Thursday, April 25, 2024
Advertisement

उत्तराखंड में भी प्रत्‍येक शनिवार-रविवार को लग सकता है लॉकडाउन, राज्‍य की सीमाओं को किया जाएगा सील

उत्तराखंड में पिछले एक सप्ताह में कोविड 19 मरीजों की संख्या में काफी वृद्धि हुई है।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: July 17, 2020 13:13 IST
lockdown would be followed in uttarakhand- India TV Hindi
Image Source : GOOGLE lockdown would be followed in uttarakhand

देहरादून। उत्तराखंड में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ रहे मामलों को देखते हुए प्रदेश की सीमाएं सील करने तथा सप्ताहांत में शनिवार और रविवार को पूर्ण लॉकडाउन लागू करने पर गंभीरता से विचार किया जा रहा है। एक सरकारी प्रवक्ता ने यहां बताया कि मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह और स्वास्थ्य सचिव के साथ हुई बैठक के दौरान उन्हें इस बारे में विचार करने को कहा है।

इस दौरान मुख्यमंत्री रावत ने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण रोकने के हरसंभव उपाय पर पूरी गहनता से विचार करते हुए आवश्यक कदम उठाए जाएं और जरूरी समझे जाने पर राज्य की सीमाएं सील करने और साथ ही पूरे प्रदेश में शनिवार और रविवार को पूरी तरह से लॉकडाउन करने पर भी गंभीरता से विचार किया जाए। हांलांकि, मुख्यमंत्री रावत ने यह भी कहा कि जिन लोगों की होटलों में बुकिंग है, उन्हें कुछ शर्तों के साथ आने की छूट रहे तथा जरूरी कार्य से उत्तराखंड आ रहे लोगों को भी आने की इजाजत मिले।

उत्तराखंड में पिछले एक सप्ताह में कोविड 19 मरीजों की संख्या में काफी वृद्धि हुई है। ग्यारह जुलाई को 45 मामलों में महामारी की पुष्टि हुई थी, लेकिन 12 जुलाई को 120, 13 जुलाई को 71, 14 जुलाई को 78, 15 जुलाई को 104 और गुरुवार 16 जुलाई को एक दिन में सर्वाधिक 199 मामले सामने आए। 

गोवा में तीन दिन का लॉकडाउन, भारी संख्या में पुलिस तैनात

गोवा में कोविड-19 को फैलने से रोकने के लिए लागू तीन दिन के लॉकडाउन के पहले दिन सड़कों पर लोगों की अनावश्यक आवाजाही को रोकने के वास्ते भारी संख्या में पुलिस बल तैनात है। गोवा में अभी तक कोविड-19 के 3,108 मामले सामने आ चुके हैं और 19 मरीजों की मौत हो चुकी है।

लगातार एक सप्ताह तक कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में वृद्धि के मद्देनजर राज्य सरकार ने गैर जरूरी सेवाओं पर रोक लगाने का निर्णय लिया। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, कि अभी तक लॉकडाउन उल्लंघन के ज्यादा मामले सामने नहीं आए हैं। कुछ छिटपुट घटनाओं में पुलिस ने लोगों से घरों के भीतर रहने का आग्रह किया। उद्योग समेत आवश्यक सेवाओं को लॉकडाउन से छूट दी गई है। राज्य सरकार ने 10 अगस्त तक प्रतिदिन रात आठ बजे से सुबह छह बजे तक जनता कर्फ्यू लगाने की घोषणा भी की है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement