Friday, April 26, 2024
Advertisement

LIVE: पढ़िए अभी तक की बड़ी खबरें और रहिए हर वक्त अपडेट

इंडिया टीवी डिजिटल हर जरूरी खबर को कवर करता है और यह सुनिश्चित करता है कि उसके पाठकों से कोई भी जरूरी जानकारी छूट न जाए। देश-दुनिया से जुड़ी ताजा खबरें पाने के लिए हमारे साथ बने रहें...

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 15, 2021 7:16 IST
LIVE: पढ़िए अभी तक की बड़ी...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV LIVE: पढ़िए अभी तक की बड़ी खबरें और रहिए हर वक्त अपडेट

हमारे दैनिक जीवन में खबरों की बेहद महत्वपूर्ण भूमिका होती है। कुछ लोगों की सुबह यह जाने बगैर अधूरी ही रहती है कि दुनिया में क्या हो रहा है। जो लोग डिजिटल तकनीक को समझते हैं, वे अपने खाली समय में या यात्रा करते हुए भी देश-दुनिया की खबरों की जानकारी लेते रहते हैं।आज के दौर में, जबकि लोग खबरें पाने के लिए न्यूज वेबसाइट्स पर निर्भर हैं, इंडिया टीवी न्यूज आपको हर तरह की ब्रेकिंग न्यूज, ब्रेकिंग स्टोरी वीडियो, लाइव टीवी और अन्य बेहतरीन शो एक मंच पर उपलब्ध कराता है ताकि आप किसी भी जरूरी जानकारी से अनभिज्ञ न रह जाएं।

इंटरनेट, ट्विटर, फेसबुक पर हम देश और दुनिया की तमाम ब्रेकिंग न्यूज देखते हैं।आप यहां सिर्फ एक पेज पर सभी तरह की ताजा खबरों और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं। इंडिया टीवी डिजिटल हर जरूरी खबर को कवर करता है और यह सुनिश्चित करता है कि उसके पाठकों से कोई भी जरूरी जानकारी छूट न जाए।

 

Latest India News

Live Hindi Breaking News

Auto Refresh
Refresh
  • 11:58 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    प्रधानमंत्री ने सेना प्रमुख को अर्जुन टैंक सौंपा

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चेन्नई में सेना प्रमुख जनरल एम.एम. नरवणे को अर्जुन मेन बैटल टैंक(एमके-1ए) सौंपा

  • 8:05 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    चमोली में टनल में चल रहे रेस्क्यू ऑपरेशन में 3 शव बरामद हुए

    टनल में चल रहे रेस्क्यू ऑपरेशन में 3 शव बरामद हुए हैं, शवों को मुर्दाघर ले जाया जा चुका है। रेस्क्यू ऑपरेशन पर तेज़ी से काम चल रहा है। यहां पढ़ें पूरी खबर...

  • 8:04 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज सुबह से कोहरा छाया हुआ है। कोहरे की वजह से विज़िबिलिटी कम हो गई है। 

  • 8:03 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    सिंघु बॉर्डर(दिल्ली-हरियाणा) पर आज सुबह घना कोहरा छाए रहने से विज़िबिलिटी बहुत कम रही। मौसम विभाग के मुताबिक राजधानी दिल्ली में आज न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रहेगा।

  • 10:48 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    थल सेना के दक्षिणी कमान के कंमाडर ने जैसलमेर मिलिट्री स्टेशन का दौरा किया

    थल सेना के दक्षिणी कमान के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल जे एस नैन ने शनिवार को जैसलमेर मिलिट्री स्टेशन का दौरा किया और सेना की अभियानगत तैयारियों का जायजा लिया। रक्षा प्रवक्ता ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि दक्षिणी कमान के कमांडर के साथ कोर्णाक कोर के लेफ्टिनेंट जनरल पी एस मन्हास भी थे। बैटल एक्स डिविजन के मेजर जनरल ए एस गहलोत ने विभिन्न अभियानगत विषयों पर उन्हें जानकारी दी। रक्षा प्रवक्ता लेफ्टनेंट कर्नल अमिताभ शर्मा ने बताया कि लेफ्टिनेंट जनरल जे एस नैन ने अग्रिम क्षेत्रों का भी दौरा किया, जहां उन्हें कमांडरों ने अपने-अपने क्षेत्रों में अभियानगत तैयारियों की उन्हें जानकारी दी। 

  • 10:48 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    राजस्थान: एक आईएएस और 18 आरएएस अधिकारियों के तबादले

    राजस्थान सरकार ने शनिवार को भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के एक अधिकारी और राजस्थान प्रशासनिक सेवा (आरएएस) के 18 अधिकारियों के तबादले किये। कार्मिक विभाग की ओर से जारी आदेशानुसार उदयपुर के वल्लभनगर के उपखंड अधिकारी आईएएस मयंक मनीष का उदयपुर के मावली में उपखंड अधिकारी के पद पर स्थानांतरण किया गया है। वहीं राज्य सरकार ने राजस्थान प्रशासनिक सेवा (आरएएस) के 18 अधिकारियों के स्थानांतरण के आदेश भी जारी किये है।

  • 10:47 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    महाराष्ट्र में 151 पक्षियों की मौत, नमूने जांच के लिए भेजे गए

    मुंबई: एवियन इन्फ्लूएंजा के डर के बीच महाराष्ट्र में शुक्रवार को 151 पक्षी मृत मिले जिनके नमूने जांच के लिए भेजे गए हैं। पशुपालन विभाग के एक अधिकारी ने शनिवार को कहा कि मृत पक्षियों में बुलढाणा, अमरावती और जलगांव से 134 कुक्कुट पक्षी भी शामिल हैं। उन्होंने बताया कि भोपाल स्थित राष्ट्रीय उच्च सुरक्षा पशुरोग संस्थान और पुणे स्थित रोग जांच केंद्र में नमूनों की जांच की जा रही है। 

  • 9:00 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    गुजरात में कोरोना वायरस संक्रमण के 279 नए मामले

    गुजरात में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 279 नए मामले सामने आए तथा महामारी से राज्य में किसी संक्रमित मरीज की मौत नहीं हुई। स्वास्थ्य विभाग ने शनिवार की शाम को यह जानकारी दी। इसके साथ ही राज्य में संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 2,64,997 हो गए और मृतकों की संख्या 4,400 पर बनी रही। विज्ञप्ति में कहा गया कि अब तक कुल 2,58,834 मरीज ठीक हो चुके हैं। राज्य में अभी 1,763 मरीज उपचाराधीन हैं। बृहस्पतिवार को राज्य में अग्रिम मोर्चे के 17,008 कर्मियों को कोविड-19 का टीका लगाया गया। टीकाकरण अभियान शुरू होने के बाद से अब तक 7,84,619 लोगों को टीका लगाया जा चुका है।

  • 9:00 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    किसान आंदोलन पर भी चर्चा हुई है... किसी को भी सार्वजनिक संपत्ति का नुकसान करने का अधिकार नहीं है, हम इससे संबंधित क़ानून लेकर आ रहे हैं: हरियाणा CM मनोहर लाल खट्टर, गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात पर

  • 7:34 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    पंजाब में रविवार को होने वाले नगर निकाय चुनावों के लिए सभी इंतजाम किए गए

    पंजाब में रविवार को होने वाले नगर निकाय चुनावों के लिए सभी व्यवस्थाएं कर ली गई हैं। राज्य निर्वाचन आयोग के एक प्रवक्ता ने शनिवार को यह बात कही। पंजाब में आठ नगर निगमों-अबोहर, बठिंडा, बटाला, कपूरथला, मोहाली, होशियारपुर, पठानकोट और मोगा तथा 109 नगर पालिका परिषदों और नगर पंचायतों के चुनाव के लिए मतदान 14 फरवरी को सुबह आठ बजे से शाम चार बजे तक होगा। 2,302 वार्डों के लिए कुल 9,222 उम्मीदवार मैदान में हैं। कुल उम्मीदवारों में से 2,832 निर्दलीय के रूप में चुनाव लड़ रहे हैं, जबकि 2,037 सत्ताधारी कांग्रेस के और 1,569 अकाली दल के उम्मीदवार हैं। भारतीय जनता पार्टी, आम आदमी पार्टी और बसपा के उम्मीदवारों की संख्या क्रमशः 1,003, 1,606 और 160 है। 

  • 7:34 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    मुझे बड़ा दुख हुआ कि घमंड और अहंकार इतना है कि कोई किसानों की शहादत पर भी सहानुभूति देने को तैयार नहीं है। राहुल जी ने संदेश दिया है कि हम आने वाले समय में इस आंदोलन को और सक्रिय करेंगे और गांधीवादी तरीके से केंद्र सरकार को कानून वापस लेने के लिए मजबूर करेंगे: सचिन पायलट,कांग्रेस

  • 7:33 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    शनिवार (13 फरवरी) शाम 6 बजे तक कुल 80,52,454 लोगों को कोविड वैक्सीन का टीका लगाया गया है। इनमें से 59,35,275 डोज स्वास्थ्यकर्मियों को लगाए गए हैं। अब तक 21,17,179 फ्रंट लाइन वर्कर्स को कोविड वैक्सीन का पहला डोज दिया गया है: स्वास्थ्य मंत्रालय

  • 7:32 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    हिन्दू देवी-देवताओं पर कथित आपत्तिजनक टिप्पणियों के मामले में हास्य कलाकार मुनव्वर फारुकी की रिहाई के हफ्ते भर बाद उनके दो साथी-प्रखर व्यास (23) और एडविन एंथोनी (25) अंतरिम जमानत पर इंदौर के केंद्रीय जेल से छूटे।  हिन्दू देवी-देवताओं पर कथित आपत्तिजनक टिप्पणियों के मामले में अंतरिम जमानत पर इंदौर के केंद्रीय जेल से रिहाई के बाद व्यास और एंथोनी ने कहा-"हमारी न्यायपालिका में पूरी आस्था"। 

  • 6:46 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    नासिक जिला अस्पताल में डेढ़ साल की बच्ची का अपहरण

    नासिक जिले के सरकारी अस्पताल से एक अज्ञात आदमी डेढ़ साल की बच्ची को उठाकर ले गया। सूत्रों से पता चला है कि बच्ची अपने परिवार के साथ अस्पताल में एडमिट एक मरीज से मिलने आई थी। बच्ची के अपहरण का वीडियो अस्पताल CCTV कैमरे में कैद हुआ है, जिसके आधार पर पुलिस बच्ची और आरोपी की तलाश कर रही है। (रिपोर्टर- जेपी सिंह)

  • 5:24 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    लोकसभा 8 मार्च दोपहर 4 बजे तक के लिए स्थगित

  • 3:28 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन (संशोधन) विधेयक 2021 लोकसभा से पास

  • 2:24 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    धारा 370 हटे हुए 17 महीने हुए और आप हमसे हिसाब मांग रहे हो: अमित शाह

  • 1:00 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    बरेली में डबल डेकर बस पलटी, 25 लोग घायल बरेली

    बरेली शहर के पास एक डबल डेकर बस के शुक्रवार देर रात घने कोहरे के कारण अचानक पलट कर खाई में गिर जाने से उसमें सवार 25 यात्री घायल हो गए। बस में कुल 80 यात्री सवार थे। बरेली के सीबीगंज थाना प्रभारी धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि यह हादसा शुक्रवार देर रात करीब 12 बजे हुआ। उन्होंने बताया कि बस यात्रियों को लेकर शाहजहांपुर से दिल्ली जा रही थी। यह घने कोहरे के कारण अटा-बीबियापुर गांव के पास अचानक अनियंत्रित होकर पलट गई और करीब 20 फुट गहरी खाई में गिर गई। हादसे के वक्त राजमार्ग से गुजर रहे लोगों ने पुलिस को इसकी जानकारी दी, जिसके बाद पुलिस और 12 एंबुलेंस घटनास्थल पर पहुंची। कुमार ने बताया कि 25 घायलों को अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। 

  • 12:15 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    दिल्ली: 26 जनवरी को किसानों की ट्रैक्टर रैली में हिंसा के मामले में दिल्ली पुलिस ने तीन और आरोपियों को गिरफ्तार किया, अबतक 14 आरोपियों की हो चुकी है गिरफ्तारी

     

  • 11:19 AM (IST) Posted by Khushbu

    चमोली में अब तक कुल 38 शव बरामद हुए हैं जिसमें 12 की पहचान हो गई  है और 26 अभी भी अज्ञात हैं: चमोली ज़िला मजिस्ट्रेट

  • 11:19 AM (IST) Posted by Khushbu

    भारत में पिछले 24 घंटे में COVID-19 के 12,143 नए मामले आने के बाद कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 1,08,92,746 हुई। 103 नई मौतों के बाद कुल मौतों की संख्या 1,55,550 हो गई है। देश में सक्रिय मामलों की कुल संख्या अब 1,36,571 है और कुल डिस्चार्ज हुए मामलों की संख्या 1,06,00,625 है।

  • 11:19 AM (IST) Posted by Khushbu

    भारत में कल तक कोरोना वायरस के लिए कुल 20,55,33,398 सैंपल टेस्ट किए जा चुके हैं, जिनमें से 7,43,614 सैंपल कल टेस्ट किए गए: भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR)

  • 8:38 AM (IST) Posted by Khushbu

    कन्नौज: तालग्राम इलाके में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर आज सुबह एक कार के ट्रक में घुस जाने से लगभग 6 लोगों की मौत हो गई।

  • 8:38 AM (IST) Posted by Khushbu

    दिल्ली: राजधानी दिल्ली में आज सुबह कोहरा छाए रहने से विज़िबिलिटी काफी कम हुई। मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली में आज न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहेगा।

  • 6:56 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    मथुरा में ‘वैष्णवों की बैठक’ मेले का उद्घाटन करेंगे योगी आदित्यनाथ

    उत्तर प्रदेश ब्रज तीर्थ विकास परिषद हरिद्वार कुम्भ से पूर्व 14 फरवरी से वृन्दावन में ‘वैष्णवों की बैठक’ मेले का आयोजन करने जा रही है। यह कार्यक्रम 40 दिन तक चलेगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 14 फरवरी को मेले के अवसर पर ध्वजारोहण कर ‘कुम्भ पूर्व वैष्णवों की बैठक’ का उद्घाटन करने वृन्दावन जाएंगे। ब्रज तीर्थ विकास परिषद के उपाध्यक्ष शैलजाकांत मिश्र ने बताया, “इस अवसर पर देश-विदेश के प्रसिद्ध संत, महात्मा व अखाड़ों से जुड़े साधू-सन्यासी मेले में भाग लेने पहुंच रहे हैं। कुम्भ मेले को सफल बनाने के लिए जिला प्रशासन एवं उसके सभी विभाग युद्ध स्तर पर तैयारियों में जुटे हुए हैं, जो अब अंतिम चरण में हैं।”

  • 6:55 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    उत्तर भारत में भूकंप का तेज झटका

    ताजिकिस्तान में शुक्रवार रात शक्तिशाली भूकंप आया जिसके झटके दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र समेत उत्तर भारत के अनेक हिस्सों में महसूस किए गए। भूकंप विज्ञान विभाग ने पहले भूलवश बताया था कि भूकंप का केंद्र पंजाब के अमृतसर में 19 किलोमीटर की गहराई पर केंद्रित था। हालांकि उसने बाद में संशोधित बयान जारी कर पुष्टि की कि भूकंप दरअसल ताजिकिस्तान में आया। विभाग ने कहा कि यह गलती सॉफ्टवेयर के कारण हुई। राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र (एनसीएस) ने बताया कि भूकंप की तीव्रता 6.3 मापी गई। भूकंप रात 10 बजकर 34 मिनट पर आया। इसमें जानमाल के नुकसान की तत्काल कोई खबर नहीं है।

  • 6:45 AM (IST) Posted by Khushbu

    बाहरी दिल्ली के मंगोलपुरी इलाके में कथित तौर पर जन्मदिन की पार्टी के दौरान हुए झगड़े के बाद 25 वर्षीय रिंकू शर्मा की हत्या के मामले में पुलिस ने पांचवें आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement