1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. जम्मू-कश्मीर के त्राल में आतंकी हमला, CRPF कैंप पर फेंका गया ग्रेनेड

जम्मू-कश्मीर के त्राल में आतंकी हमला, CRPF कैंप पर फेंका गया ग्रेनेड

जम्मू-कश्मीर के त्राल से आतंकी हमले की खबर आ रही है। यहां सीआरपीएएफ कैंप पर ग्रेनेड से हमला किया गया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 31, 2019 17:06 IST
Representational pic- India TV Hindi
Representational pic

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के त्राल से आतंकी हमले की खबर आ रही है। यहां सीआरपीएएफ कैंप पर ग्रेनेड से हमला किया गया है। बता दें कि जिस जगह यह हमला हुआ है वहां पर CRPF की 180 बटालियन का कैंप है। सीआरपीएफ जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की है। फिलहाल दोनों तरफ से फायरिंग जारी है।

गौरतलब है कि इससे पहले इसी साल 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में बड़ा आतंकी हमला किया गया था। तब भी सीआरपीएफ कैंप को ही निशाना बनाया गया था जिसमें सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे।

जम्मू कश्मीर के शोपियां में मुठभेड़ में दो आतंकवादी ढेर

जम्मू कश्मीर के शोपियां जिले में भी शुक्रवार को आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ में दो आतंकवादी और उनका एक सक्रिय सहयोगी मारा गया। पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि आतंकवादियों के मौजूद होने की खुफिया सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने दक्षिण कश्मीर के दारगाड सुगन इलाके की घेराबंदी की और तलाशी अभियान शुरू किया।

उन्होंने बताया कि सुरक्षा बलों ने जैसे ही तलाशी अभियान शुरू किया, आतंकवादियों ने उन पर गोलीबारी की जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। मुठभेड़ में दो आतंकवादी और उनका एक ‘सक्रिय सहयोगी’ मारा गया। अधिकारी ने बताया कि माना जा रहा है कि मारे गए आतंकियों में से एक हिज्बुल मुजाहिदीन का साजू माग्रे है। उन्होंने बताया कि माग्रे आईईडी विस्फोटों सहित कई आतंकी वारदात में शामिल था।

अधिकारी ने बताया कि एक अन्य आतंकवादी और उसके सक्रिय सहयोगी की पहचान की जा रही है। उन्होंने बताया कि मुठभेड़ स्थल से हथियार और गोला-बारूद बरामद किए गए हैं।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X