Friday, April 26, 2024
Advertisement

LIVE: पढ़िए अभी तक की बड़ी खबरें और रहिए हर वक्त अपडेट

इंडिया टीवी डिजिटल हर जरूरी खबर को कवर करता है और यह सुनिश्चित करता है कि उसके पाठकों से कोई भी जरूरी जानकारी छूट न जाए। देश-दुनिया से जुड़ी ताजा खबरें पाने के लिए हमारे साथ बने रहें...

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 06, 2021 23:46 IST
पढ़िए अभी तक की बड़ी...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV पढ़िए अभी तक की बड़ी खबरें और रहिए हर वक्त अपडेट

हमारे दैनिक जीवन में खबरों की बेहद महत्वपूर्ण भूमिका होती है। कुछ लोगों की सुबह यह जाने बगैर अधूरी ही रहती है कि दुनिया में क्या हो रहा है। जो लोग डिजिटल तकनीक को समझते हैं, वे अपने खाली समय में या यात्रा करते हुए भी देश-दुनिया की खबरों की जानकारी लेते रहते हैं। आज के दौर में, जबकि लोग खबरें पाने के लिए न्यूज वेबसाइट्स पर निर्भर हैं, इंडिया टीवी न्यूज आपको हर तरह की ब्रेकिंग न्यूज, ब्रेकिंग स्टोरी वीडियो, लाइव टीवी और अन्य बेहतरीन शो एक मंच पर उपलब्ध कराता है ताकि आप किसी भी जरूरी जानकारी से अनभिज्ञ न रह जाएं।

इंटरनेट, ट्विटर, फेसबुक पर हम देश और दुनिया की तमाम ब्रेकिंग न्यूज देखते हैं। आप यहां सिर्फ एक पेज पर सभी तरह की ताजा खबरों और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं। इंडिया टीवी डिजिटल हर जरूरी खबर को कवर करता है और यह सुनिश्चित करता है कि उसके पाठकों से कोई भी जरूरी जानकारी छूट न जाए।

 

Latest India News

Live Hindi Breaking News February 06

Auto Refresh
Refresh
  • 9:46 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    गुजरात में कोविड-19 के 252 नए मामले, एक और मरीज की मौत

    गुजरात में पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के 252 नए मामले आए हैं जबकि एक मरीज की मौत हुई है। स्वास्थ्य विभाग ने शनिवार शाम को जारी एक विज्ञप्ति में यह जानकारी दी। विभाग ने बताया कि इसके साथ ही राज्य में अबतक कोरोना वायरस से संक्रमित हुए कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 2,63,200 हो गई है। विज्ञप्ति के मुताबिक, कोविड-19 से शुक्रवार को एक और मरीज की मौत हो गई जिससे राज्य में इस महामारी में जान गंवाने वालों की कुल संख्या बढ़कर 4,394 हो गई है। विभाग ने बताया कि गत 24 घंटे में 401 मरीज संक्रमण मुक्त हुए हैं, जिन्हें मिलाकर अबतक 2,56,315 लोग इस महामारी को मात दे चुके हैं। गुजरात में कोरोना वायरस से संक्रमितों की ठीक होने की दर अब 97.38 प्रतिशत है। राज्य में इस समय 2,491 उपचाराधीन मरीज हैं।

  • 9:46 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    महाराष्ट्र में कोविड-19 के 2,768 नए मामले सामने आये, 25 और लोगों की मौत

    महाराष्ट्र में शनिवार को कोविड-19 के 2,768 नए मामले सामने आने के बाद राज्य में मामलों की संख्या बढ़कर 20,41,398 पर पहुंच गई है। राज्य स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने यह जानकारी देते हुए बताया कि राज्य में इस महामारी से 25 और लोगों की मौत के बाद मृतक संख्या बढ़कर 51,280 हो गई है। उन्होंने बताया कि शनिवार को 1,739 और लोगों को संक्रमण मुक्त होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दी गई जिसके साथ ही राज्य में अब तक 19,53,926 लोग ठीक हो चुके हैं। अधिकारी ने बताया कि महाराष्ट्र में अभी 34,934 मरीज उपचाराधीन हैं। इस बीच, मुंबई शहर में शनिवार को संक्रमण के 414 नए मामले सामने आए जबकि चार और मरीजों की मौत हुई। इसके साथ ही मुंबई में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 3,11,433 पर पहुंच गई जबकि मृतक संख्या 11,388 हो गई। 

  • 9:45 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    रविशंकर प्रसाद अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए 11 लाख रुपये का दान दिया

    केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने अयोध्या में भव्य राम मंदिर के निर्माण के लिए शनिवार को 11 लाख रुपये का योगदान दिया। प्रसाद ने श्री राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट के प्रतिनिधियों मोहन सिंह और राजेश पांडेय को 11 लाख रुपये का चेक सौंपा। सिंह बिहार और झारखंड के राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) के क्षेत्रीय कार्यवाह हैं और पांडेय दक्षिण बिहार आरएसएस के प्रचारक हैं। केंद्रीय कानून और न्याय, इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी और संचार मंत्री प्रसाद ने कहा कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर के निर्माण के लिए 11 लाख रुपये का योगदान कर वह बहुत खुश हैं। उन्होंने कहा,‘‘मैं इलाहाबाद उच्च न्यायालय में राम लल्ला का वकील था, जहां हम केस जीते थे, यह बहुत अच्छा होता अगर मुझे उच्चतम न्यायालय में भी मामले पर बहस करने का अवसर मिला होता लेकिन चूंकि मैं कानून मंत्री था,इसलिए मैं इस मामले में बहस नहीं कर सकता था।’’ प्रसाद ने कहा, ‘‘यह गर्व की बात है कि वह भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए चंदा इकट्ठा करने जा रहे हैं।’’

  • 7:38 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    देहरादून: आज दीनदयाल उपाध्याय किसान कल्याण योजना के तहत उत्तराखंड के 25 हजार किसानों को तकरीबन तीन अरब रूपए का ब्याज़ मुक्त ऋण वितरित किया गया। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा, "मेरी अपने किसान भाई बहनों से विनती है कि इस ऋण का बेहतर इस्तेमाल करें।"

  • 6:50 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    मुंबई: एंटी नारकोटिक्स सेल ने एक ड्रग पेडलर को गिरफ़्तार किया है। 23 किलो गांजा भी बरामद हुआ है।

  • 6:50 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    चेन्नई: कस्टम विभाग ने 2 यात्रियों से 1.14 करोड़ रुपये की कीमत का 2.32 किलोग्राम सोना ज़ब्त किया है।

  • 6:25 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    जम्मू-कश्मीरः श्रीनगर के चनपोरा इलाके में आतंकवादियों के हमले में सीआरपीएफ का एक जवान घायल हो गया। 

  • 6:25 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    हमने खुद को लश्कर-ए-मुस्तफा के चीफ बता रहे हिदायतुल्ला मलिक को गिरफ़्तार किया है, उसके पास से हथियार बरामद हुए हैं। जब हम उसे गिरफ़्तार करने गए थे तब उसने हमारी पुलिस पार्टी पर हमला करने की कोशिश की: श्रीधर पाटिल, जम्मू के एसएसपी

  • 6:23 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के 123 नए मामले

    राष्ट्रीय राजधानी में शनिवार को कोविड-19 के 123 नए मामले सामने आए और संक्रमित होने की दर 0.19 प्रतिशत दर्ज की गई। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। महामारी से चार और मरीजों की मौत हो गई, जिसके बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 10,877 हो गई। दिल्ली में अब तक संक्रमण के 6,35,916 मामले सामने आ चुके हैं। दिल्ली स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी एक बुलेटिन के अनुसार वर्तमान में 1,174 मरीज उपचाराधीन हैं।

  • 4:07 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    पश्चिम बंगालः भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने श्री श्री गौरांग जन्मस्थान आश्रम पहुंचकर पूजा की।

  • 4:06 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    सभी मेट्रो स्टेशनों के प्रवेश / निकास द्वार अब खुले हैं: दिल्ली मेट्रो रेल निगम

  • 12:12 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    प्रदर्शनकारियों ने शाहजहाँपुर सीमा (राजस्थान-हरियाणा) के पास राष्ट्रीय राजमार्ग को अवरुद्ध कर दिया।

  • 12:10 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    अन्नदाता का शांतिपूर्ण सत्याग्रह देशहित में है- ये तीन क़ानून सिर्फ़ किसान-मज़दूर के लिए ही नहीं, जनता व देश के लिए भी घातक हैं। पूर्ण समर्थन! - राहुल गांधी 

  • 12:08 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    दिल्ली की सीमाओं पर सुरक्षा कड़ी की गई

    दिल्ली पुलिस ने केंद्र के नए कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानों द्वारा शनिवार को आहूत राष्ट्रव्यापी ‘चक्का जाम’ के कारण पैदा हो सकने वाले हालात से निपटने के लिए अर्द्धसैन्य बलों समेत हजारों कर्मियों को तैनात किया है और शहर के सभी सीमा बिंदुओं पर सुरक्षा कड़ी कर दी है। हालांकि संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) ने शुक्रवार को कहा था कि दिल्ली, उत्तर प्रदेश एवं उत्तराखंड में शनिवार को चक्का जाम के दौरान मार्गों को बंद नहीं किया जाएगा। उसने कहा कि किसान देश के अन्य हिस्सों में शांतिपूर्ण तरीके से तीन घंटे के लिए राष्ट्रीय एवं राज्य राजमार्गों को बाधित करेंगे। 

  • 11:22 AM (IST) Posted by Khushbu

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए गुजरात के हाई कोर्ट की डायमंड जुबली पर आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लिया।

  • 10:37 AM (IST) Posted by Khushbu

    किसान संगठनों ने आज देशभर में चक्का जाम का आह्वान किया है। इसको देखते हुए दिल्ली के ITO पर भारी संख्या में सुरक्षाबल तैनात किया गया है।

  • 10:36 AM (IST) Posted by Khushbu

    भारत में कोविड-19 के उपचाराधीन रोगियों की संख्या 1,48,590 है। अब तक 1,05,10,796 लोग संक्रमण से उबर चुके हैं: स्वास्थ्य मंत्रालय

  • 10:36 AM (IST) Posted by Khushbu

    भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के 11,713 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या 1,08,14,304 हो गई है। 95 और रोगियों की मौत के बाद मृतकों की तादाद 1,54,918 हुई: केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय

  • 8:34 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    ओहायो में अपार्टमेंट के भीतर गोलीबारी में दो बच्चों की मौत, एक की हालत गंभीर

    ओहायो के टोलिडो में शुक्रवार को हुई गोलीबारी की एक घटना में दो बच्चों की मौत हो गई और तीसरा बच्चा घायल हो गया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। पुलिस ने ट्वीट किया कि घरेलू विवाद के दौरान बच्चों को गोली मारी गई, इसमें घायल हुए तीसरे बच्चे की हालत नाजुक है। इसमें बताया गया कि संदिग्ध को हिरासत में ले लिया है। टोलिडो पुलिस के अधिकारी डेनियल गेरकेन ने बताया कि गोलीबारी एक अपार्टमेंट के भीतर हुई।

  • 6:51 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    पलामू में नीलगाय के हमले में दो लोगों की मौत, एक जख्मी

    पलामू जिले में नीलगायों के हमले में दो व्यक्तियों की मौत हो गई जबकि एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हुआ है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि दो अलग-अलग घटनाओं में नीलगायों ने सड़क से गुजरते वाहनों पर हमला कर दिया जिसमें दो लोगों की मौत हो गई।

  • 6:50 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    भारत-बांग्लादेश के बीच अनूठा संबंध है: विदेश सचिव श्रृंगला

    विदेश सचिव हर्ष वर्धन श्रृंगला ने शुक्रवार को कहा कि भारत और बांग्लादेश के रिश्ते वक्त की कसौटी पर खरे उतरे हैं एवं दोनों देशों के बीच ऐसा सहयोगी संबंध है, जिसका दक्षिण एशिया में कोई सानी नहीं है। उन्होंने कहा कि दोनों देशों को इतिहास, संस्कृति, भाषा और इनसे भी ऊपर आजादी, न्याय एवं बुहलवाद का आशीर्वाद मिला है।

    इन समानताओं को श्रृंगला ने शांतिपूर्ण एवं समृद्ध भविष्य के लिए ‘सेतु’ करार दिया। विदेश सचिव ने यह बात कोलकाता में आयोजित तीसरे बांग्लादेश फिल्मोत्सव के उद्घाटन कार्यक्रम में कही। श्रृंगला ने कहा, "भारत एवं बांग्लादेश के द्विपक्षीय रिश्ते वक्त की कसौटी पर खरे उतरे हैं और महामारी के बाद के समय में दुनिया में जहां उतार-चढ़ाव आया, वहीं हमारे रिश्ते बढ़े एवं मजबूत हुए हैं।"

  • 6:31 AM (IST) Posted by Khushbu

    देशभर में आज होने वाले प्रदर्शनकारी किसानों के 'चक्का जाम' को कांग्रेस ने समर्थन दिया है। कांग्रेस के महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा, "जब किसान राष्ट्रीय और राज्य राजमार्गों पर शांतिपूर्ण तरीके से 6 जनवरी को दोपहर 12 बजे से 3 बजे तक तीन घंटे का राष्ट्रव्यापी बंद रखेंगे, तो कांग्रेस अपना पूर्ण समर्थन देगी। कांग्रेस कार्यकर्ता एकजुटता के साथ किसानों के प्रतीकात्मक प्रदर्शन में शामिल होंगे।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement