Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

आम लोगों के लिए सोमवार से शुरू होगी जम्मू-पूंछ हेलीकॉप्टर सेवा

जम्मू कश्मीर सरकार ने फैसला किया है कि सीमाई जिले पुंछ तक आम लोगों के लिए हेलीकॉप्टर सेवा सोमवार से शुरू होगी।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: September 10, 2017 6:23 IST
Jammu-Poonch helicopter service to be started from Monday- India TV Hindi
Jammu-Poonch helicopter service to be started from Monday

जम्मू: जम्मू कश्मीर सरकार ने यहां से सीमाई जिले पुंछ तक आम लोगों के लिए हेलीकॉप्टर सेवा सोमवार से शुरू करने का फैसला किया है। पुंछ के उपायुक्त तारिक अहमद जरगर ने आज यहां बताया कि हेलीकॉप्टर इस मार्ग पर सप्ताह में दो बार सोमवार और शनिवार को उड़ान भरेगा। (CM खट्टर का ‘आप की अदालत’ में खुलासा, कोर्ट से राम रहीम को भगाने की थी बड़ी साजिश)

उन्होंने बताया कि जम्मू से पुंछ जिले के लिए हेलीकॉप्टर सेवा सोमवार से शुरू होगी। उन्होंने बताया कि इस सेवा के तहत प्रति व्यक्ति किराया 4,000 रुपये होगा। यह किराया एक ओर का होगा। जरगर ने बताया कि सेवा प्रदाता पवन हंस प्रा लि हेलीकॉप्टर के प्रत्येक चक्कर के लिए एक-एक लाख रुपये किराया लेगा।

इस राशि में से 80 फीसदी का वहन सरकार सब्सिडी के तौर पर करेगी। उन्होंने बताया कि आपात स्थिति में 32,000 रुपये का भुगतान कर इस सेवा का लाभ लिया जा सकता है। यह राशि एक ओर के लिए होगी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement