1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. केरल बाढ़: CM विजयन ने कहा- राज्य सरकार के साथ सेना ने काम नहीं किया होता तो आपदा और भी भयावह होती

केरल बाढ़: CM विजयन ने कहा- राज्य सरकार के साथ सेना ने काम नहीं किया होता तो आपदा और भी भयावह होती

Read In English

मुख्यमंत्री पिनरायी विजयन ने कहा, बाढ़ में फंसे लोगों को बचाने के लिए उनके द्वारा उठाए गए साहसिक कदमों को हमने प्रत्यक्ष तौर पर देखा।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: August 27, 2018 18:47 IST
केरल के मुख्यमंत्री...- India TV
केरल के मुख्यमंत्री पिनरायी विजयन

तिरुवनंतपुरम: केरल सरकार ने बाढ़ प्रभावित राज्य में राहत और बचाव अभियान में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले विभिन्न केंद्रीय बलों के सम्मान में आज एक औपचारिक विदाई समारोह का आयोजन किया। यहां वायुसेना स्टेशन में आयोजित समारोह में मुख्यमंत्री पिनरायी विजयन ने कहा, ‘‘बाढ़ में फंसे लोगों को बचाने के लिए उनके द्वारा उठाए गए साहसिक कदमों को हमने प्रत्यक्ष तौर पर देखा।’’

विजयन ने विपरीत परिस्थितियों में लोगों की मदद करने के लिए सेना और अर्द्धसैनिक बलों की सराहना करते हुए कहा, ‘‘हम केवल यह कह सकते हैं कि आपकी सेवाएं हमेशा याद रखी जाएंगी।’’ उन्होंने कहा कि यदि राज्य सरकार के साथ बलों ने काम नहीं किया होता तो आपदा और भी भयावह होती।

इस बीच, राज्य में बाढ़ से तबाह हुए स्कूलों को फिर से ठीक करने के लिए युद्धस्तर पर कार्य जारी है जिसमें शिक्षक और छात्र भी हाथ बंटा रहे हैं। शिक्षकों ने कहा कि कुछ स्कूलों की हालत ऐसी हो गई है कि वे कब्रगाह की तरह नजर आ रहे हैं।

राज्य के त्रिशूर जिले में पुनर्वास कार्यों में लगे सीआरपीएफ कर्मियों ने कहा कि अनेक बार ऐसे क्षण आए जब वे भावुक हो गए। विजयन ने मलयाली लोगों से आग्रह किया कि वे राज्य के पुनर्निर्माण के लिए अपना एक महीने का वेतन दान करें।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
coronavirus
X