1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. J&K: पाक की फायरिंग में सेना का अधिकारी शहीद, अवंतीपोरा में मुठभेड़ में तीन आतंकी ढेर

J&K: पाक की फायरिंग में सेना का अधिकारी शहीद, अवंतीपोरा में मुठभेड़ में तीन आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर के अवंतीपोरा सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई जिसमें सेना ने 3 आतंकी मार गिराए। आतंकियों के पास से हथियार और गोला बारूद बरामद किए गए हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 22, 2019 23:59 IST
3 terrorists killed in encounter between security forces...- India TV Hindi
3 terrorists killed in encounter between security forces & terrorists in Awantipora

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के अवंतीपोरा सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई जिसमें सेना ने 3 आतंकी मार गिराए। आतंकियों के पास से हथियार और गोला बारूद बरामद किए गए हैं। इलाके में तलाशी जारी है। पुलिस ने बताया कि इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की पुख्ता सूचना के आधार पर एक अभियान शुरू किया गया। इसके बाद मुठभेड़ शुरू हुई।

इससे पहले 16 अक्टूबर को जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में सुरक्षाबलों ने पांच घंटे तक चली मुठभेड़ में तीन आतंकवादियों को मार गिराया था। पुलिस ने बताया था कि इस मुठभेड़ में आतंकी संगठन हिजबुल का कमांडर नासिर चादरु सहित तीन आतंकी मारे गए हैं।

गोलाबारी पाकिस्तान की गोलाबारी में सैन्य अधिकारी शहीद, दो नागरिक घायल

जम्मू-कश्मीर के राजौरी में मंगलवार को पाकिस्तानी गोलीबारी की आड़ में भारतीय क्षेत्र में घुस आए आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में सेना के एक अधिकारी शहीद हो गए जबकि पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा पर सीमा पार से हुई गोलाबारी में दो नागरिक घायल हो गए। राजौरी घटना का ब्योरा देते हुए सेना के एक अधिकारी ने बताया कि नौशेरा सेक्टर के कलाल क्षेत्र में नियंत्रण रेखा पर अग्रिम क्षेत्र के समीप गश्ती दल को कुछ ‘संदिग्ध हरकत’ नजर आई और उसकी आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ शुरू हो गई।

अधिकारी के अनुसार इस मुठभेड़ में सेना के एक जूनियर कमीशन प्राप्त अधिकारी घायल हो गए। बाद में उनकी मौत हो गई। पाकिस्तानी सैनिकों ने इस सेक्टर में भारतीय क्षेत्र में भी गोलीबारी की। अधिकारी ने बताया कि इलाके से खबरें आने तक मुठभेड़ जारी थी। राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान के ताजा संघर्षविराम उल्लंघन के बाद एक संक्षिप्त बयान में एक रक्षा प्रवक्ता ने कहा, ‘‘आज, नौशेरा सेक्टर में एक जेसीओ शहीद हो गए।’’

इससे पहले दिन में, पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के निकट मंगलवार को पाकिस्तान की भारी गोलाबारी में दो नागरिक घायल हो गए। सीमा पार से यह ताजा गोलीबारी ऐसे समय में हुई जब दो दिन पहले भारतीय सेना ने बिना उकसावे के पाकिस्तान की ओर की गई कार्रवाई के जवाब में भारी गोलाबारी की तथा पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर की नीलम घाटी में चार आतंकवादी शिविरों एवं कई सैन्य प्रतिष्ठानों को निशाना बनाया। भारतीय जवाबी गोलाबारी में छह से दस पाकिस्तानी सैनिक और करीब 20 आतंकवादी मारे गए।

रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि पुंछ के बालाकोट क्षेत्र में सीमा पार से दोपहर में गोलाबारी की। इस गोलाबारी में दो नागरिक घायल हो गए जिन्हें अस्पताल ले जाया गया है। उन्होंने बताया कि गोलाबारी प्रभावित गांवों में रहने वाले लोगों ने घरों में और भूमिगत बंकरों में शरण ली वहीं क्षेत्र में बने स्कूलों के बच्चों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया।

Click Mania
Modi Us Visit 2021