Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

झारखंड में कोरोना वायरस से 97 लोगों की मौत, संक्रमण के 4362 नए मामले सामने आए

झारखंड में पिछले 24 घंटे में 97 और संक्रमितों की मौत हो गयी जिन्हें मिलाकर राज्य में कोरोना वायरस से मरने वालों की कुल संख्या 4182 हो गई है। इसके अलावा राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के 4362 नये मामले सामने आए जिससे राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या 3,01,257 हो गयी है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 13, 2021 20:37 IST
Jharkhand reports 97 new COVID-19 deaths, 4362 fresh cases- India TV Hindi
Image Source : PTI झारखंड में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस से 97 और लोगों की मौत हो गयी और 4362 नए मामले सामने आए।

रांची: झारखंड में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण से 97 और लोगों की मौत हो गयी और 4362 नए मामले सामने आए। राज्य स्वास्थ्य विभाग की ओर से बृहस्पतिवार को जारी रिपोर्ट के अनुसार प्रदेश में पिछले 24 घंटे में 97 और संक्रमितों की मौत हो गयी जिन्हें मिलाकर राज्य में कोरोना वायरस से मरने वालों की कुल संख्या 4182 हो गई है। इसके अलावा राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के 4362 नये मामले सामने आए जिससे राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या 3,01,257 हो गयी है। स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि कुल संक्रमितों में 2,46,608 लोग अब तक ठीक होकर अपने घरों को लौट चुके हैं और 50,467 संक्रमितों का विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है। 

विभाग ने बताया कि पिछले 24 घंटे में राज्य में कुल 48,005 नमूनों की जांच की गयी जिनमें से 4362 व्यक्ति संक्रमित पाये गये। स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार, राजधानी रांची में कोरोना वायरस संक्रमण से 19 लोगों की, पूर्वी सिंहभूम में 18, धनबाद में नौ और बोकारो में आठ लोगों की मौत हो गयी। इस बीच मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बुधवार को यह स्वीकार किया कि कोरोना वायरस की दूसरी लहर के शुरुआती दिनों में काफी अफरा-तफरी का माहौल था लेकिन सरकार द्वारा किए जा रहे लगातार प्रयासों से अब स्थिति पर नियंत्रण पाने में सफलता मिल रही है और सरकार स्वास्थ्यकर्मियों का पचास लाख रुपये का बीमा भी करवा रही है।

सोरेन का कोविड-19 के बढ़ रहे संक्रमण को लेकर जन प्रतिनिधियों के साथ तीन दिनों से मंथन का सिलसिला लगातार आज भी जारी रहा और इस क्रम में मुख्यमंत्री ने आज वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से उत्तरी छोटानागपुर प्रमंडल के सांसदों और विधायकों के साथ विस्तार से चर्चा की। इस दौरान ही मुख्यमंत्री ने कहा,‘‘ झारखंड समेत पूरे देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर बहुत तेजी से लोगों को संक्रमित कर रही है। हम सभी परस्पर एक-दसरे के सहयोग और सहभागिता के साथ उससे निपटने की दिशा में आगे बढ़ रहे हैं। हमें पूरा विश्वास है कि कोरोना के खिलाफ जंग में जरूर कामयाबी मिलेगी।’’ 

उन्होंने खुले दिल से स्वीकार किया कि कोरोना वायरस की दूसरी लहर के शुरुआती दिनों में व्यवस्था अस्तव्यस्त हो गई थी और इलाज को लेकर काफी अफरा-तफरी का माहौल था लेकिन सरकार द्वारा किए जा रहे लगातार प्रयासों से अब स्थिति पर नियंत्रण पाने में सफलता मिल रही है। उन्होंने कहा कि चिकित्सकों, नर्सों समेत सभी स्वास्थ्य कर्मियों का 50 लाख का बीमा सरकार करा रही है। इसके अलावा कोरोना की वजह से जिन स्वास्थ्य कर्मियों की मौत हो चुकी है, उनके लंबित बीमा राशि के भुगतान की दिशा में सरकार ने प्रयास तेज कर दिए हैं।

ये भी पढ़ें

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement