Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Coronavirus: केरल में 12 नए केस, कुल मामले 357 हुए, CM ने किया मछुआरों को दो-दो हजार रुपये देने का ऐलान

केरल में गुरुवार को कोरोना वायरस के 12 नए केस सामने आए, जिससे राज्य में संक्रमण के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 357 हो गई।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 10, 2020 0:16 IST
CM ने किया मछुआरों को दो-दो हजार रुपये देने का ऐलान- India TV Hindi
Image Source : ANI CM ने किया मछुआरों को दो-दो हजार रुपये देने का ऐलान

तिरुवनन्तपुरम (केरल): केरल में गुरुवार को कोरोना वायरस के 12 नए केस सामने आए, जिससे राज्य में संक्रमण के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 357 हो गई। इसकी जानकारी मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने दी। उन्होंने कहा, "राज्य में 12 नए COVID-19 पॉजिटिव मामले दर्ज़ किए गए हैं। कन्नूर और कासरगोड में 4-4, मलप्पुरम में 2, कोल्लम और तिरुवनंतपुरम में 1-1 मामला दर्ज किया गया।"

मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने कहा, "नए मामलों में से 11 को स्थानीय संपर्क के माध्यम से बीमारी हुई और 1 विदेश से लौटा था। कुल पॉजिटिव मामले 357 तक पहुंच गए हैं।" यह जानकारी देने के अलावा गुरुवार को मुख्यमंत्री ने कोरोना की मुश्किल घड़ी में मछुआरों, लॉटरी बेचने वालों और बीड़ी श्रमिकों को वित्तीय सहायता देने का भी ऐलान किया।

मुख्यमंत्री विजयन ने कहा, "केरल के सभी मछुआरों को 2000 रुपये दिए जाएंगे जबकि लॉटरी बेचने वालों और बीड़ी श्रमिकों को वित्तीय सहायता के रूप में 1000 रुपये दिए जाएंगे।"

बता दें कि देश में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती ही जा रही है। पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 591 नए मामले सामने आए हैं और 20 मरीजों की मौत हुई है, जिसके बाद भारत में कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 5865 हो गई है। इन मामलों में से 5 हजार 218 एक्टिव केस हैं और 169 लोगों की मौत हो चुकी है। 

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार 478 मरीज कोरोना वायरस के खिलाफ जंग जीतने में कामयाब हुए हैं और उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया है। इससे पहले स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा की गई प्रेस वार्ता में बताया गया कि भारतीय रेल 80 हजार आईसोलेशन वार्ड तैयार कर रहा है और उनकी तरफ से 2500 डॉक्टर तैनात किए गए है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव ने कहा कि PPE, मास्क और वेंटिलेटर की सप्लाई अब शुरू हो गई है। भारत में 20 घरेलू निर्माताओं को PPE के लिए विकसित किया गया है, 1.7 करोड़ PPE के लिए ऑर्डर दिए गए हैं और सप्लाई भी आना शुरू हो गया है। 49,000 वेंटिलेटर का ऑर्डर भी दिया जा चुका है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement