1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. जम्मू-कश्मीर: आतंकी का सहयोगी गिरफ्तार, पाकिस्तान ने फिर किया संघर्ष विराम का उल्लंघन

जम्मू-कश्मीर: आतंकी का सहयोगी गिरफ्तार, पाकिस्तान ने फिर किया संघर्ष विराम का उल्लंघन

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने दक्षिण कश्मीर के अवंतीपोरा में पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के एक सहयोगी को गिरफ्तार किया है और उसके कब्जे से अवैध सामग्री बरामद की है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 30, 2021 19:07 IST
 JeM Terrorist Associate Arrested in Awantipora Jammu and Kashmir latest news- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO  JeM Terrorist Associate Arrested in Awantipora Jammu and Kashmir latest news

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने दक्षिण कश्मीर के अवंतीपोरा में पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के एक सहयोगी को गिरफ्तार किया है और उसके कब्जे से अवैध सामग्री बरामद की है। इसकी जानकारी शनिवार को अधिकारियों ने दी। पुलिस ने कहा, "50 आरआर और 110 बीएन सीआरपीएफ के साथ अवंतीपोरा पुलिस ने अभियुक्त आतंकवादी संगठन लश्कर के एक आतंकवादी सहयोगी को गिरफ्तार किया।"

गिरफ्तार किए गए व्यक्ति की पहचान जुनैद अल्ताफ, कोनिबल, पंपोर के निवासी के रूप में हुई है। पुलिस ने कहा कि रिकॉर्ड के अनुसार वह अवंतीपोरा के पंपोर और खुरे इलाकों में सक्रिय आतंकवादियों को आश्रय, रसद और अन्य सहायता प्रदान करने में शामिल था।

पुलिस ने कहा कि वह विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफार्मो के माध्यम से पाकिस्तानी आतंकी कमांडरों के संपर्क में था। पुलिस ने कहा, "पकड़े गए आतंकी संगठन लश्कर की सामग्री को उसके कब्जे से बरामद कर लिया गया है। सभी बरामद सामग्रियों को आगे की जांच के लिए रिकॉर्ड में ले लिया गया है।" पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है और आगे की जांच जारी है।

पाकिस्तान ने जम्मू कश्मीर के कठुआ में संघर्ष विराम का उल्लंघन किया 

पाकिस्तान सेना ने जम्मू कश्मीर के कठुआ जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा (आईबी) के पास बिना उकसावे के गोलीबारी कर एक बार फिर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि हीरानगर सेक्टर की बोबियान सीमा चौकी क्षेत्र में शुक्रवार की रात दस बजकर 10 मिनट पर सीमा पार से गोलीबारी शुरू हुई थी जिसका सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने करारा जवाब दिया।

उन्होंने बताया कि देर रात तीन बजे तक दोनों पक्षों के बीच सीमा पार से गोलीबारी होती रही। इसमें भारत की ओर किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है। गौरतलब है कि बीएसएफ ने भारत में आतंकवादियों की घुसपैठ कराने की पाकिस्तान की साजिश को विफल करते हुए 13 और 23 जनवरी को हीरानगर सेक्टर के बोबियान और पनसार क्षेत्रों में एक-एक सीमा-पार सुरंगों का पता लगाया था। बीएसएफ द्वारा आईबी पर एक अभियान के दौरान 150 मीटर लंबी इन दोनों सुरंगों का पता लगाया गया था। 

Click Mania
bigg boss 15