1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. यहां हफ्ते में 3 दिन खुलेंगी शराब की दुकानें, कई जिलों में जारी रहेगा साप्ताहिक कर्फ्यू

यहां हफ्ते में 3 दिन खुलेंगी शराब की दुकानें, कई जिलों में जारी रहेगा साप्ताहिक कर्फ्यू

कोरोना वायरस संक्रमण को कंट्रोल करने के लिए पहले से लागू कोविड प्रतिबंधों को जम्मू-कश्मीर में जारी रखा जा रहा है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 30, 2021 20:01 IST
यहां हफ्ते में 3 दिन खुलेंगी शराब की दुकानें, कई जिलों में जारी रहेगा साप्ताहिक कर्फ्यू- India TV Hindi
Image Source : PTI यहां हफ्ते में 3 दिन खुलेंगी शराब की दुकानें, कई जिलों में जारी रहेगा साप्ताहिक कर्फ्यू

श्रीनगर: कोरोना वायरस संक्रमण को कंट्रोल करने के लिए पहले से लागू कोविड प्रतिबंधों को जम्मू-कश्मीर में जारी रखा जा रहा है। रविवार को जम्मू-कश्मीर शासन की ओर से नए कोविड प्रतिबंधों की घोषणा की गई है, जो कल से लागू होंगे। 

नई कोरोना गाइडलाइन्स के अनुसार, जम्मू-कश्मीर के 20 ज़िलों में साप्ताहिक कर्फ्यू जारी रहेगा। इस दौरान सैलून और शराब की दुकानें हफ्ते में 3 दिन खुलेंगी। जिम, स्पा, स्वीमिंग पूल, सिनेमा ये सभी फिलहाल बंद रहेंगे।

नई गाइडलाइन्स

DRDO के 500 बिस्तरों वाले कोरोना अस्पताल का उद्घाटन 

वहीं, उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने जम्मू में रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन (डीआरडीओ) के 500 बिस्तरों वाले कोविड-19 अस्पताल का शनिवार को उद्घाटन किया। कोरोना वायरस वैश्विक महामारी से प्रभावी ढंग से निपटने के लिए स्वास्थ्य अवसंरचनाओं में सुधार के मकसद से यह अस्पताल तैयार किया गया है।

भगवती नगर सेंटर में कुल 500 बिस्तरों में से 125 गहन देखभाल कक्ष (आईसीयू) के बिस्तर होंगे जबकि अन्य 24 घंटे उपलब्ध ऑक्सीजन सुविधा से लैस कोविड-19 के बिस्तर होंगे। अस्पताल में वेंटिलेटर, मॉनीटर, दवाखाना, नैदानिक जांच सुविधाएं, एक्स-रे और सीटी स्कैन मशीनें होंगी। 

उपराज्यपाल ने अस्पताल के उद्घाटन के बाद कहा, “मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का जम्मू-कश्मीर को हर तरह की मदद देने के लिए आभारी हूं।” वैश्विक महामारी और भविष्य की चुनौतियों के प्रबंधन पर सिन्हा ने कहा कि प्रभावी प्रणालियों के साथ डीआरडीओ अस्पताल वैश्विक महामारी के खिलाफ सरकार के प्रयासों में महत्त्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।

सिन्हा ने कहा, “डीआरडीओ के प्रमुख जी सतीश रेड्डी और उनकी टीम का इस जरूरी उपकरणों से लैस चिकित्सा केंद्र को रिकॉर्ड समय में बनाने के लिए चौबीसों घंटे काम करने को लेकर बधाई देता हूं।” उन्होंने कहा कि जम्मू और संभाग के अन्य इलाकों में स्वास्थ्य अवसंरचनाएं स्वास्थ्य सेवाओं की रीढ़ हैं।

उपराज्यपाल ने कहा, “सभी सुविधाओं के परीक्षण के बाद यह अस्पताल भी तीन से चार दिन में पूरी तरह काम करने लगेगा।”

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X