1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. कर्नाटक में कोरोना के हाहाकार के बीच नई गाइडलाइंस जारी, कई जगहों पर लगी पाबंदी

कर्नाटक में कोरोना के हाहाकार के बीच नई गाइडलाइंस जारी, कई जगहों पर लगी पाबंदी

कर्नाटक सरकार ने COVID-19 की दूसरी लहर के चलते मचे हाहाकार के बीच महामारी से निपटने के लिए नई गाइडलाइंस जारी की है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 02, 2021 21:04 IST
Karnataka new COVID19 guidelines, Karnataka COVID19 guidelines, COVID19 guidelines- India TV Hindi
Image Source : PTI REPRESENTATIONAL कर्नाटक सरकार ने COVID-19 की दूसरी लहर के चलते मचे हाहाकार के बीच महामारी से निपटने के लिए नई गाइडलाइंस जारी की है।

बेंगलुरू: कर्नाटक सरकार ने COVID-19 की दूसरी लहर के चलते मचे हाहाकार के बीच महामारी से निपटने के लिए नई गाइडलाइंस जारी की है। गाइडलाइंस के मुताबिक, विद्यागम समेत कक्षा 6 से 9 की पढ़ाई सस्पेंड रहेगी, जबकि 10, 11 और 12 की पढ़ाई वर्तमान स्वरूप में जारी रह सकती है। जिम और स्विमिंग पूल भई बंद रहेंगे। अगले 15 दिनों तक रैलियों और धरनों पर पूरी तरह पाबंदी रहेगी। कुछ इलाकों में सिनेमा हॉल के अंदर अधिकतम 50% लोगों को ही एंट्री की इजाजत है। मंदिरों या पूजा स्थलों पर किसी प्रकार की सभा लगाने की इजाजत नहीं है। 

मास्क न पहनने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई

इन गाइडलाइंस में यह भी साफ किया गया है कि किसी भी तरह की पार्टी या फंक्शन करने की इजाजत नहीं होगी। कुछ इलाकों में पब्स, बार, क्लब्स और रेस्तराओं में क्षमता से 50 प्रतिशत से ज्यादा ग्राहक नहीं होने चाहिए। जहां तक संभव हो कंपनियां वर्क फ्रॉम होम करवाएं। पब्लिक ट्रांसपोर्ट में सीटिंग कपैसिटी से ज्यादा लोग नहीं होने चाहिए। मास्क न पहनने वाले लोगों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। यदि मैरिज हॉल मालिक नियमों का पालन नहीं करते हैं, तो उन्हें दंडित किया जाएगा और 6 महीने के लिए जेल की सजा होगी।


बेंगलुरु में सामने आए 3509 नए मामले
बता दें कि कर्नाटक में शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 4,991 नए मामले सामने आए जिसके बाद प्रदेश में संक्रमितों की संख्या 10 लाख को पार कर गई। प्रदेश में महामारी के कारण 6 लोगों की मौत हो गई जिसके बाद यहां मरने वालों की संख्या बढ़ कर 12,591 हो गई है। प्रदेश में सबसे ज्यादा 3509 नए मामले राजधानी बेंगलुरू से सामने आए हैं। वहीं, संक्रमण से बेंगलुरु में 4 लोगों की मौत हुई है जबकि कलबुर्गी में 2 जानें गई हैं। राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि प्रदेश में आज 1631 मरीज संक्रमण से मुक्त हुए। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार प्रदेश में संक्रमितों की कुल संख्या 10,06,229 पर पहुंच गई है जिनमें से कुल 9,59,400 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं, और 34,219 मरीज उपचाराधीन हैं।

Click Mania
bigg boss 15