Friday, April 26, 2024
Advertisement

केरल सरकार ने लॉकडाउन से राहत नियमों में किया सुधार, नहीं चलेंगी बसें

केरल सरकार द्वारा कोविड-19 के कारण लागू लॉकडाउन के नियमों में राहत देने के फैसले पर केंद्र सरकार द्वारा भारी आपत्ति जताने के बाद राज्य सरकार ने इनमें कुछ सुधार किए हैं।

Bhasha Written by: Bhasha
Updated on: April 20, 2020 18:07 IST
Kerala- India TV Hindi
Image Source : PTI Representational Image

तिरुवनंतपुरम. केरल सरकार द्वारा कोविड-19 के कारण लागू लॉकडाउन के नियमों में राहत देने के फैसले पर केंद्र सरकार द्वारा भारी आपत्ति जताने के बाद राज्य सरकार ने इनमें कुछ सुधार किए हैं। आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक राज्य सरकार ने सोमवार को निर्णय लिया कि शहरों में बस परिवहन, रेस्तरां खुलने और दोपहिया वाहनों पर सवारी करने पर रोक बरकरार रखी जाएगी।

सूत्रों ने बताया कि यह फैसला सोमवार सुबह राज्य के मुख्य सचिव टॉम जोस के साथ बैठक में मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने लिया। सूत्रों के अनुसार प्रतिबंधों के बारे में औपचारिक आदेश आज ही जारी किया जिसके अनुसार बस परिवहन की अनुमति नहीं दी जाएगी, रेस्तरां बंद रहेंगे और सैलून भी बंद रहेंगी। केवल पार्सल सेवा की अनुमति दी जाएगी।

केंद्रीय गृह सचिव ने राज्य के मुख्य सचिव को पत्र लिखकर केरल सरकार द्वारा अतिरिक्त छूट देने पर आपत्ति जतायी थी। इसके कारण आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 के तहत 15 अप्रैल को जारी लॉकडाउन दिशानिर्देश कमजोर पड़ने के आसार थे। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement