Friday, April 19, 2024
Advertisement

कश्मीर: 5 अगस्त को आतंकी संगठन दे सकते हैं हिंसा को अंजाम, श्रीनगर में दो दिन के लिए कर्फ्यू

जम्मू-कश्मीर पुलिस को मिले इनपुट के आधार पर पाकिस्तान पोषित आतंकी संगठन 5 अगस्त को 'ब्लैक डे' के रूप में मनाना चाहते हैं।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 03, 2020 22:14 IST
kashmir curfew to imposed on 4 and 5 august after terrorists call for black day । कश्मीर: 5 अगस्त को- India TV Hindi
Image Source : PTI (FILE) Representational Image

श्रीनगर. पिछले साल पांच अगस्त को जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा खत्म करने और राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों में बांटने का फैसला लिया गया था। जिसके बाद जम्मू-कश्मीर राज्य में दो केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर और लद्दाख अस्तित्व में आए। केंद्र सरकार के इस फैसले के खिलाफ पाकिस्तान पोषित आतंकी संगठन और कश्मीर घाटी में उनके समर्थित लोग 5 अगस्त को हिंसा की बड़ी वारदात और हिंसक प्रदर्शनों को अंजाम देने की प्लानिंग कर रहे हैं।

जम्मू-कश्मीर पुलिस को मिले इनपुट के आधार पर पाकिस्तान पोषित आतंकी संगठन 5 अगस्त को 'ब्लैक डे' के रूप में मनाना चाहते हैं। कश्मीर घाटी में इस दिन कोई हिंसा की वारदात न हो और आतंकियों की वजह से किसी आम नागरिक की कोई नुकसान न हो इसको देखते हुए जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने श्रीनगर में 4 और 5 अगस्त को कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement