Saturday, May 04, 2024
Advertisement

शिवराज के घर पहुंचे 'महाराज', खूब हुआ स्वागत सत्कार, देखिए वीडियो

भाजपा के सदस्य बनने के बाद पहली बार भोपाल पहुंचे ज्योतिरादित्य सिंधिया का दिन बेहद व्यस्त रहा। रात को 'महाराज' सिंधिया पूर्व सीएम शिवराज के निवास स्थान पर पहुंचे, जहां शिवराज सिंह चौहान की पत्नी साधना ने खुद उन्हें भोजन करवाया।

Anurag Amitabh Reported by: Anurag Amitabh @anuragamitabh
Updated on: March 12, 2020 23:45 IST
Jyotiraditya Scindia and Union Minister Narendra Singh...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Jyotiraditya Scindia and Union Minister Narendra Singh Tomar at Shivraj Singh Chouhan's residence in Bhopal. 

भोपाल. भाजपा के सदस्य बनने के बाद पहली बार भोपाल पहुंचे ज्योतिरादित्य सिंधिया का दिन बेहद व्यस्त रहा। रात को 'महाराज' सिंधिया पूर्व सीएम शिवराज के निवास स्थान पर पहुंचे, जहां शिवराज सिंह चौहान की पत्नी साधना ने खुद उन्हें भोजन करवाया। इस दौरान भारतीय जनता पार्टी के कई अन्य नेता भी मौजूद थे। ज्योतिरादित्य सिंधिया को भारतीय जनता पार्टी ने मध्य प्रदेश से अपना राज्यसभा उम्मीदवार भी बनाया है।

इससे पहले आज भोपाल पहुंचने पर भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने ज्योतिरादित्य सिंधिया का भव्य स्वागत किया। एयरपोर्ट से लेकर भाजपा कार्यालय तक सिंधिया के स्वागत में हुजूम उमड़ा। भाजपा कार्यालय में उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पूर्व अध्यक्ष व गृहमंत्री अमित शाह और पार्टी के मुखिया जे.पी. नड्डा के प्रति आभार जताया। वहीं कांग्रेस को याद करते हुए भावुक हो गए और कहा, "जिस संगठन में मैंने 20 साल बिताए, कड़ी मेहनत, लगन, संकल्प और पसीने की एक-एक बूंद बहाई। उस पार्टी को छोड़कर आज खुद को आपके हवाले कर रहा हूं।"

सिंधिया ने आगे कहा, "चाहे स्व़ अटलजी हों, या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी या सिंधिया परिवार की मेरी दादी विजयाराजे सिंधिया, मेरे पिताजी स्व़ माधवराव सिंधिया हों, सभी का लक्ष्य जनसेवा रहा है और सिंधिया परिवार का मुखिया होने के नाते मेरा लक्ष्य भी जनसेवा है। हमारे लिए कुर्सी और पद महत्वपूर्ण नहीं होता। हमारे लिए महत्वपूर्ण सम्मान, पहचान और आपके हृदय में स्थान पाना है।"

इस मौके पर पूर्व मुख्यमंत्री एवं पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवराजसिंह चौहान ने कहा कि ज्योतिरादित्य सिंधिया जब से भाजपा में आए हैं, कांग्रेसी सो नहीं पाए हैं। भाजपा के लिए सत्ता सेवा का माध्यम है। प्रदेश अध्यक्ष व सांसद विश्णुदत्त शर्मा ने सिंधिया का स्वागत करते हुए कहा, सिंधिया ने हिम्मत करके जो निर्णय लिया है, वह स्वागत योग्य है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement