Saturday, April 27, 2024
Advertisement

LIVE: राजस्थान में क्या होगा? मीडिया के सामने गहलोत का शक्ति प्रदर्शन, सचिन पायलट पर संशय बरकरार

राजस्थान में डिप्टी मुख्यमंत्री सचिन पायलट के बगावती तेवर के बाद अशोक गहलोत की सरकार पर बड़ा खतरा मंडराने लगा है। वहीं कांग्रेस ने पार्टी से बगावत करने की सोच रहे विधायकों को धमकी भी दी है कि आज विधायक दल की बैठक में जो भी शामिल नहीं होगा उसके खिलाफ कड़ा एक्शन लिया जाएगा।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 14, 2020 7:48 IST
ashok gehlot vs sachin pilot live updates- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV ashok gehlot vs sachin pilot live updates

राजस्थान में डिप्टी मुख्यमंत्री सचिन पायलट के बगावती तेवर के बाद अशोक गहलोत की सरकार पर बड़ा खतरा मंडराने लगा है। राज्य में कांग्रेस के सियासी समीकरण किस कदर बिगड़े हैं इसका अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि आधी रात के बाद करीब ढ़ाई बजे दिल्ली से जयुपर पहुंचे कांग्रेस के संकटमोचक नेताओं को मीडिया के सामने आना पड़ा। कई दौर की मीटिंग्स के बाद कांग्रेस ने दावा किया कि गहलोत सरकार को 109 विधायकों का समर्थन है। इसके साथ ही कांग्रेस ने पार्टी से बगावत करने की सोच रहे विधायकों को धमकी भी दी है कि आज विधायक दल की बैठक में जो भी शामिल नहीं होगा उसके खिलाफ कड़ा एक्शन लिया जाएगा।

हमारे दैनिक जीवन में खबरों की बेहद महत्वपूर्ण भूमिका होती है। कुछ लोगों की सुबह यह जाने बगैर अधूरी ही रहती है कि दुनिया में क्या हो रहा है। जो लोग डिजिटल तकनीक को समझते हैं, वे अपने खाली समय में या यात्रा करते हुए भी देश-दुनिया की खबरों की जानकारी लेते रहते हैं। आज के दौर में, जबकि लोग खबरें पाने के लिए न्यूज वेबसाइट्स पर निर्भर हैं, इंडिया टीवी न्यूज आपको हर तरह की ब्रेकिंग न्यूज, ब्रेकिंग स्टोरी वीडियो, लाइव टीवी और अन्य बेहतरीन शो एक मंच पर उपलब्ध कराता है ताकि आप किसी भी जरूरी जानकारी से अनभिज्ञ न रह जाएं।

इंटरनेट, ट्विटर, फेसबुक पर हम देश और दुनिया की तमाम ब्रेकिंग न्यूज देखते हैं। आप यहां सिर्फ एक पेज पर सभी तरह की ताजा खबरों और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं। इंडिया टीवी डिजिटल हर जरूरी खबर को कवर करता है और यह सुनिश्चित करता है कि उसके पाठकों से कोई भी जरूरी जानकारी छूट न जाए।

Latest India News

Hindi Breaking News July 13

Auto Refresh
Refresh
  • 7:11 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    राजस्थान के सियासी संकट के बीच अशोक गहलोत खेमे को झटका। भारतीय ट्राइबल पार्टी (BTP) के दोनों विधायकों पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने पूरे घटनाक्रम से दूर रहने के निर्देश दिए। अगर ऐसा नहीं करेंगे पार्टी द्वारा अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी। 

  • 4:35 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    सूत्रों के अनुसार, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने पायलट से बात की है। इसके साथ ही अहमद पटेल, पी चिदंबरम और केसी वेणुगोपाल ने भी उनसे संपर्क किया है। कांग्रेस के एक नेता ने बताया कि पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ बातचीत में सचिन पायलट ने जो भी मुद्दे रखे हैं, उनके निराकरण का विश्वास दिलाया गया है।

  • 4:32 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के खिलाफ खुलकर बगावत कर चुके उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट को मनाने की कोशिशें की जा रही हैं और इसी क्रम में राहुल गांधी और प्रियंका गांधी समेत कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता उनके संपर्क में हैं। सूत्रों ने सोमवार को यह जानकारी दी। पायलट ने रविवार को गहलोत के खिलाफ खुलकर मोर्चा खोल लिया था और दावा किया था कि उनके पास 30 से अधिक विधायकों का समर्थन है और अशोक गहलोत सरकार अल्पमत में आ चुकी है। 

  • 3:15 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    कांग्रेस विधायक दल की बैठक खत्म, सीएम गहलोत के घर के बाहर बसें लगाई गईँ। विधायकों को होटल में शिफ्ट कराया जा सकता है।  

  • 2:17 PM (IST) Posted by Sailesh

    सूत्रों के मुताबिक, राजस्थान के सियासी घमासान को खत्म करने के लिए प्रियंका गांधी खुद आगे आई हैं। खबर है कि प्रियंका ने सचिन पायलट और अशोक गहलोत से बात की है।

  • 1:28 PM (IST) Posted by Sailesh

    राजस्थान में मुख्यमंत्री ​अशोक गहलोत के निवास पर विक्ट्री का निशान दिखाते मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, रणदीप सिंह सुरजेवाला, अजय माकन और अन्य कांग्रेस नेता

  • 1:27 PM (IST) Posted by Sailesh

    जयपुर में मुख्यमंत्री निवास में आखिरकार कांग्रेस विधायकों की बैठक शुरू हो गई है। इस बैठक में सचिन पायलट समर्थक कुछ विधायकों के भी पहुंचने की खबर है। बैठक में सीएम गहलोत के साथ रणदीप सुरजेवाला और केसी वेणुगोपाल भी मौजूद हैं।

  • 1:01 PM (IST) Posted by Sailesh

    राजस्थान में जो कुछ भी हो रहा है और मध्य प्रदेश में जो हुआ उसके लिए राहुल गांधी जिम्मेदार हैं। वह कांग्रेस में युवा नेताओं को आगे नहीं बढ़ने देते। उन्हें लगता है कि अगर ज्योतिरादित्य सिंधिया और सचिन पायलट जैसे शिक्षित और सक्षम नेता उच्च पद प्राप्त करते हैं, तो वह पीछे रह जाएंगे: उमा भारती

  • 11:57 AM (IST) Posted by Sailesh

    रणदीप सुरजेवाला ने आरोप लगाया कि बीजेपी की ओर से हर बार जांच एजेंसियों को आगे किया जाता है, आज सुबह से ही कांग्रेस के साथियों पर इस तरह से छापेमारी करवाकर डराने की कोशिश की जा रही है।

  • 11:56 AM (IST) Posted by Sailesh

    कभी-कभी वैचारिक मतभेद उत्पन्न होता है, लेकिन इससे अपनी ही सरकार को कमजोर करना ठीक नहीं हैं। अगर कोई मतभेद है तो सोनिया गांधी और राहुल गांधी की अगुवाई में हम इसका समाधान निकालेंगे: रणदीप सुरजेवाला

  • 11:54 AM (IST) Posted by Sailesh

    पिछले 48 घंटे में कांग्रेस नेतृत्व ने कई बार सचिन पायलट से बात की है। राजस्थान सरकार जनता की सेवा के लिए काम करेगा। हम सभी विधायकों और नेताओं से अपील करते हैं कि वो विधायक दल की बैठक में शामिल हों, कांग्रेस की सरकार को मजबूत करने का काम करें: रणदीप सुरजेवाला

  • 11:17 AM (IST) Posted by Sailesh

    कांग्रेस विधायक दल की बैठक की लिए 90 से ज़्यादा विधायक राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के निवास पर पहुंच गए हैं। बैठक शुरू हो गई है: सूत्र

  • 10:29 AM (IST) Posted by Sailesh

    बैठक से पहले सचिन पायलट गुट का दावा है कि व्हिप जारी होने पर जरूरी नहीं है कि पार्टी बैठक में शामिल होना है क्योंकि इस वक्त विधानसभा का सत्र नहीं चल रहा है, ऐसे में व्हिप के कानूनी मायने नहीं हैं

  • 10:27 AM (IST) Posted by Sailesh

    जयपुर में मुख्यमंत्री निवास पर मंत्रियों और विधायकों के पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया है। सीएम गहलोत ने कहा है कि जो विधायक बैठक में नहीं आएंगे उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

  • 10:10 AM (IST) Posted by Sailesh

    राजस्थान में जारी सियासी संकट के बीच सीएम अशोक गहलोत के करीबी माने जाने वाले कांग्रेस नेता धर्मेंद्र राठौड़ राजीव अरोड़ा के घर आयकर विभाग का छापा

  • 10:01 AM (IST) Posted by Sailesh

    ये कोई दूसरा प्रदेश नहीं है कि भाजपा किसी प्रकार के प्रयास कर सके। आज का दिन तय कर देगा, भाजपा को मात खानी पड़ेगी। भाजपा अपने विधायकों को संभाल कर रखे कहीं कांग्रेस के चक्कर में उनके खुद के विधायक उस पार्टी से न निकल जाएं: महेंद्र चौधरी, कांग्रेस विधायक, राजस्थान

  • 10:00 AM (IST) Posted by Sailesh

    मैंने उनसे(सचिन पायलट)बात करने की कोशिश की और मैसेज भी भेजे लेकिन उन्होंने अब तक जवाब नहीं दिया।वह पार्टी से ऊपर नहीं हैं। पार्टी उनकी बात सुनने को तैयार है लेकिन कोई अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं की जाएगी।मुझे उम्मीद है कि वह बैठक के लिए आएंगे:राजस्थान कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडे

  • 9:11 AM (IST) Posted by Sailesh

    कांग्रेस ने बैठक के लिए अपने विधायकों को विप जारी किया है। विधायकों को सुबह 10.30 बजे सीएम अशोक गहलोत के निवास पर पहुंचना है।

  • 9:08 AM (IST) Posted by Sailesh

    कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल के घोड़ों के अस्तबल से भागने वाले ट्वीट पर बीजेपी नेता ओम माथुर ने तंज कसते हुए कहा- जहां हरियाली होगी वहीं कुलाचें भरने का मज़ा है ... सूखे में खुर टूट जाते हैं।

  • 8:15 AM (IST) Posted by Sailesh

    अगर सचिन पायलट और उनके समर्थक आज सुबह होने वाली बैठक में नहीं आते हैं तो पार्टी उनपर एक्शन ले सकती है. इसमें सभी को पार्टी से निकाला जा सकता है: सूत्र

  • 8:15 AM (IST) Posted by Sailesh

    राजस्थान के डिप्टी सीएम सचिन पायलट सोमवार को होने वाली विधायक दल की बैठक में शामिल नहीं होंगे

  • 8:15 AM (IST) Posted by Sailesh

    कांग्रेस के 30 से अधिक विधायक और कुछ निर्दलीय मेरे समर्थन में: सचिन पायलट

  • 8:05 AM (IST) Posted by Sailesh

    नेपाल ने भारत को एक ''राजनयिक टिप्पणी'' भेजी है और अपने देश तथा नेताओं के खिलाफ ऐसे कार्यक्रमों के प्रसारण पर कदम उठाने का अनुरोध किया है जो उसके मुताबिक ''फर्जी, आधारहीन और असंवेदनहीन होने के साथ ही अपमानजनक'' हैं।

  • 8:04 AM (IST) Posted by Sailesh

    राजस्थान में कांग्रेस सरकार के ऊपर छाए संकट के बादलों पर भारतीय जनता पार्टी “इंतजार करो और देखो” की मुद्रा में है। पार्टी सूत्रों ने रविवार को कहा कि अगली कार्रवाई की योजना पर निर्णय लेने से पहले भाजपा, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच शक्ति प्रदर्शन के परिणाम का इंतजार करेगी।

  • 8:03 AM (IST) Posted by Sailesh

    दिल्ली सरकार संचालित लोकनायक जयप्रकाश नारायण (एलएनजेपी) अस्पताल में कोरोना वायरस रोगियों के लिए प्लाज्मा थैरेपी शुरू हो सकती है।

  • 8:03 AM (IST) Posted by Sailesh

    असम भाजपा के विधायक शिलादित्य देव ने रविवार को उपेक्षा और नेताओं पर गुटबाजी करने का आरोप लगाते हुए कहा कि वह पार्टी छोड़ देंगे लेकिन स्पष्ट किया कि वह किसी और दल में नहीं जायेंगे।

  • 8:03 AM (IST) Posted by Sailesh

    महाराष्ट्र के पुणे जिले में पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के एक दिन में सर्वाधिक 1,088 नये मरीज सामने आने के साथ ही इस महामारी के कुल मामले 38,502 हो गये।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement