Monday, April 29, 2024
Advertisement

झारखंड में बीजेपी विधायक सहित Coronavirus के 510 नए मरीज, संक्रमित की संख्या 6,200 हुई

झारखंड में पहली बार एक दिन में कोरोना के 500 से ज्यादा संक्रमित लोगों की पहचान हुई, जिनमें एक पूर्व मंत्री भी शामिल हैं। स्वास्थ्य अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 23, 2020 6:59 IST
Jharkhand BJP MLA tests positive for COVID-19- India TV Hindi
Image Source : PTI Jharkhand BJP MLA tests positive for COVID-19

रांची: झारखंड में पहली बार एक दिन में कोरोना के 500 से ज्यादा संक्रमित लोगों की पहचान हुई, जिनमें एक पूर्व मंत्री भी शामिल हैं। स्वास्थ्य अधिकारियों ने यह जानकारी दी। रांची से बीजेपी विधायक व पूर्व मंत्री सीपी सिंह ने ट्विटर पर जानकारी दी कि उनकी कोराना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उन्होंने बुधवार को दोपहर बाद ट्वीट किया, "मैं कोरोना पॉजिटिव हूं। मेरे संपर्क में जो लोग आए हैं, वे अपनी जांच करा लें।"

Related Stories

बीते 24 घंटों के दौरान रांची में कोरोना के 120 नए मरीजों का पता चला। बुधवार को 510 नए मामले सामने आने से राज्य में संक्रमित लगों की संख्या बढ़कर 6,200 हो गई। बीते 24 घंटों में कोरोना संक्रमित सात मरीजों की मौत हो जाने से राज्य में वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 62 हो गई।

स्वास्थ्य विभाग द्वारा मुहैया कराए गए आंकड़े के अनुसार, राज्य में इस समय सक्रिय मरीजों की संख्या 3,192 है। झारखंड में कोरोना वायरस से संक्रमण का पहला मामला 31 मार्च को सामने आया था। एक मलेशियाई महिला कोविड-19 पॉजिटिव पाई गई थी।

वहीं अब कोरोना संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए लागू लॉकडाउन के नियमों का पालन नहीं करने वालों को दो साल तक की जेल हो सकती है और एक लाख रुपये तक जुर्माना देना पड़ सकता है। मंत्रिपरिषद की बैठक में बुधवार को झारखंड संक्रामक रोग अध्यादेश-2020 को स्वीकृति दे दी गई है।

यानि अब सामाजिक दूरी का अनुपालन नहीं करने, मास्क नहीं पहनने, दफ्तरों और दुकानों के लिए जारी दिशा-निर्देशों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सरकार कार्रवाई कर सकेगी। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement