1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. आईएनएक्स मीडिया मामला : चिदंबरम तिहाड़ जेल में मनाएंगे 74 वां जन्मदिन

आईएनएक्स मीडिया मामला : चिदंबरम तिहाड़ जेल में मनाएंगे 74 वां जन्मदिन

पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम तिहाड़ जेल में अपना 74 वां जन्मदिन मनाएंगे क्योंकि दिल्ली उच्च न्यायालय ने गुरुवार को केंद्रीय जांच ब्यूरो को निर्देश दिया कि वह एक सप्ताह के भीतर आईएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार मामले में कांग्रेस नेता की जमानत याचिका पर अपनी स्थिति रिपोर्ट दाखिल करे।

Bhasha Bhasha
Published on: September 12, 2019 20:20 IST
P Chidambaram File Photo- India TV Hindi
P Chidambaram File Photo

नयी दिल्ली: पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम तिहाड़ जेल में अपना 74 वां जन्मदिन मनाएंगे क्योंकि दिल्ली उच्च न्यायालय ने गुरुवार को केंद्रीय जांच ब्यूरो को निर्देश दिया कि वह एक सप्ताह के भीतर आईएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार मामले में कांग्रेस नेता की जमानत याचिका पर अपनी स्थिति रिपोर्ट दाखिल करे। चिदंबरम 16 सितंबर को 74 साल के हो रहे हैं और उच्च न्यायालय ने उनकी जमानत याचिका पर सुनवाई के लिए 23 सितंबर की तारीख मुकर्रर की है।

कांग्रेस नेता फिलहाल 19 सितंबर तक न्यायिक हिरासत में हैं । मामले में चिदंबरम को 19 सितंबर को निचली अदालत में पेश किया जाएगा । कांग्रेस की अगुवाई वाले संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन सरकार में के 2004 से 2014 तक केंद्रीय मंत्री रह चुके चिदंबरम को केंद्रीय जांच एजेंसी ने 21 अगस्त को राष्ट्रीय राजधानी के जोर बाग इलाके में स्थित उनके घर से गिरफ्तार किया था।

वित्त मंत्री के रूप में चिदंबरम के कार्यकाल में 2007 में 305 करोड़ रुपये के विदेशी धन प्राप्त करने के लिए आईएनएक्स मीडिया समूह को विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड (एफआईपीबी) की मंजूरी देने में अनियमितता का आरोप लगाते हुए केंद्रीय जांच ब्यूरो ने 15 मई 2017 को उनके खिलाफ एक प्राथमिकी दर्ज की थी। इसके बाद प्रवर्तन निदेशालय ने 2017 में उनके खिलाफ धन शोधन का मामला दर्ज किया था । 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X