Friday, April 19, 2024
Advertisement

जम्मू-कश्मीर में Coronavirus के एक दिन में सर्वाधिक 162 नए मामले

जम्मू-कश्मीर में बुधवार को एक दिन में कोरोना वायरस के सर्वाधिक 162 नये मामले सामने आये, जिससे राज्य में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ कर 1,921 हो गयी है।

Bhasha Written by: Bhasha
Updated on: May 28, 2020 0:10 IST
जम्मू-कश्मीर में Coronavirus के एक दिन में सर्वाधिक 162 नए मामले- India TV Hindi
Image Source : AP/FILE जम्मू-कश्मीर में Coronavirus के एक दिन में सर्वाधिक 162 नए मामले

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में बुधवार को एक दिन में कोरोना वायरस के सर्वाधिक 162 नये मामले सामने आये, जिससे राज्य में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ कर 1,921 हो गयी है। अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी। इसके अलावा श्रीनगर में कोविड-19 से संक्रमित 55 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत हो गई जिसके बाद जम्मू-कश्मीर में कोरोना वायरस के कारण जान गंवाने वालों की संख्या बढ़ कर 25 हो गई है।

अधिकारियों ने बताया कि शहर के फतेह कदल इलाके के रहने वाले इस शख्स की मौत चेस्ट डिजीज (सीडी) अस्पताल में हुई। अधिकारियों ने कहा कि मरीज को 18 मई को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद एसआईसीयू एसएमएचएस से सीडी अस्पताल में शिफ्ट किया गया था। मरीज पहले से किसी गंभीर बीमारी से ग्रस्त था और उसकी सर्जरी हुई थी।

अधिकारियों ने बताया कि मरीज के स्वास्थ्य में सुधार हो रहा था। बुधवार की शाम को उसे अचानक थोड़े समय के अंतराल में दो बार दिल का दौरा पड़ा और उसने दम तोड़ दिया। इसके साथ ही केंद्र शासित प्रदेश में कोविड-19 से मरने वालों की संख्या 25 हो गई है।अधिकारी ने बताया कि केंद्र शासित प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के 162 नये मामले सामने आये हैं जिनमें से 38 जम्मू से एवं 124 कश्मीर से आए हैं।

इसके साथ ही जम्मू कश्मीर में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 1921 हो गयी है। अधिकारियों ने बताया कि इनमें से कोरोना वायरस संक्रमण के 1,535 मामले कश्मीर में जबकि 386 मामले जम्मू क्षेत्र में हैं। प्रदेश में 753 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी है जबकि 1,041 लोगों का इलाज अब भी चल रहा है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement