Friday, May 03, 2024
Advertisement

बॉलीवुड ने उन्नाव और कठुआ रेप मामले में न्याय की मांग की, जानें किसने क्या कहा

दोनों घटनाओं पर जावेद अख्तर , अभिषेक बच्चन , स्वरा भास्कर और हंसल मेहता सहित फिल्म उद्योग के अन्य कलाकारों ने सोशल मीडिया पर इसकी भर्त्सना की।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 13, 2018 12:47 IST
Javed Akhtar, kathua rape case, Unnao rape case- India TV Hindi
Javed Akhtat reaction on kathua rape case

मुंबई: भारतीय फिल्म उद्योग के कलाकारों ने उन्नाव और कठुआ रेप और मर्डर केस पर प्रतिक्रिया देते हुए इस घटना के अपराधियों के खिलाफ तेजी से कार्रवाई करने और उन्हें कठोर सजा देने की मांग की है। देश को झकझोर देने वाले इन दोनों घटनाओं पर जावेद अख्तर , अभिषेक बच्चन , स्वरा भास्कर और हंसल मेहता सहित फिल्म उद्योग के अन्य कलाकारों ने सोशल मीडिया पर इसकी भर्त्सना की। 

उन्नाव में बलात्कार पीड़िता एक किशोरी ने दावा किया था कि भाजपा सांसद कुलदीप सिंह सेंगर ने उसके साथ बलात्कार किया। लड़की के पिता की मौत पुलिस हिरासत में हो गई। योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली उत्तर प्रदेश सरकार ने सेंगर के खिलाफ पहली प्राथमिकी दर्ज की है। वहीं , कठुआ में आठ साल की एक बच्ची के साथ कथित तौर पर आठ लोगों ने बलात्कार करके उसकी निर्मम हत्या कर दी। 

जाने-माने पटकथा लेखक जावेद अख्तर ने कहा कि लोगों को महिलाओं के अधिकारों के लिए आगे आना चाहिए। उन्होंने लिखा, “वह सभी लोग जो महिलाओं के लिए न्याय चाहते हैं उन्हें बलात्कारियों के खिलाफ और इन्हें बचाने वाले लोगों के खिलाफ कठुआ और उन्नाव मामले में आवाज उठानी चाहिए।” 

निर्देशक हंसल मेहता ने न्यूयॉर्क टाइम्स की, बच्ची से बलात्कार मामले की उस रिपोर्ट को रिट्वीट किया जिसमें हिंदू राष्ट्रवादी , आरोपियों के बचाव में प्रदर्शन कर रहे थे। उन्होंने इस रिपोर्ट का लिंक साझा करते हुए लिखा, “ क्या यह राष्ट्रवाद है ?” 

सोनम कपूर ने भी इस लेख को साझा करते हुए ट्वीट किया, “ फर्जी राष्ट्रवादी और फर्जी हिंदू ... । ” अभिनेत्री ने लिखा, “फर्जी राष्ट्रवादियों और फर्जी हिंदुओं की वजह से शर्मिंदा हूं। मैं विश्वास नहीं कर सकती कि यह मेरे देश में हो रहा है।” 

अभिनेता-फिल्म निर्माता फरहान अख्तर ने लिखा, “आठ साल की बच्ची के मन में क्या चल रहा होगा ... उसका अपहरण करके कई दिनों तक बलात्कार किया गया और फिर उसकी हत्या ... अगर आप उस बच्ची के डर को महसूस नहीं कर सकते , तो आप मनुष्य नहीं हैं। अगर आप उस बच्ची के लिए न्याय की मांग नहीं कर सकते हैं तो आप किसी चीज से ताल्लुक नहीं रखते हैं।” 

अभिनेत्री स्वरा भास्कर ने ट्वीट किया, “आठ साल की एक बच्ची के साथ सामूहिक बलात्कार और हत्या मंदिर में हुई क्योंकि वह मुस्लिम समुदाय से ताल्लुक रखती थी, जिसे हिंदू दक्षिणपंथी गुंडे इस क्षेत्र से भगाना चाहते थे।” अभिनेता - कॉमेडियन वीर दास ने लोगों से अपने राजनीतिक मतभेदों से ऊपर उठकर बच्ची को न्याय दिलाने की मांग की। 

अभिनेता रितेश देशमुख , राहुल बोस और रणवीर शोरी ने भी बच्ची के लिए न्याय की मांग करते हुए ट्वीट किया। वहीं, अभिनेत्री ऋचा चड्ढा ने लिखा कि अगर इन लोगों के पास हिंदूत्व के लिए जरा भी आदर है तो उन्हें मंदिर में बच्ची के साथ बलात्कार और हत्या के खिलाफ आवाज उठानी चाहिए। ये लोग नवरात्र करते हैं और देवी मां से प्रार्थना करते हैं और फिर भी बलात्कार करने वाले लोगों के समर्थन में आते हैं तो इन्हें शर्म आनी चाहिए। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement