Saturday, April 20, 2024
Advertisement

ट्रेन से जम्मू जा रहे लोगों के लिए खबर, रेलवे स्टेशन पर तैनात हैं 25 टीम, कोविड टेस्ट के बिना नहीं निकलने देंगी बाहर

रेलवे स्टेशन पर कोविड टेस्टिंग टीम के इंचार्ज डॉ. राकेश कुमार के अनुसार, ट्रेन से जम्मू पहुंच रहे यात्रियों को बिना टेस्ट करवाए रेलवे स्टेशन से बाहर निकलने की अनुमति नहीं दी जाएगी। उन्होंने न्यूज एजेंसी ANI से बातचीत में कहा कि ट्रेन से उतरने वाले हर यात्री की जांच की जाएगी।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 24, 2021 14:24 IST
jammu railway station coronavirus test mandatory 25 covid testing teams deployed- India TV Hindi
Image Source : FILE ट्रेन से जम्मू पहुंच रहे लोगों का कोविड टेस्ट करने के लिए जम्मू रेलवे स्टेशन पर 25 टीमें तैनात

जम्मू. देश में पिछले कुछ दिनों में कोरोना के मामलों में अचानक से तेज रफ्तार में वृद्धि हो रही है। हर दिन हजारों की संख्या में श्रद्धालु और पर्यटक, रेलवे के माध्यम से जम्मू पहुंचते हैं, इनमें से बड़ी तादाद माता वैष्णों देवी जाने वालों की भी होती है। कोरोना के मामलों को देखते हुए अब जम्मू रेलवे स्टेशन  पर कोविड टेस्टिंग की व्यवस्था बढ़ा दी गई है। जम्मू रेलवे स्टेशन पर हर राज्य से आने वाले पैसेंजर्स के कोविड टेस्ट के लिए 25 टीमों को तैन किया गया है।

पढ़ें- किसानों को फिर दिल्ली में घुसना होगा और बैरिकेड तोड़ने होंगे- राकेश टिकैत

रेलवे स्टेशन पर कोविड टेस्टिंग टीम के इंचार्ज डॉ. राकेश कुमार के अनुसार, ट्रेन से जम्मू पहुंच रहे यात्रियों को बिना टेस्ट करवाए रेलवे स्टेशन से बाहर निकलने की अनुमति नहीं दी जाएगी। उन्होंने न्यूज एजेंसी ANI से बातीचत में कहा कि ट्रेन से उतरने वाले हर यात्री की जांच की जाएगी। जबतक उनका टेस्ट नहीं हो जाता, उन्हें रेलवे स्टेशन से बाहर निकलने की अनुमति नहीं दी जाएगी। अगर कोई व्यक्ति पॉजिटिव पाया जाता है तो उसे स्टैंड बाय पर खड़ी एंबुलेंस में नजदीक के कोविड-19 सेंटर ले जाया जाएगा।

पढ़ें- पेट्रोल के दाम से परेशान? अब मार्केट में आने वाला है 20 पैसे में एक किलोमीटर चलने वाला स्कूटर

यात्रियों द्वारा भी सरकार की इस पहल का स्वागत किया जा रहा है। यात्रियों का कहना है कि यह एक बहुत आवश्यक कद है क्योंकि बहुत से लोग कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन नहीं करते। दिल्ली से जम्मू पहुंचे एक पैसेंजर जगदीप सिंह ने कहा, "इस तरह की टेस्टिंग बहुत आवश्यक है और ऐसी टेस्टिंग पूरे देश में की जानी चाहिए। बहुत सारे लोग कोविड-19 प्रोटोकॉल का सीरियसली पालन नहीं करते। हम सड़कों पर बिना मास्क के लोगों को देख सकते हैं। यह सरकार का एक अच्था कदम है।"

पढ़ें- नवाज शरीफ ने भारत को छूट दीं, लेकिन बदले में कुछ नहीं मिला: अब्दुल बाासित

देश में एक्टिव मामले साढ़े तीन लाख के करीब

भारत में एक दिन में कोविड-19 के 40,715 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,16,86,796 हो गई। उपचाराधीन मरीजों की संख्या में भी लगातार 13वें दिन बढ़ोतरी दर्ज की गई और वह 3,45,377 हो गई है, जो कुल मामलों का 2.96 प्रतिशत है। केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से मंगलवार की सुबह आठ बजे जारी किए गए अद्यतन आंकड़ों के अनुसार, देश में 199 और मरीजों की मौत के बाद मृतक संख्या बढ़कर 1,60,166 हो गई।

पढ़ें- शिवसेना सांसद की महिला सांसद को धमकी, खुद देखिए नवनीत राणा ने क्या बताया

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement