Saturday, April 20, 2024
Advertisement

जम्मू-कश्मीर: पिस्टल और ग्रेनेड के साथ आतंकी गिरफ्तार, CRPF टीम पर हमला, 1 जवान घायल

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को शनिवार को एक बड़ी कामयाबी मिली है। जम्मू और अनंतनाग पुलिस के संयुक्त अभियान में लश्कर-ए-मुस्तफा के आतंकवादी हिदायतुल्लाह को गिरफ्तार कर लिया गया है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 06, 2021 18:55 IST
lashkar e mustafa terrorist hidayatullah malik arrest and Millitant Attack in jammu and kashmir Late- India TV Hindi
Image Source : ANI lashkar e mustafa terrorist hidayatullah malik arrest and Millitant Attack in jammu and kashmir Latest news

जम्मू-कश्मीर। जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को शनिवार को एक बड़ी कामयाबी मिली है। जम्मू और अनंतनाग पुलिस के संयुक्त अभियान में लश्कर-ए-मुस्तफा के आतंकवादी हिदायतुल्लाह को गिरफ्तार कर लिया गया है। जम्मू शहर के बाहरी इलाके में शनिवार को पुलिस ने एक कार को रोककर एक संदिग्ध आतंकवादी को गिरफ्तार किया गया। अधिकारियों ने कहा कि संदिग्ध दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले का रहने वाला है। उन्होंने बताया कि निजी वाहन को पुलिस ने एक विशेष सूचना पर कुंजवानी बाईपास पर रोक लिया। 

जम्मू के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) श्रीधर पाटिल ने बताया कि हमने खुद को लश्कर-ए-मुस्तफा के चीफ बता रहे हिदायतुल्ला मलिक को गिरफ्तार किया है, उसके पास से हथियार बरामद हुए हैं। जब हम उसे गिरफ़्तार करने गए थे तब उसने हमारी पुलिस पार्टी पर हमला करने की कोशिश की। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया कि लश्कर-ए-मुस्तफा कश्मीर में जैश-ए-मोहम्मद की एक शाखा है। श्रीधर पाटिल ने कहा, "आतंकी हिदायतुल्लाह को जम्मू में कुंजवानी के नजदीक गिरफ्तार किया गया, उसके पास से एक पिस्टल और एक ग्रेनेड भी बरामद हुआ है, जब हम उसे गिरफ्तार करने के लिए गए तो उसने पुलिस पार्टी पर हमला कर दिया।"

सीआरपीएफ की टीम पर हमला, एक जवान घायल

उधर श्रीनगर के चनपोरा इलाके में आतंकवादियों के हमले में सीआरपीएफ का एक जवान घायल हो गया है। उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। हमले के बाद इलाके में अतिरिक्त जवानों को लगाकर सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया गया है। जानकारी के अनुसार सीआरपीएफ की 29 बटालियन के जवान नौगाम के चन्नापोरा इलाके में गश्त कर रहे थे। इस दौरान आतंकियों की तरफ से दोपहर को टीम को निशाना बनाया गया। आतंकियों की तरफ से टीम पर फायरिंग की गई। इस फायरिंग की चपेट में आकर एक जवान घायल हो गया। 

सर्च आपरेशन चलाया जा रहा

फायरिंग करने के बाद आतंकी मौके से भाग गए। बताया गया कि आतंकी एक वाहन पर सवार होकर आए थे। फायरिंग चलते हुए वाहन से की गई है। हमले के बाद पूरे इलाके में अफरा तफरी का माहौल हो गया। सीआरपीएफ की टीम को इलाके में गश्त करने के लिए लगाया गया था। पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि पूरे इलाके को घेर कर सर्च आपरेशन चलाया जा रहा है। ताकि हमला करने वाले आतंकियों का सुराग लगाया जा सके।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement