Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

जम्मू कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह और उनकी पत्नी कोरोना वायरस से संक्रमित

जम्मू कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह और उनकी पत्नी बुधवार को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए। सिंह ने इस खबर की पुष्टि करते हुए कहा, ‘‘हां, दुर्भाग्य से यह सच है और हमने इसका उपचार शुरू कर दिया है।’’

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 31, 2021 23:00 IST
Jammu and Kashmir Police chief Dilbag Singh, wife test positive for COVID-19- India TV Hindi
Image Source : PTI जम्मू कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह और उनकी पत्नी बुधवार को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए।

जम्मू: जम्मू कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह और उनकी पत्नी बुधवार को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए। सिंह ने इस खबर की पुष्टि करते हुए कहा, ‘‘हां, दुर्भाग्य से यह सच है और हमने इसका उपचार शुरू कर दिया है।’’ पुलिस महानिदेशक और उनकी पत्नी दोनों घर में स्व-पृथकवास में हैं। सिंह ने अपने संपर्क में आए सभी लोगों से खुद को पृथक करने और आवश्यकता पड़ने पर जांच कराने की अपील की है। अधिकारियों ने कहा कि सिंह और उनकी पत्नी ने कोविड रोधी टीके की पहली खुराक ली थी और वे जल्द ही दूसरी खुराक लेने वाले थे। उन्होंने कहा कि पुलिस प्रमुख और उनके परिवार के स्वास्थ्य पर डॉक्टर नजर रखे हुए हैं।

इस बीच जम्मू एवं कश्मीर में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 373 नए मामले सामने आए, जो इस साल अब तक के सबसे ज्यादा मामले हैं। इस केंद्र शासित प्रदेश में कोरोना से और 4 लोगों की मौत हो गई। स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने कहा, 73 मामले जम्मू और 300 कश्मीर से सामने आए, जबकि 131 मरीजों को ठीक होने के बाद विभिन्न अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई। नए मामलों की संख्या में वृद्धि के बाद कई स्कूलों ने ऑनलाइन शिक्षण के मोड में लौटने का फैसला किया है, ताकि छात्रों और शिक्षकों को संक्रमण से बचाया जा सके।

जम्मू-कश्मीर में कोरोनावायरस से संक्रमित लोगों की कुल संख्या 1,30,960 है, जिनमें से 1,26,435 लोग ठीक हुए हैं, जबकि 1,994 लोगों ने दम तोड़ दिया है। सक्रिय मामलों की संख्या 2,531 है, जिनमें से 661 जम्मू से और 1,870 कश्मीर से हैं। वहीं, देश में कोविड-19 का अब भी इलाज करा रहे लोगों में से 79 प्रतिशत से अधिक मामले पांच राज्यों में हैं जिनमें से 61 प्रतिशत से अधिक संक्रमित लोग अकेले महाराष्ट्र में हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि महाराष्ट्र के अलावा कर्नाटक, केरल, पंजाब और छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस के अधिक मामले हैं।

ये भी पढ़ें

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement