Friday, March 29, 2024
Advertisement

लालू की बहू ऐश्वर्या ने राबड़ी देवी पर लगाया घर से निकालने का आरोप, कहा- पिछले जून से नहीं मिल रहा खाना

लालू यादव की बहू ऐश्वर्या ने अपनी सास राबड़ी देवी पर घर से निकालने का आरोप लगाया है। ऐश्वर्या की शिकायत के बाद महिला हेल्पलाइन की टीम टीम लालू यादव के घर पहुंच चुकी है।

IndiaTV Hindi Desk Reported by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 30, 2019 0:00 IST
Lalu Yadav daughter in law aishwarya accuses Rabri Devi of...- India TV Hindi
Lalu Yadav daughter in law aishwarya accuses Rabri Devi of expelling her from home

पटना। राष्ट्रीय जनता दल के प्रमुख लालू यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव की पत्नी ऐश्वर्या राय द्वारा अपनी सास राबड़ी देवी और बड़ी ननद मीसा भारती पर घर से निकालने का आरोप लगाया है। ऐश्वर्या द्वारा शिकायत किए जाने पर रविवार को महिला अधिकारी जांच के लिए पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी के सरकारी आवास पहुंची।

भारी बारिश के बीच महिला हेल्पलाईन की अधिकारी प्रमिला ने पटना के दस सकुर्लर रोड स्थित आवास पर जांच के दौरान कहा कि ऐश्वर्या ने मुझे फोन कर ससुराल से बाहर निकालने की बात कही। इस दौरान वहां ऐश्वर्या और उनके माता-पिता सहित परिवार के अन्य सदस्य भी उपस्थित थे।

प्रमिला ने कहा कि ऐश्वर्या, राबड़ी देवी और राज्यसभा सदस्य मीसा भारती से बातचीत करने के बाद ही वह इस संबंध में कुछ कहने की स्थिति में होंगी। अपने ससुराल से निकाले जाने के बाद सचिवालय थाना जाने के क्रम में रास्ते में अपने पिता और पूर्व मंत्री चंद्रिका राय और माता पूर्णिमा राय के साथ राबड़ी के आवास पर पहुंची ऐश्वर्या ने पत्रकारों से बातचीत में आरोप लगाया कि लोकसभा चुनाव का परिणाम आने के बाद ससुराल वालों का व्यवहार बदल गया।

ऐश्वर्या ने आरोप लगाया कि राबड़ी देवी और मीसा भारती उन्हें घर से भगाना चाहते हैं। ऐश्वर्या की 16 महीने पहले तेजप्रताप के साथ शादी हुई थी। तेजप्रताप ने स्थानीय अदालत में तलाक की अर्जी दे रखी है। ऐश्वर्या का कहना है कि उन्हें आज सुबह से खाना नहीं मिला है, पीने का पानी भी नहीं लेने दिया गया और उन्हें रसोई घर में जाने नहीं दिया जाता।

ऐश्वर्या ने आरोप लगाया कि जब मदद के लिए उन्होंने अपने प्रोटेक्शन अफसर को फोन किया तो गालियां दी गईं। ऐश्वर्या ने आरोप लगाया कि राबड़ी देवी ने रसोई की चाभी अपने पास रख ली है। मीसा भारती ने उन्हें धक्का दिया जिससे उनका बिछुआ गिर गया। उन्होंने आरोप लगाया कि वहां से भागने का प्रयास करने पर उनका पीछा कर रहे राबड़ी आवास के एक कर्मचारी ने उनके मोबाईल फोन में रिकार्ड किए गए वीडियो को डिलिट करने का प्रयास किया। वहां तैनात अन्य कर्मचारियों ने उन्हें बंद कर दिया और उनके माता-पिता को भी आवास के भीतर नहीं आने दिया।

ऐश्वर्या ने आरोप लगाया कि उन्हें पिछले जून महीने से यहां खाना नहीं दिया जा रहा है जिस कारण उनका भोजन उनके मायके से आता है। उन्होंने बिहार विधान परिषद में प्रतिपक्ष की नेता राबड़ी देवी और राज्यसभा सदस्य मीसा भारती की ओर इशारा करते हुए आरोप लगाया कि ये लोग कानून बनाने वालों में से हैं और अपने ही घर में लोगों के बुनियादी मानवाधिकार का हनन कर रहे हैं।

ससुर लालू यादव के बारे में सवाल करने पर ऐश्वर्या ने कहा कि वह चीजों को ठीक कर सकते हैं पर वह यहां हैं नहीं। हम चाहते हैं कि वह आ जाएं ताकि मिल बैठककर बात हो सके और सबकुछ ठीक हो जाए। लालू के छोटे बेटे और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव के व्यवहार के बारे में पूछे जाने पर ऐश्वर्या ने कहा कि उन्होंने पूर्व में उनकी काफी मदद की है पर आज जो हुआ, उनको शायद इसका भान नहीं है।

उन्होंने कहा कि राबड़ी आवास में वह स्वयं को सुरक्षित महसूस नहीं करती। राबड़ी के आवास पहुंची ऐश्वर्या की मां पूर्णिमा राय से बेटी को भोजन नहीं दिए जाने और घर से खाना आने के सवाल पर उन्होंने कहा, ‘‘ऐसा सात जून से चल रहा है।’’

तेजप्रताप की ओर से तलाक की अर्जी दिए जाने के संबंध में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, ‘‘हमें समझ नहीं आया कि क्या हुआ। निर्णय अचानक लिया गया।’’ पूर्णिमा देवी ने कहा कि जबतक वे अपनी पुत्री को न्याय नहीं दिला लेती, राबड़ी परिसर में ही अनशन पर बैठी रहेंगी। ऐश्वर्या के पिता चंद्रिका ने आरोप लगाया कि जब भी उन्होंने तेजप्रताप को समझाने के लिए उनसे मिलने का प्रयास किया तो लालू, राबडी और मीसा हमेशा यह कहती थीं कि आपके ऐसा करने पर वह जहर खा लेगा। हमलोग मना रहे हैं। उन्होंने कहा कि मुझे धोखे में रखा गया।

इसबीच मीसा ने एक समाचार चैनल से फोन पर ऐश्वर्या के आरोप को बेबुनियाद बताते हुए कहा कि वह आज पटना में नहीं बल्कि दिल्ली में हैं। उन्होंने अगले साल होने वाले बिहार विधानसभा चुनाव के पूर्व राजनीतिक विद्वेष के तहत अपने परिवार के खिलाफ साजिश रचे जाने का आरोप लगाते हुए कहा उनकी ऐश्वर्या से अंतिम बार बात लोकसभा चुनाव परिणाम आने के दिन हुई थी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement