होगा रजिस्ट्रेशन

जानिए अर्चना सुपरफास्ट ट्रेन का टाइम टेबल

इसके अलावा पटना से जम्मूतवी के बीच चलाई गई अर्चना सुपरफास्ट (02355/02356) ट्रेन हर रविवार और बुधवार सुबह 8:55 बजे पठानकोट कैंट स्टेशन पहुंचेगी। उसी दिन शाम को 7.20 बजे ये ट्रेन पठानकोट कैंट स्टेशन से राजिंदर नगर को रवाना होगी।

31 जनवरी तक रोजाना चलेगी ये ट्रेन

31 जनवरी तक यानी इस पूरे महीने वाराणसी से जम्मूतवी जाने वाली ट्रेन (02237/02238) हर रोज चलेगी। यह ट्रेन सुबह 9.05 बजे पठानकोट कैंट स्टेशन पहुंचेगी। कैंट से वापसी उसी दिन तय की गई है जो कि शाम 3 बजकर 40 मिनट पर वाराणसी के लिए रवाना होगी।

ये भी पढ़ें: DCGI ने दी Covaxin और Covishield को मंजूरी, पीएम बोले- कोविड मुक्त भारत की मुहिम को मिलेगा बल

दिल्ली से कटरा के बीच चलेगी ये ट्रेन

इसके अलावा रेलवे ने श्री शक्ति ट्रेन (02461/62) का संचालन नई दिल्ली से कटरा के लिए शुरू कर दिया है। यह ट्रेन दिल्ली से चलेगी और रात 12.30 बजे पठानकोट कैंट स्टेशन पहुंचेगी। वापसी पर ट्रेन रात 2 बजकर 15 मिनट पर दिल्ली के लिए वापस रवाना होगी।

ये भी पढ़ें: गाजियाबाद में दर्दनाक हादसा, 15 की मौत कई घायल

1 फरवरी तक चलेगी ये ट्रेन

इन ट्रेनों के अलावा रेलवे ने अजमेर से जम्मूतवी को जाने वाली ट्रेन (02421/22) हर रोज चलाई जाएगी। ये ट्रेनें हर रोज सुबह सुबह 6 बजे कैंट स्टेशन पहुंचेगी और उसी दिन रात को 8 बजे अजमेर के लिए निकल जाएगी। गौरतलब है कि, इस ट्रेन के शेड्यूल को सिर्फ 1 फरवरी तक ही तय किया गया है। अगर रेलवे को जरूरी लगेगा तो हो सकता है कि इस ट्रेन को आगे भी चलाया जाना जारी रखा जाए।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X