1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. पाकिस्तान ने पुंछ जिले में LoC पर किया सीजफायर का उल्लंघन, भारत ने दिया करारा जवाब

पाकिस्तान ने पुंछ जिले में LoC पर किया सीजफायर का उल्लंघन, भारत ने दिया करारा जवाब

पाकिस्तानी सेना ने एक बार फिर नापाक हरकत करते हुए नियंत्रण रेखा (LoC) पर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 07, 2019 10:43 IST
Jammu and Kashmir: Pakistan violates ceasefire again along LoC | PTI Representational- India TV Hindi
Jammu and Kashmir: Pakistan violates ceasefire again along LoC | PTI Representational

जम्मू: पाकिस्तानी सेना ने एक बार फिर नापाक हरकत करते हुए नियंत्रण रेखा (LoC) पर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया है। पाकिस्तान की इस हरकत का भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया है। आपको बता दें कि पिछले कुछ महीनों से सीमा की दूसरी तरफ से लगातार ऐसा होता रहा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, पाकिस्तानी सेना ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के पास अग्रिम चौकियों और गांवों को निशाना बनाया। रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि कृष्णा घाटी सेक्टर पर सुबह करीब 8:45 बजे मार्टार दागे गए और गोलीबारी की।

भारतीय सेना ने दिया मुंहतोड़ जवाब

रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि भारतीय सेना ने पाकिस्तान की नापाक हरकत का मुंहतोड़ जवाब दिया। उन्होंने बताया कि भारत की ओर किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है। गौरतलब है कि पाकिस्तानी सेना ने शाहपुर-केरनी सेक्टर में एक सितंबर को अग्रिम चौकियों और गांवों को निशाना बनाया था, जिसमें सेना का एक जवान शहीद हो गया था। पुंछ और राजौरी जिले में जुलाई से अभी तक संघर्ष विराम उल्लंघन की घटना में 6 सैनिकों और 2 असैन्य नागरिकों की जान जा चुकी है।

कश्मीर में अशांति चाहता है पाक
आपको बता दें कि अनुच्छेद-370 के रद्द होने के बाद कश्मीर की स्थिति धीरे-धीरे सामान्य हो रही है, लेकिन यह बात पाकिस्तान और आतंकियों को पच नहीं पा रही है। यही वजह है कि पाकिस्तानी सेना अक्सर आतंकियों की घुसपैठ कराने के लिए सीमा पर गोलीबारी का सहारा ले रही है। दरअसल, पाकिस्तान को उम्मीद थी कि अनुच्छेद 370 खत्म होने के बाद कश्मीर में व्यापक पैमाने पर विद्रोह होगा, लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ। यही वजह है कि पाकिस्तानी सेना आतंकियों की घुसपैठ कराना चाहती है, ताकि कश्मीर को अशांत किया जा सके।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment