Friday, April 19, 2024
Advertisement

अंतरिम बजट 2019: पीएम मोदी बोले 'ये तो बस ट्रेलर था', राहुल बोले 'बीजेपी पर होगी सर्जिकल स्‍ट्राइक'

शुक्रवार को अंतरिम बजट पेश कर मोदी सरकार ने आगामी लोकसभा चुनावों का बिगुल फूंक दिया है। बजट के बाद पक्ष और विपक्ष के बीच बयानों की तलवारें भी खिंच गई है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 02, 2019 7:02 IST
Budget- India TV Hindi
Budget

शुक्रवार को अंतरिम बजट पेश कर मोदी सरकार ने आगामी लोकसभा चुनावों का बिगुल फूंक दिया है। बजट के बाद पक्ष और विपक्ष के बीच बयानों की तलवारें भी खिंच गई है। प्रधानमंत्री ने जहां बजट को सिर्फ एक 'ट्रेलर' कहा, वहीं एनडीए के नेता रामविलास पासवान इसे विपक्ष पर सर्जिकल स्‍ट्राइक कह दिया। दूसरी ओर कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने बजट को किसानों के साथ मज़ाक बताते हुए कहा कि अगले दो महीनों में आम लोग बीजेपी पर ही 'सर्जिकल स्‍ट्राइक' कर देंगे। 

Budget

Budget

आम बजट 2019: मोदी ने भर दी आमलोगों की झोली, 5 लाख तक की आय टैक्‍स फ्री

पीएम बोले ये न्‍यू इंडिया का बजट 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अंतरिम बजट पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि इसमें मजदूरों और किसानों समेत समाज के हर वर्ग के लोगों को राहत दी गई है। उन्होंने कहा कि देश में गरीबी रिकॉर्ड दर से कम हो रही है। पीएम ने कहा कि किसान उन्नति से लेकर, कारोबारियों की प्रगति तक, इनकम टैक्स से लेकर इंफ्रास्ट्रक्चर तक, हाउसिंग से लेकर हेल्थ केयर तक, अर्थव्यवस्था को नई गति से लेकर न्यू इंडिया के निर्माण तक, सब पर ध्यान दिया गया है।

Budget

Budget

आम बजट 2019: नौकरीपेशा, किसानों, महिलाओं की भरी झोली, जानिए किस-किस को क्‍या मिला

राहुल बोले ये है किसानों का अपमान 

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को दावा किया कि आगामी लोकसभा चुनाव में ‘किसान, रोजगार, संस्थाओं पर हमले, नोटबंदी और भ्रष्टाचार के मुद्दों’ को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा उनकी सरकार पर ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ होने जा रही है। गांधी ने बजट में सरकार द्वारा घोषित ‘प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि’ योजना के संदर्भ में आरोप लगाया कि मोदी सरकार ने किसानों को प्रतिदिन 17 रुपये देने का प्रावधान कर उनका अपमान किया है।

Budget

Budget

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement