1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. अब बदल जाएगा JNU का नाम? शिक्षा मंत्री निशंक ने जानिए क्या कहा

अब बदल जाएगा JNU का नाम? शिक्षा मंत्री निशंक ने जानिए क्या कहा

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के नाम बदलने को लेकर कई बार खबरें सामने आती रहती हैं। केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने सोमवार को जेएनयू के नाम बदलने को लेकर जानकारी दी है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 08, 2021 22:28 IST
JNU name change Education Minister Ramesh Pokhriyal Nishank statement - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV JNU name change Education Minister Ramesh Pokhriyal Nishank statement 

नई दिल्ली। जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के नाम बदलने को लेकर कई बार खबरें सामने आती रहती हैं। केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने सोमवार को जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के नाम बदलने को लेकर जानकारी दी है। केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने सोमवार को कहा कि जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) का नाम बदलने का कोई प्रस्ताव नहीं मिला है। 

केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने सोमवार को कहा कि JNU का नाम बदलने का कोई प्रस्ताव नहीं है। बता दें कि, भाजपा महासचिव सी टी रवि ने पिछले साल जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय का नाम स्वामी विवेकानंद के नाम पर करने का प्रस्ताव रखा था। क्या सरकार के पास दिल्ली स्थित इस विश्वविद्यालय के नाम में बदलाव का कोई प्रस्ताव है, एक सदस्य के इस प्रश्न के लिखित उत्तर में निशंक ने कहा, ‘‘नहीं’’।

आपको बता दें कि, जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी ज्यादातर चर्चा में बनी रहती है। जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी देश की टॉप-10 यूनिवर्सिटी में शामिल है। केंद्र सरकार के अधीन मानव संसाधन विकास मंत्रालय द्वारा जारी की गई एनआईआरएफ की रैंकिंग सूची 2020 (NIRF Ranking List 2020) में जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (Jawahar Lal Nehru University) और जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी दोनों का नाम शीर्ष में शामिल रहा है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment