Saturday, April 27, 2024
Advertisement

कश्मीर में दिख रहा बदलाव, तिरंगे की रोशनी से रोशन हुआ श्रीनगर का लाल चौक

श्रीनगर का दिल कहे जाने वाला लाल चौक भी तिरंगे की रंग वाली रोशनी से नहाया हुआ नजर आ रहा है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 07, 2021 15:09 IST
Lal Chowk of Srinagar illuminated with Colors of Indian National Flag कश्मीर में दिख रहा बदलाव, तिरं- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/MAYOROFS कश्मीर में दिख रहा बदलाव, तिरंगे की रोशनी से रोशन हुआ श्रीनगर का लाल चौक

श्रीनगर. कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद घाटी में लगातार बदलाव देखा जा सकता है। जम्मू-कश्मीर की राजधानी श्रीनगर के लाल चौक पर जहां कभी आतंकवादियों की तूती बोलती थी, वहां अब अमन चमन दिखाई देने लगा है। पिछले दिनों कश्मीर की डल झील सैकड़ों तिरंगे फहराए गए थे, अब श्रीनगर का दिल कहे जाने वाला लाल चौक भी तिरंगे की रंग वाली रोशनी से नहाया हुआ नजर आ रहा है।

स्वतंत्रता दिवस से ठीक पहले तिरंगे की रोशनी में रोशन श्रीनगर के लाल चौक की तस्वीर खुद श्रीनगर के मेयर के ट्विटर अकाउंट से ट्वीट की गई है। श्रीनगर के मेयर ने ट्वीट किया, "हमने स्वतंत्रता दिवस से पहले लाल चौक स्थित घंटाघर (घण्टा घर) को तिरंगे के रंग से रोशन किया है।"

भाजपा नेता उत्साहित

लाल चौक का घंटाघर तिरंगे झंडे से जगमगाने पर जम्मू-कश्मीर भाजपा के नेता रविंद्र रैना उत्साहित हैं। उन्होंने कहा कि श्रीनगर के जिस ऐतिहासिक लाल चौक को पाकिस्तान के आतंकियों ने लहूलुहान किया, आज उस लाल चौक का घंटाघर तिरंगे झंडे से जगमगा रहा है। 15 अगस्त आने वाला है और जम्मू-कश्मीर में हर जगह तिरंगे झंडे लहरा रहे हैं।

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement