Friday, April 26, 2024
Advertisement

जम्मू-कश्मीर भाजपा अध्यक्ष रविंद्र रैना कोरोना संक्रमित

जम्मू-कश्मीर भाजपा के अध्यक्ष रविंद्र रैना कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। रविंद्र रैना हाल ही में केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह और भाजपा के वरिष्ठ नेता राम माधव के साथ बांदीपुरा गए थे।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 14, 2020 18:54 IST
J&K BJP President Ravindra Raina Corona positive । जम्मू-कश्मीर भाजपा अध्यक्ष रविंद्र रैना कोरोना सं- India TV Hindi
Image Source : PTI जम्मू-कश्मीर भाजपा अध्यक्ष रविंद्र रैना कोरोना संक्रमित

जम्मू. जम्मू-कश्मीर से बड़ी खबर है। जम्मू-कश्मीर भाजपा के अध्यक्ष रविंद्र रैना कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। रविंद्र रैना हाल ही में केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह और भाजपा के वरिष्ठ नेता राम माधव के साथ बांदीपुरा गए थे। यहां उन्होंने आतंकियों द्वारा मारे गए भाजपा नेता वसीम बारी के परिवार से मुलाकात की थी। बांदीपुरा में रविंद्र रैना और भाजपा नेताओं ने कई अन्य लोगों से भी मुलाकात की थी। अब इन सभी लोगों को ट्रेस करने का काम किया जा रहा है।

रैना ने मीडिया को बताया,‘‘मैं कोविड-19 से संक्रमित पाया गया हूं। मैं भाजपा नेता, उनके पिता और भाई के अंतिम संस्कार में भाग लेने के लिए उत्तरी कश्मीर के बांदीपोरा इलाके में गया था। मैं पिछले पांच दिनों से वहां था।’’

बांदीपोरा में, रैना ने 11 जुलाई को पार्टी के महासचिव (संगठन) अशोक कौल के साथ अंतिम संस्कार के जूलूस नेतृत्व किया था। रैना ने कहा कि आतंकवादियों की धमकी के बावजूद वह अन्य नेताओं के साथ अंतिम संस्कार के में शामिल हुए। उन्होंने कहा कि बांदीपोरा में कोविड-19 के मामलों की बढ़ती संख्या के बावजूद, भाजपा ने पीड़ित परिवार के साथ रहने का संकल्प किया था।

जितेन्द्र सिंह एकांतवास में गए

केन्द्रीय मंत्री जितेन्द्र सिंह ने मंगलवार को कहा कि उनके साथ एक आधिकारिक यात्रा पर गए जम्मू-कश्मीर भाजपा प्रमुख के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद वह स्वयं ही एकांतवास में चले गये हैं। सिंह ने ट्वीट किया, ''12 जुलाई को हमारे साथ श्रीनगर से बांदीपुरा के दौरे पर गए जम्मू-कश्मीर भाजपा अध्यक्ष श्री रविन्दर रैना के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की खबर मिलते ही आज शाम चार बजे से मैं स्वयं तुरंत प्रभाव से एकांतवास में चला गया हूं।'' 

कोविड-19 के मामलों में वृद्धि के चलते बनिहाल में पाबंदी लागू

जम्मू-कश्मीर में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहा है। अब कोरोना वायरस मामलों में वृद्धि को देखते हुए रामबन जिले के अधिकारियों ने जम्मू श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग के पास बनिहाल में पुनः प्रतिबंध लागू कर दिए हैं। रामबन जिला मजिस्ट्रेट नजीम जई खान ने कहा कि बड़े स्तर पर जनता के हितों और सुरक्षा को देखते हुए पाबंदियां लगाई गई हैं।

खान ने अपने आदेश में कहा, “लॉकडाउन के बाद बनिहाल तहसील से प्रतिबंध हटाने के बाद कोविड-19 के मामलों में उल्लेखनीय वृद्धि देखी गई। जन परिवहन, बाजार और सामाजिक जमावड़े से संक्रमण और फैल सकता है।”

आदेश में कहा गया कि दवा की दुकानें, वाहन मरम्मत की दुकानें और जिला मजिस्ट्रेट द्वारा तहसील के भीतर पास जारी कर अनुमति लिए गए प्रतिष्ठानों को छोड़कर सभी दुकानें और व्यावसायिक प्रतिष्ठान अगले आदेश तक बंद रहेंगे। आदेश के अनुसार तहसील में सार्वजनिक परिवहन पर पूर्ण रूप से पाबंदी होगी। हालांकि एम्बुलेंस, पास धारक यात्रियों और श्रीनगर से आवश्यक वस्तुओं को लाने और ले जाने वाले वाहनों को प्रतिबंध से मुक्त रखा गया है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement