1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. 1986 बैच के IPS अधिकारी एम नागेश्वर राव हुए सेवानिवृत्त

1986 बैच के IPS अधिकारी एम नागेश्वर राव हुए सेवानिवृत्त

एम नागेश्वर राव सीबीआई के अंतरिम निदेशक भी रह चुके हैं। शुक्रवार को उनके कार्यकाल का आखिरी दिन था। 

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 31, 2020 23:53 IST
M nageshwar rao retires । 1986 बैच के IPS अधिकारी एम नागेश्वर राव हुए सेवानिवृत्त- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO 1986 बैच के IPS अधिकारी एम नागेश्वर राव हुए सेवानिवृत्त

नई दिल्ली.  1986 बैच और ओडिशा कैडर  के IPS अधिकारी एम नागेश्वर राव शुक्रवार को रिटायर हो गए। एम नागेश्वर राव सीबीआई के अंतरिम निदेशक भी रह चुके हैं। शुक्रवार को उनके कार्यकाल का आखिरी दिन था। एम नागेश्वर राव फायर सर्विस डिपार्टमेंट DG के पद से सेवानिवृत्त हुए।

एम नागेश्वर राव वो IPS अधिकारी, जिनको आलोक वर्मा को हटाने के बाद सीबीआई का अंतरिम निदेशक (डायरेक्टर ) बनाया गया था। उसके बाद सीबीआई से उसका ट्रांसफर करके DG ,फायर सर्विस बनाया गया था। ओडिशा कैडर के दूसरे अधिकारी थे जो सीबीआई प्रमुख बने।

नागेश्वर राव ने ओडिशा के अग्निशमन और होम गार्ड्स महानिदेशक के रूप में 2013 में फिलिन चक्रवात और 2014 में हदूद चक्रवात के दौरान शानदार आपदा प्रबंधन किया था। राव की टीम को फिलिन और हदूद चक्रवात के दौरान शानदार कार्य करने के लिए प्रशासन में दक्षता और लोक सेवा में अन्वेषण के लिए प्रथम मुख्यमंत्री पुरस्कार से सम्मानित किया गया था।

आंध्रप्रदेश में 2014 में जब च्रकवात हदूद ने दस्तक दी तो ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने राव को बचाव कार्य के लिए अग्निशमन दल के 500 कर्मियों की टीम का नेतृत्व करने के लिए कहा था। राव के नेतृत्व में ओडिशा के अग्निशमन विभाग की आंध्रप्रदेश की सरकार और विशाखापत्तनम के लोगों ने काफी प्रशंसा की थी।

With inputs from Bhasha

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment