1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. बच्चा चोरी के शक ने ली एक और जान, भीड़ ने महिला की हत्या कर शव को नाले में फेंका

बच्चा चोरी के शक ने ली एक और जान, भीड़ ने महिला की हत्या कर शव को नाले में फेंका

मध्य प्रदेश में सिंगरौली जिले के मोरवा पुलिस थानांतर्गत भीड़ ने बच्चा चोर होने के शक में एक अज्ञात महिला की कथित तौर पर पीट-पीटकर हत्या कर दी।

Bhasha Bhasha
Published on: July 23, 2018 16:51 IST
Child-lifting rumours claim woman's life in Singrauli, 12 Arrested | PTI Representational Image- India TV Hindi
Child-lifting rumours claim woman's life in Singrauli, 12 Arrested | PTI Representational Image

सिंगरौली: मध्य प्रदेश में सिंगरौली जिले के मोरवा पुलिस थानांतर्गत भीड़ ने बच्चा चोर होने के शक में एक अज्ञात महिला की कथित तौर पर पीट-पीटकर हत्या कर दी। भीड़ सिर्फ इतने पर ही नहीं रुकी बल्कि इसके बाद महिला के शव को नाले में फेंक दिया। मोरवा के पुलिस अनुविभागीय अधिकारी के. एस. द्विवेदी ने बताया कि महिला की 19 जुलाई की रात पीट-पीटकर हत्या करने के मामले में रविवार को 12 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने कहा कि आरोपियों को सोमवार को स्थानीय अदालत में पेश किया गया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया है।

‘मानसिक तौर पर विक्षिप्त रही होगी महिला’

द्विवेदी ने कहा, ‘जिस महिला की पीट-पीटकर हत्या की गई, उसकी अब तक पहचान नहीं हो पाई है। लगता है कि उसकी उम्र 25 से 30 वर्ष के बीच रही होगी। उसके कपड़ों एवं चेहरे को देखने से लगता है कि वह मानसिक तौर पर विक्षिप्त रही होगी।’ द्विवेदी ने बताया कि कुछ लोगों ने इस महिला को 19 जुलाई की रात करीब 9:30 बजे भोश गांव में घूमते हुए देखा और बच्चा चोर होने के संदेह में उसे रोका। इसके बाद उन्होंने उससे सवाल पूछे और बच्चा चोर होने के शक में उस पर लाठियों एवं कुल्हाड़ियों से हमला कर दिया, जिससे उसकी मौत हो गई।

‘नाले में फेंक दी महिला की लाश’
उन्होंने बताया कि महिला की हत्या करने के बाद आरोपियों ने उसके शव को सिंगरौली जिला मुख्यालय से करीब 90 किलोमीटर दूर भोश के जंगल स्थित नाले में फेंक दिया। द्विवेदी ने कहा कि अगली सुबह (20 जुलाई) को लोगों ने इस महिला को मृत पाया और पुलिस को इसकी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि जांच के बाद पुलिस ने 12 लोगों को गिरफ्तार किया और उनके खिलाफ हत्या एवं दंगा फैलाने सहित भादंवि की विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया गया है। द्विवेदी ने बताया कि मृतका की पहचान करने का प्रयास किया जा रहा है और विस्तृत जांच जारी है।

व्हाट्सऐप पर फैली अफवाह ने ली एक और जान
उन्होंने कहा कि पिछले एक महीने से अधिक समय से व्हाट्सऐप पर अफवाह फैली है कि इलाके में बच्चा चोर सक्रिय हैं। व्हाट्सऐप पर यह अफवाह फैलाने के लिए पुलिस ने एक पत्रकार के खिलाफ भी हाल ही में मामला दर्ज किया है। इसी अफवाह के चलते भीड़ ने इस महिला को बच्चा चोर समझकर पीट-पीटकर हत्या कर दी। आपको बता दें कि पूरे देश से ऐसी घटनाएं सामने आई हैं जिनमें व्हाट्सऐप और अन्य सोशल मीडिया पर फैली अफवाहें जिंदगियों पर भारी पड़ी हैं।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X