1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. जैश के निशाने पर पीएम मोदी और डोभाल, हमले के लिए तैयार कर रहा विशेष दस्ता

जैश के निशाने पर पीएम मोदी और एनएसए अजित डोभाल, हमले के लिए तैयार कर रहा विशेष दस्ता

खुफिया तंत्र के सूत्रों ने बताया कि 5 अगस्त को भारत सरकार ने आर्टिकल 370 हटाने का ऐलान किया तो जैश ने भारत की प्रमुख हस्तियों पर हमला कर बदला लेने की कसम ले ली। जैश-ए-मोहम्मद 5 अगस्त के बाद से अपने फिदायीन सीमा पार करवाने की लगातार फिराक में है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 25, 2019 10:12 IST
जैश के निशाने पर पीएम मोदी और एनएसए अजित डोभाल, हमले के लिए तैयार कर रहा विशेष दस्ता- India TV
जैश के निशाने पर पीएम मोदी और एनएसए अजित डोभाल, हमले के लिए तैयार कर रहा विशेष दस्ता

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के फैसले के खिलाफ आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने बदला लेने की धमकी दी है। खुफिया सूत्रों के मुताबिक जैश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल को निशाना बनाने के लिए एक दस्ता तैयार कर रहा है। इसके साथ ही उसने देश के 30 बड़े शहरों पर भी हमले की धमकी दी है।

Related Stories

टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक खुफिया तंत्र के सूत्रों के मुताबिक आईएसआई का एक अधिकारी जैश से इस हमले के सिलसिले में संपर्क में है। विदेशी खुफिया एजेंसी ने पाकिस्तान स्थित जैश के ऑपरेटिव शमशेर वानी और उसके हैंडलर के बीच हुई बातचीत को इंटरसेप्ट करके ये इनपुट दिया है।

इस इनपुट के मुताबिक सितंबर में एक बड़ा आतंकी हमला करने की तैयारी की जा रही है। विदेशी एजेंसी से मिली जानकारी के बाद एनएसए अजित डोभाल की भी सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की गई है। 

बताया जाता है कि डोभाल ने जिस तरह से उरी आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान सीमा में घुसकर सर्जिकल स्ट्राइक और पुलवामा हमले के बाद एयरस्ट्राइक की रणनीति तैयार की थी, उसके बाद से पाकिस्तान में बैठे आतंकी संगठन उन्हें मारने की योजना तैयार कर रहे हैं।

जैश के निशाने पर पीएम मोदी और एनएसए अजित डोभाल, हमले के लिए तैयार कर रहा विशेष दस्ता

जैश के निशाने पर पीएम मोदी और एनएसए अजित डोभाल, हमले के लिए तैयार कर रहा विशेष दस्ता

खुफिया तंत्र के सूत्रों ने बताया कि 5 अगस्त को भारत सरकार ने आर्टिकल 370 हटाने का ऐलान किया तो जैश ने भारत की प्रमुख हस्तियों पर हमला कर बदला लेने की कसम ले ली। जैश-ए-मोहम्मद 5 अगस्त के बाद से अपने फिदायीन सीमा पार करवाने की लगातार फिराक में है। वह पुलवामा जैसा ही बड़ा आत्मघाती हमला करवाना चाहता है। उसे पाकिस्तान आर्मी की बॉर्डर ऐक्शन टीम (बैट) का भरपूर समर्थन मिल रहा है। 

भारत में घुसपैठ करने के फिराक में पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) के हाजी पीर सेक्टर में 12-13 सितंबर की रात जुटे आत्मघाती हमलावरों का जत्था नजर आया था। भारतीय सुरक्षा एजेंसियों ने घुसपैठ की इस कोशिश को नाकाम कर दिया था।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13