Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

कपिल सिब्बल बोले, सरकार के पास पैसे नहीं इसलिए बेच रही एयर इंडिया

सरकारी विमानन कंपनी एयर इंडिया के 100 प्रतिशत शेयर बेचे जाने की खबरों के बीच कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने बड़ा बयान दिया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 27, 2020 11:06 IST
Kapil Sibal- India TV Hindi
Kapil Sibal

सरकारी विमानन कंपनी एयर इंडिया के 100 प्रतिशत शेयर बेचे जाने की खबरों के बीच कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने बड़ा बयान दिया है। सिब्बल ने कहा ​है कि जब सरकार के पास पैसे नहीं होते, तब वह ऐसा ही करती है। सिब्बल ने एयर इंडिया के विनिवेश को लेकर अर्थव्यवस्था में लुढ़कती ग्रोथ और मनरेगा मजदूरी के बकाए को लेकर भी केंद्र सरकार पर निशाना साधा

सिब्बल ने आरोप लगाया कि भारत सरकार के पास कोई पैसा नहीं है। देश की ग्रोथ रेट 5 प्र​तिशत से भी ​कम है और मनरेगा में लाखों रुपए की मजदूरी का पेमेंट नहीं किया गया है। सिब्बल ने कहा कि आप ही देखिए कि सरकार क्या कर रही है। वह अपनी बेशकीमती सम्पत्तियां बेच रही है। 

बता दें कि सरकार एयर इंडिया में अपनी 100 प्रतिशत हिस्सेदारी बेचने जा रही है। सोमवार को सरकार ने एयर इंडिया की बिक्री से जुड़े प्रिलिमिनरी इंफोर्मेशन मेमोरेंडम जारी कर दिया है। जिसमें बताया गया है कि सरकार एयर इंडिया में से अपनी 100 प्रतिशत हिस्सेदारी बेचेगी। एक रणनीतिक विनिवेश के तहत, एयर इंडिया अपनी लो कॉस्ट एयरलाइन एयर इंडिया एक्सप्रेस में भी अपनी 100 प्रतिशत हिस्सेदारी बेचने जा रहीे इसके साथ ही एयर इंडिया अपने जॉइंट वेंचर एआईएसएटीएस में अपनी 50 प्रतिशत हिस्सेदारी बेचने जा रही है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement