Friday, April 26, 2024
Advertisement

Live: सीएए पर गुरुवार को यूरोपीय संसद में कोई मतदान नहीं होगा- सरकारी सूत्र

इंडिया टीवी डिजिटल हर जरूरी खबर को कवर करता है और यह सुनिश्चित करता है कि उसके पाठकों से कोई भी जरूरी जानकारी छूट न जाए। देश-दुनिया से जुड़ी ताजा खबरें पाने के लिए हमारे साथ बने रहें...

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 30, 2020 10:04 IST
Live Hindi News, Hindi Breaking News, Hindi Latest News, Live Hindi Latest News- India TV Hindi
Live Hindi Breaking News | India TV

हमारे दैनिक जीवन में खबरों की बेहद महत्वपूर्ण भूमिका होती है। कुछ लोगों की सुबह यह जाने बगैर अधूरी ही रहती है कि दुनिया में क्या हो रहा है। जो लोग डिजिटल तकनीक को समझते हैं, वे अपने खाली समय में या यात्रा करते हुए भी देश-दुनिया की खबरों की जानकारी लेते रहते हैं। आज के दौर में, जबकि लोग खबरें पाने के लिए न्यूज वेबसाइट्स पर निर्भर हैं, इंडिया टीवी न्यूज आपको हर तरह की ब्रेकिंग न्यूज, ब्रेकिंग स्टोरी वीडियो, लाइव टीवी और अन्य बेहतरीन शो एक मंच पर उपलब्ध कराता है ताकि आप किसी भी जरूरी जानकारी से अनभिज्ञ न रह जाएं।

इंटरनेट, ट्विटर, फेसबुक पर हम देश और दुनिया की तमाम ब्रेकिंग न्यूज देखते हैं। आप यहां सिर्फ एक पेज पर सभी तरह की ताजा खबरों और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं। इंडिया टीवी डिजिटल हर जरूरी खबर को कवर करता है और यह सुनिश्चित करता है कि उसके पाठकों से कोई भी जरूरी जानकारी छूट न जाए।

Latest India News

Latest News Updates and Breaking News of January 29

Auto Refresh
Refresh
  • 12:00 AM (IST) Posted by Lakshya Rana

    अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में विवादित के मामले में यूपी एसटीएफ ने डॉक्टर काफील को मुंबई से गिरफ्तार किया है। डॉक्टर काफील पर सीएए और एनआरसी के विरोध प्रदर्शन के दौरान हिंसक भाषण देने का आरोप है।

  • 11:24 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    सीएए भारत का आंतरिक मामला है और इसे समुचित प्रक्रिया का पालन कर अपनाया गया है: सरकारी सूत्र

  • 11:15 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    हमें उम्मीद है कि सीएए पर हमारे नजरिये को यूरोपीय संघ के सांसदों द्वारा निष्पक्ष और खुले मन से समझा जाएगा: सरकारी सूत्र

  • 11:15 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    यूरोपीय संसद में बुधवार को फ्रेंड्स ऑफ पाकिस्तान पर फ्रेंड्स ऑफ इंडिया हावी रहे: सरकारी सूत्र

  • 11:10 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    सीएए पर यूरोपीय संघ के प्रस्ताव पर गुरुवार को यूरोपीय संसद में कोई मतदान नहीं होगा: सरकारी सूत्र

  • 7:55 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    नोएडा में मुठभेड़ में 4 बदमाश, एक पुलिसकर्मी घायल

    नोएडा: उत्तर प्रदेश की ग्रेटर नोएडा पुलिस और बदमाशों के बीच बुधवार देर रात मुठभेड़ हुई जिसमें 4 बदमाश और एक पुलिसकर्मी घायल हो गए। अपर पुलिस आयुक्त रणविजय सिंह ने बताया कि स्टार्ट-2 टीम और थाना ईकोटेक 3 पुलिस को सूचना मिली थी कि कुछ बदमाश लूट की वारदात को अंजाम देने के लिए ग्रेटर नोएडा आए हुए हैं। उन्होंने बताया कि सूचना के आधार पर पुलिस ने बदमाशों की तलाश शुरू की।

    अपर उपायुक्त ने बताया कि एक कैंटर, एक ट्रक व कार में सवार होकर कुछ बदमाश आते हुए पुलिस को दिखे। जब पुलिस ने उन्हें रुकने का इशारा किया तो बदमाशों ने पुलिस पर गोलियां चलाईं। उन्होंने बताया कि पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए गोलियां चलाईं। पुलिस की गोली 4 बदमाशों सोनू, रोहित, शैंकी और रिंकू को लगी। उन्होंने बताया कि इनके दो साथी अंधेरे का फायदा उठाकर मौके से भाग गए।

    इस मुठभेड़ में बदमाशों द्वारा चलाई गई गोली थाना ईकोटेक 3 में तैनात कांस्टेबल फिरोज को लगी है। उन्होंने बताया कि उपचार के लिए इन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में घायल बदमाशों के पास से पुलिस ने लूटा हुए एक कैंटर, एक ट्रक, एक कार, पिस्तौल, देसी तमंचा व कारतूस बरामद किया है। इन बदमाशों ने लूटपाट की दर्जनों वारदातों को अंजाम देना स्वीकार किया है।

  • 7:53 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    मथुरा में अवैध असलहा तस्करों और पुलिस में मुठभेड़, एक सब-इंस्पेक्टर सहित 2 घायल

    मथुरा: उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले में मंगलवार को पुलिस और अवैध हथियारों के तस्करों के बीच मुठभेड़ हो गई, जिसमें एक उप निरीक्षक और एक नागरिक घायल हो गए। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शलभ माथुर ने बताया, 'कोसीकलां थाने पर पुलिस को सूचना मिली थी कि शाहपुर पुलिस चौकी क्षेत्र में नगला सतिया के पास हथियारों की तस्करी करने वाले लोग सौदेबाजी करने वाले हैं। इस सूचना पर तस्करों को पकड़ने की कोशिश की गई।'

    उन्होंने बताया, 'इस बीच उनके द्वारा की गई गोलीबारी में एक उप निरीक्षक और एक नागरिक घायल हो गए। जिन्हें इलाज के लिए ले जाया गया है। उनकी हालत ठीक है। तस्करों की पहचान कर ली गई है। उन्हें जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।'

  • 7:52 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    नोएडा: पीसीआर सवार सब इंस्पेक्टर के साथ बदसलूकी,वर्दी फाड़ी

    नोएडा: उत्तर प्रदेश के नोएडा में पीसीआर कर्मियों के साथ बदसलूकी व वर्दी फाड़ने का मामला सामने आया है। यह घटना पीसीआर-52 पर तैनात एक सब इंस्पेक्टर और पुलिस कर्मियों के साथ हुई। यह घटना सोमवार रात गेझा इलाके में हुई। 

    थाना फेस-2 के प्रभारी निरीक्षक फरमूद अली पुंडीर ने बताया की पीसीआर -52 पर सब इंस्पेक्टर सुखबीर सिंह सोमवार रात को तैनात थे। देर रात कैब चालक अजीत ने पुलिस को फोन किया कि उसके साथ गेझा गांव के शराब के ठेके के पास कुछ लोग मारपीट कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि सुखबीर सिंह जब मौके पर पहुंचे तो दो पक्षों के बीच मारपीट हो रही थी। 

    इसी दौरान पुलिस ने अजीत की शिकायत पर कन्नौज निवासी दीपक को शांतिभंग के आरोप में हिरासत में ले लिया। दीपक को पीसीआर में बिठा लिया। तभी अजीत और उसके साथ कुछ युवक और महिलाएं दीपक को पीसीआर से जबरदस्ती नीचे उतार कर उससे मारपीट करने की जिद करने लगे। 

    उन्होंने बताया कि सुखबीर सिंह व अन्य पुलिसकर्मियों ने इसका विरोध किया तो उन लोगों ने उनके साथ बदसलूकी की और वर्दी फाड़ दी। घटना के संबंध में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement