1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. क्या हरियाणा में फिर लगेगा lockdown? अनिल विज ने कही ये बात

क्या हरियाणा में फिर लगेगा lockdown? अनिल विज ने कही ये बात

उन्होंने राज्य के सभी पुलिस कमिश्नरों और पुलिस कप्तानों को कड़े आदेश दिए हैं कि राज्य में एक-एक गतिविधि पर नजर रखी जाए। ये गतिविधियां चाहे धार्मिक, सामाजिक, इंडस्ट्रीज या जहां-जहां भीड़ इकट्ठा हो रही हैं वहां जा कर चेकिंग करें।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 22, 2020 12:58 IST
lockdown in haryana anil vij says statement । क्या हरियाणा में फिर लगेगा lockdown? अनिल विज ने कही य- India TV Hindi
Image Source : PTI (FILE) क्या हरियाणा में फिर लगेगा lockdown? अनिल विज ने कही ये बात

चंडीगढ़. देश में कोरोना संक्रमण के मामले फिर से बढ़े हैं। कई राज्य सरकारों ने कोरोन को देखते हुए नाइट कर्फ्यू का फैसला लिया है। अब हरियाणा सरकार भी इसबारे में विचार कर रही है। हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि लॉकडाउन या फिर सख्ती, मेरे पास ये दो ही रास्ते। अनिल विज ने कहा, "कोरोना मामलों को नियंत्रित करने के केवल दो तरीके हैं। एक पूर्ण लॉकडाउन लागू करना है और दूसरा फेस मास्क पहनना, मैं दूसरा विकल्प पसंद करता हूं।"

उन्होंने कहा कि हम नहीं चाहते हैं कि लॉकडाउन लागू होने से लोग बेरोजगार हो जाएं लेकिन निर्देशों का सख्ती से पालन करें जैसे कि फेस मास्क पहनना।" उन्होंने राज्य के सभी पुलिस कमिश्नरों और पुलिस कप्तानों को कड़े आदेश दिए हैं कि राज्य में एक-एक गतिविधि पर नजर रखी जाए। ये गतिविधियां चाहे धार्मिक, सामाजिक, इंडस्ट्रीज या जहां-जहां भीड़ इकट्ठा हो रही हैं वहां जा कर चेकिंग करें।

राजस्थान में रात 9:30 से सुबह 6:00 बजे तक क्रिटिकल जिलों में रहेगा कर्फ्यू

राजस्थान में मुख्यमंत्री आवास में हुई बैठक में महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए है। राज्य में कोरोना वायरस के मामलों में लगातर बढोत्तरी हो रही है। राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण से शनिवार को 16 और लोगों की मौत हो गई, जिससे राज्य में संक्रमण से मरने वालों की कुल संख्या बढ़कर 2,146 तक पहुंच गई। इसके अलावा संक्रमण के 3,007 नये मामले सामने आने के बाद राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या 2,40,676 हो गई है।

बैठक में लिए गए यह महत्वपूर्ण निर्णय

  1. क्रिटिकल जिलों में रात 9:30 बजे से सुबह 6:00 बजे तक कर्फ्यू रहेगा। 
  2. जानकारी के अनुसार जयपुर, जोधपुर, कोटा,अलवर, भीलवाड़ा सहित संवेदनशील जिलों में कर्फ्यू रहेगा। 
  3. विवाह समारोह में 50 से अधिक लोगों की उपस्थिति नहीं होगी। 
  4. सभी मेडिकल कॉलेजों को फ्री Covid19 बनाने का लिया गया है निर्णय। 
  5. जहां है 100 से अधिक कर्मचारी हैं, वहां 80 फ़ीसदी स्टाफ रहेगा अनिवार्य। 
  6.  प्रदेश में मास्क लगाने को लेकर सख्ती बरतने के दिए गए हैं निर्देश।
India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment