1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. कुंभ स्नान को लेकर योगी मंत्रिमंडल पर थरूर की टिप्पणी से भड़की BJP, स्मृति ईरानी ने बताया ‘हिन्दू आस्था पर प्रहार’

कुंभ स्नान को लेकर योगी मंत्रिमंडल पर थरूर की टिप्पणी से भड़की BJP, स्मृति ईरानी ने बताया ‘हिन्दू आस्था पर प्रहार’

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि तीर्थराज प्रयाग में आस्था के पर्व कुंभ का कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने मजाक उड़ाया है और अपमान करने का काम किया है।

Bhasha Bhasha
Published on: January 30, 2019 18:19 IST
केंद्रीय मंत्री...- India TV
केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (File Photo)

नई दिल्ली: कुंभ में योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाले मंत्रिमंडल के संगम में स्नान पर कांग्रेस नेता शशि थरूर की टिप्पणी को करोड़ों हिन्दुओं की आस्था पर आघात करार देते हुए BJP ने बुधवार को कहा कि इस मामले में राहुल गांधी की चुप्पी से प्रतीत होता है कि ऐसे बयान कांग्रेस अध्यक्ष के निर्देश पर दिए जा रहे हैं। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि तीर्थराज प्रयाग में आस्था के पर्व कुंभ का कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने मजाक उड़ाया है और अपमान करने का काम किया है।

उन्होंने कहा कि ऐसा बयान देकर कांग्रेस नेता ने आस्था पर्व में शामिल करोड़ों हिन्दुओं का उपहास उड़ाया है। उन्होंने कहा कि इस बयान पर राहुल गांधी की चुप्पी से स्पष्ट होता है कि शशि थरूर को उनका समर्थन प्राप्त है। ईरानी ने  इस बारे में राहुल गांधी स्थिति स्पष्ट करें।

स्मृति ईरानी ने कहा कि “राजनीतिक विरोध करते-करते आस्थाओं पर प्रहार करना कितना जायज है? ये बात उस व्यक्ति को स्पष्ट करनी चाहिए जो चुनाव आने पर जनेऊ धारण कर लेता है। लेकिन, आस्था पर चोट पहुंचाए जाने पर चुप्पी साध लेता है।’’ उन्होंने कहा कि इस मामले में राहुल गांधी की चुप्पी से प्रतीत होता है कि ऐसे बयान कांग्रेस पार्टी के निर्देश पर हो रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि शशि थरूर ने उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की वह फोटो शेयर की, जिसमें वह कई मंत्रियों, साधू-संतों के साथ कुंभ में स्नान करते दिख रहे हैं। इसी फोटो को अपने ट्विटर पर शशि थरूर ने शेयर किया और लिखा- 'गंगा भी स्वच्छ रखनी है और पाप भी यहीं धोने हैं। इस संगम में सब नंगे हैं। जय गंगा मैया की।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
chunav manch
Write a comment
chunav manch
bigg-boss-13