Wednesday, April 17, 2024
Advertisement

JNU के प्रोफेसर अतुल जौहरी को पटियाला हाउस कोर्ट से मिली जमानत, छेड़छाड़ के आरोप में हुई थी गिरफ्तारी

दिल्ली पुलिस ने जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी के जीवन विज्ञान संस्थान (SLS) प्रोफेसर अतुल जौहरी को पटियाला हाउस कोर्ट से जमानत मिल गई है। जौहरी पर छात्राओं ने छेड़छाड़ का रोप लगाया था।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 20, 2018 19:44 IST
JNU professor Atul Johari- India TV Hindi
JNU professor Atul Johari

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU)के जीवन विज्ञान संस्थान (SLS) प्रोफेसर अतुल जौहरी को छेड़छाड़ के आरोप में गिरफ्तार कर लिया और पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया जहां से उन्हें जमानत मिल गई। जौहरी पर छात्राओं ने छेड़छाड़ का आरोप लगाया है। जौहरी को दिल्ली पुलिस ने कोर्ट गिरफ्तार करने के बाद कोर्ट में पेश किया। जौहरी के खिलाफ कार्रवाई को लेकर जेएनयू कैंपस में छात्राएं पिछले कुछ दिनों से प्रदर्शन कर रही हैं। छात्राओं का आरोप है कि शिकायत दर्ज कराने के बाद भी पुलिस जौहरी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कर रही है।

छात्राओं के एक ग्रुप ने प्रोफेसर अतुल जौहरी पर यौन उत्पीड़न और वित्तीय अनियमितताओं के आरोप लगाए थे। बताया जाता है कि यह प्रोफेसर विश्वविद्यालय प्रशासन की अनिवार्य उपस्थिति पहल के कड़े समर्थक हैं। हालांकि पीटीआई से बात करते हुए प्रोफेसर ने दावा किया था कि उन्हें इस मुद्दे पर उनके रुख के कारण निशाना बनाया जा रहा है।

वहीं एसएलएस की छात्राओं ने एक बयान में कहा था कि  प्रोफेसर अक्सर यौन प्रवृत्ति वाली टिप्पणियां करते हैं, खुलेआम सेक्स के लिए कहते हैं और लगभग हर लड़की की शारीरिक बनावट पर टिप्पणी करते हैं। अगर लड़की इस पर आपत्ति जताती है तो वह उससे दुश्मनी मान लेते हैं।’’ एक अन्य बयान में छात्राओं ने कहा, ‘‘प्रोफेसर और प्रशासन के बीच वित्तीय सांठगांठ है। कई सालों से कोई उपकरण नहीं खरीदे गये लेकिन फिर भी करोड़ों रुपये खर्च हो गये।’’ 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement