1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. सहारनपुर से गिरफ्तार जैश के दो आतंकियों को 10 दिनों की रिमांड, लखनऊ कोर्ट में वकीलों का हंगामा

सहारनपुर से गिरफ्तार जैश के दो आतंकियों को 10 दिनों की रिमांड, लखनऊ कोर्ट में वकीलों का हंगामा

सहारनपुर के देवबंद से शुक्रवार गिरफ्तार जैश के दो आतंकियों को लखनऊ की जिला अदालत ने 10 दिनों की रिमांड पर भेज दिया है। यूपी एटीएस की टीम ने इन्हें देवबंद से गिरफ्तार किया था।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 24, 2019 9:21 IST
Jaish Terrorist - India TV Hindi
Jaish Terrorist 

सहारनपुर के देवबंद से शुक्रवार गिरफ्तार जैश के दो आतंकियों को लखनऊ की जिला अदालत ने 10 दिनों की रिमांड पर भेज दिया है। यूपी एटीएस की टीम ने इन्‍हें देवबंद से गिरफ्तार किया था। ये दोनों पर पश्चिमी उत्‍तर प्रदेश में जैश के लिए युवाओं की भर्ती करने का आरोप है। शनिवार को जब यूपी एटीएस की टीम इन्‍हें अदालत लेकर आई तो कोर्ट परिसर में मौजूद वकीलों ने जमकर हंगामा किया। वंदे मातरम के नारे लगाते हुए वकीलों ने उस वाहन को घेर लिया जिस में ये कथित आतंकी बैठे थे। जिला अदालत में वकीलों के विरोध के बाद एटीएस ने ड्यूटी मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया और इनकी रिमांड हासिल की। 

बता दें कि सहारनपुर से जैश ए मोहम्‍मद के इन दो कथित आतंकियों यूपी एटीएस ने हिरासत में लिया था। इसमें एक आतंकी का नाम शहनवाज अहमद तेली बताया जा रहा है। शाहनवाज़ जम्‍मू कश्‍मीर के कुलगाम का निवासी है। वहीं दूसरा आतंकी आकिब अहमद मलिक पुलवामा का रहने वाला है। दोनों की उम्र 25 से 30 के बीच बताई जा रही है। यूपी पुलिस के डीजीपी ओपी सिंह ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में बताया कि शहनवाज ग्रेनेड एक्‍सपर्ट है। बताया जा रहा है कि यह आतंकी क्षेत्र के युवाओं को जैश में भर्ती करने का काम करता था। डीजीपी ने बताया कि ये आतंकी देवबंद में बिना किसी एडमिशन के छात्र के रूप में रह रहे थे।

दोनों के पास से 32 बोर का पिस्टल मिला, 30​ जिंदा कारतूस , 3 अन्य हथियार, बहुत सारे जिहादी चैट का प्रमाण, वीडियो, और कुछ फोटो मिले हैं। पुलिस मोबाइल के चैट बॉक्‍स और वीडियो को खंगाल रही है। शुरुआती पूछताछ में पता चला है कि इनमें से शाहनवाज बम बनाने में माहिर होने के साथ-साथ आतंकवाद का प्रशिक्षण भी देता है। पुलिस महानिदेशक ने बताया कि पकड़े गए दोनों संदिग्ध आतंकवादियों की उम्र 20 से 25 साल के बीच है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
coronavirus
X