1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. रविवार को दिल्लीवासियों को मिल सकती है गर्मी से राहत, हो सकती है हल्की बारिश

रविवार को दिल्लीवासियों को मिल सकती है गर्मी से राहत, हो सकती है हल्की बारिश

मौसम विज्ञानियों ने राष्ट्रीय राजधानी में रविवार को हल्की बारिश होने का अनुमान व्यक्त किया है, जिससे मतदान के दिन लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिलने की उम्मीद है।

PTI PTI
Updated on: May 11, 2019 22:37 IST
रविवार को हो सकती है...- India TV Hindi
रविवार को हो सकती है दिल्ली में बारिश

नई दिल्ली। मौसम विज्ञानियों ने राष्ट्रीय राजधानी में रविवार को हल्की बारिश होने का अनुमान व्यक्त किया है, जिससे मतदान के दिन लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिलने की उम्मीद है। सफदरजंग वेधशाला के अनुसार न्यूनतम तापमान 24.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो इस मौसम के औसत से एक डिग्री सेल्सियस नीचे है। वहीं, अधिकतम तापमान 38.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो कि इस मौसम के औसत तापमान से एक डिग्री सेल्सियस कम है। सापेक्षिक आर्द्रता 38 फीसदी से 73 फीसदी के बीच दर्ज किया गया। मौसम वैज्ञानिकों ने आसमान में बादल छाए रहने और हल्की बारिश की संभावना जताई है। 

हिमाचल में बारिश और तूफान से तापमान में गिरावट

हिमाचल प्रदेश में बारिश और तूफान के कारण शनिवार को राज्य के अधिकतर हिस्सों में अधिकतम तापमान में गिरावट आई है। शिमला के मौसम विज्ञान विभाग केन्द्र ने बताया कि पिछले 24 घंटों में कुफ्री, मशोबरा और धाल्ली में तूफान आया वहीं शिमला, कल्पा, धर्मशाला, हमीरपुर, डलहौजी, भुंतर, फागू, सांगला,राजगढ़, चंबा और संधोल में हल्की बारिश हुई। केन्द्र ने बताया कि अधिकतम तापमान में एक से दो डिग्री सेल्सियस के बीच गिरावट आई है। ऊना में सर्वाधिक 41.5 डिग्री सेल्सियस और केलांग में सबसे कम तीन डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया। 

जम्मू में हल्की बारिश, हिमपात ने दी गर्मी से राहत 

पिछले कुछ दिनों से गर्मी से परेशान जम्मूवासियों को शनिवार को हल्की बारिश और हिमपात से थोड़ी राहत मिली है। शहर में दिन का तापमान पांच डिग्री से अधिक की गिरावट के साथ 32.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। ऊंचाई वाले इलाकों में हल्का हिमपात हुआ जबकि मैदानी इलाकों में हल्की बारिश दर्ज की गयी। मौसम विभाग ने आगामी 48 घंटों के दौरान जम्मू कश्मीर में कई स्थानों पर हल्की बारिश और गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना व्यक्त की है। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X