1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. तिहाड़ जेल में पी. चिदंबरम की पहली रात बेचैनी में गुजरी, रात भर बदलते रहे करवट

तिहाड़ जेल में पी. चिदंबरम की पहली रात बेचैनी में गुजरी, रात भर बदलते रहे करवट

तिहाड़ जेल में चिदंबरम की पहली रात बेचैनी में गुजरी। पूर्व केंद्रीय मंत्री रातभर ठीक से सो नहीं पाए और करवटें बदलते रहे।

Abhay Parashar Abhay Parashar @abhayparashar
Updated on: September 06, 2019 9:48 IST
Chidambaram spends restless first night at Tihar jail with no special facilities | PTI File- India TV Hindi
Chidambaram spends restless first night at Tihar jail with no special facilities | PTI File

नई दिल्ली: आईएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार मामले में दिल्ली की अदालत ने वरिष्ठ कांग्रेस नेता एवं पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल भेज दिया, जहां वह 19 सितंबर तक रहेंगे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, तिहाड़ जेल में चिदंबरम की पहली रात बेचैनी में गुजरी। पूर्व केंद्रीय मंत्री रातभर ठीक से सो नहीं पाए और करवटें बदलते रहे। आपको बता दें कि दिग्गज कांग्रेसी नेता चिदंबरम को सुरक्षा के लिहाज से एक अलग सेल में रखा गया है।

सुबह बाकी कैदियों के साथ ही उठे

बताया जाता है कि रात में चिदंबरम ने आम कैदियों की तरह ही रोटी और दाल खाई, और जमीन पर सोए। सुबह कैदियों के उठने के समय वह उठ भी गए और किसी आम कैदी की तरह ही इन्हें चाय नाश्ता दिया गया है। चिदम्बरम को जेल नंबर 7 के वार्ड नंबर 2 में सेल नंबर 15 में रखा गया है। सुबह आम कैदियों को चाय और ब्रेड या बिस्किट दिया जाता है। चिदंबरम को भी वही नाश्ता दिया गया। उन्हें एक अलग कोठरी और पश्चिमी शैली के एक शौचालय के अलावा कोई विशेष सुविधा नहीं मिलेगी। 

‘आरओ मशीन से पी सकते हैं पानी’
रिपोर्ट्स के मुताबिक, चिदंबरम को कोठरी में रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक रखा जाएगा। उन्हें रोज सुबह 7 से 8 बजे के बीच नाश्ता दिया जाएगा। जेल में वह या तो आरओ मशीन से पानी पी सकते हैं या कैंटीन से पानी की बोतल खरीद सकते हैं। आपको बता दें कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता को उच्च सुरक्षा के बीच राउज एवेन्यू अदालत से एशिया की सबसे बड़ी जेल में लाया गया था। जेल अधिकारियों को चिदंबरम को अदालत से जेल लाने में लगभग 35 मिनट लगे थे।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X