Friday, April 19, 2024
Advertisement

जानिए किस वजह से पिता ने काट दिए अपनी ही बच्ची के कान

बात तब की है जब इसी इलाके में रहने वाले एक व्यक्ति ने केवल अंधविश्वास में आकर अपनी ही बच्ची के कानों को काट दिया। इतना ही नहीं वह बच्ची का गला रेतने को भी तैयार था।...

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: June 23, 2017 15:10 IST
crime- India TV Hindi
crime

नई दिल्ली: दिल्ली के जीटीबी एंक्लेव इलाके में बीते बुधवार की रात एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आयी। बात तब की है जब इसी इलाके में रहने वाले एक व्यक्ति ने केवल अंधविश्वास में आकर अपनी ही बच्ची के कानों को काट दिया। इतना ही नहीं वह बच्ची का गला रेतने को भी तैयार था। लेकिन किस्मत से वहां उसकी दूसरी बेटी ने शोर मचाकर अपनी बहन को बचा लिया। ये भी पढ़ें: कैसे होता है भारत में राष्ट्रपति चुनाव, किसका है पलड़ा भारी, पढ़िए...

पुलिस द्वारा इस आरोपी को गिरफतार कर लिया गया है, 36 वर्ष के इस आरोपी का नाम अमरीत बहादूर बताया जारा है। मूलरुप से नेपाल के निवासी अमरीत ने अपने बड़े भाई की मौत के बाद अपनी भाभी मीना से ही शादी कर ली थी। मीना को पहले से ही दो बेटियां और एक बेटा था। जिसके बाद उसकी अमरीत से दो बेटियां और थी। इनमें से एक की मौत बीमारी के चलते दो साल पहले ही हो गई थी।

अमरीत काम के नाम पर रेस्टोरेंट और कारों की सफाई भी करता था। उसकी पत्नी मीना का कहना है कि घटना वाले दिन अमरीत देर रात नशे में घर आया और अपनी बेटी बीनू को छत से कमरे में ले जा कर उसके दोनों कान काट कर अलग कर दिए। बीनू की चीख सुन कर उसकी बहन कमला की नींद झट से खुल गई। पिता के हाथ में खुन से सना चाकु देख कर वह ज़ोर से चिल्लाने लगी।

उसकी चीख सुन कर मीना के साथ आसपास वाले भी आ गए। जिसके बाद एक पड़ोसी ने पुलिस को बुला लिया और बच्ची को उसके पिता अमरीत से बचा लिया गया। पुलिस ने अमरीत को मौके से चाकु समेत दबोच लिया।

पिता को थी दिमागी बीमारी

अपनी ही बच्ची के कान काटने वाला अमरीत दरअसल साइकोसिस बीमारी से पीड़ित था। इस बीमारी के चलते लोग अपने साथ-साथ समाज के लिए भी एक खतरा साबित होतें हैं। मनोंचिकित्सकों की मानें तो इस बीमारी से गुज़र रहे लोगों को हकीकत से कोई लेना देना नहीं होता बल्कि वह अपनी ही दुनिया बना लेता है। जिसमें उसे अपने आस-पास भूत प्रेतों के होने का आभास होता है और वह उनके द्वारा कहे जाने वाली हर बात को मानते हैं। इतना ही नहीं वह इसके चलते किसी की जान तक लेने में भी संकोच नहीं करते।

आरोपी अमरीत में इस बीमारी के सभी लक्षण नज़र आ रहे थे। मनोंचिकित्सकों का कहना है कि इस बीमारी से पीड़ित लोगों को तुरंत इलाज की ज़रुरत होती है। और साथ ही उन्होनें यह भी बताया कि हमारे दिमाग में मौजुद केमिकल में उतार चढ़ाव के कारण ही साइकोसिस बीमारी होती है।

जैसा भूत कहतें हैं, वैसा ही करता हूं

अमरीत का कहना है कि इसके उपर काफी समय से भूत प्रेत आ रहे थे। वह जैसा कहते थे, मैं वैसा ही करता हूं। घटना वाली रात भी भूतों ने ही उसे यह कहा कि घर में शांति के लिए बीनू के कान काट दो। उसका कहना है कि कान काटने के बाद भूतों ने उसे बच्ची का गला रेतने को भी कहा, जिस पर अमरीत ने उनकी बात नहीं मानी। फिलहाल ज़ख्मी बीनू एम्स में भर्ती है।    

ये भी पढ़ें: 500 रुपए में बनवाइए इंटरनेशनल ड्राइविंग लाइसेंस, दुनिया में कहीं भी चलाइए कार
भारत के लिए एससीओ की सदस्यता मिलने के क्या हैं मायने?

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement