Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

कांग्रेस मंत्री के समर्थकों ने नगर निगम कर्मचारियों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा

इंदौर के नगर निगम कर्मचारियों को मारने वाले भाजपा के बल्लेबाज विधायक के बाद अब सामने आए नगर निगम कर्मचारियों को मारने वाले कमलनाथ सरकार के मंत्री के लट्ठ बाज रिश्तेदार समर्थक।

Anurag Amitabh Reported by: Anurag Amitabh @anuragamitabh
Published on: November 06, 2019 13:52 IST
Tulsi Silawat, birthday posters- India TV Hindi
Tulsi Silawat supporters thrash civic body staff for removing birthday posters

भोपाल: इंदौर के नगर निगम कर्मचारियों को मारने वाले भाजपा के बल्लेबाज विधायक के बाद अब सामने आए नगर निगम कर्मचारियों को मारने वाले कमलनाथ सरकार के मंत्री के लट्ठ बाज रिश्तेदार समर्थक। इंदौर में स्वास्थ्य मंत्री के जन्मदिन पर लगे पोस्टर वोटिंग हटाने गए नगर निगम अमले को स्वास्थ्य मंत्री के भांजे और समर्थक लाठियों से पीटते नजर आए। बीजेपी ने कमलनाथ सरकार पर हमला बोलते हुए कहा निगम कर्मचारियों को मारनेे पर भाजपा के विधायक को गिरफ्तार कर लिया गया था लेकिन मंत्री के रिश्तेदार समर्थक पर कार्यवाही नही हो रही।

दरअसल वक्त है बदलाव के नारे के साथ 15 सालों बाद सत्ता में आई कांग्रेस सरकार के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने 31 अक्टूबर को निर्देश दिए थे कि पूरे प्रदेश में अवैध तरीकों से ना होल्डिंग दिखेंगे ना पोस्टर बैनर। उम्मीद थी पोस्टर बैनर की राजनीति के बजाय आप कांग्रेसी मुद्दे पर राजनीति करेंगे लेकिन 5 दिनों के अंदर ही मुख्यमंत्री कमलनाथ की उम्मीदों पर पानी फिर गया जब उन्हीं के आदेश पर उन्हीं की सरकार के मंत्री के जन्मदिन पर लगाए गए पोस्टर बैनर होर्डिंग को हटाने गए नगर निगम कर्मचारियों को बजाय तारीफ के लाठियां मिली।

असल में मौका था मध्यप्रदेश में कमलनाथ सरकार के स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट के जन्मदिन का। जहां पर मुख्यमंत्री कमलनाथ के आदेशों के बावजूद मंत्री जी के रिश्तेदारों ने और समर्थकों ने मुख्यमंत्री कमलनाथ के आदेशों के बावजूद मंत्री जी के रिश्तेदारों ने और समर्थकों ने रेसीडेंसी क्षेत्र में कलेक्टर कमिश्नर और जजों के बंगले के बाहर लगे बैनर पोस्टर हटाने पहुंचे नगर निगम कर्मचारियों को लाठियों से दौड़ा-दौड़ा कर पीटा। मामला सामने आने पर स्वास्थ मंत्री तुलसी सिलावट बैकफुट पर नजर आए कहा जो हुआ वह बिल्कुल उचित नहीं नगर निगम कर्मचारियों ने बिल्कुल सही किया। मैं अब अपने कार्यकर्ताओं को पूरी समझाइश दे रहा हूं निर्देश दे रहा हूं कि कहीं भी होर्डिंग मत लगाना

वैसे यह पहली बार नहीं है जब इंदौर के नगर निगम कर्मचारी यूं ही ड्यूटी के दौरान पीटते नजर आए। इससे पहले 26 जून को भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के विधायक पुत्र आकाश विजयवर्गीय अवैध बिल्डिंग गिराने के मुद्दे पर नगर निगम अधिकारी को मारते नजर आए थे। ऐसे में 15 सालों का बनवास काटने के बाद सत्ता में आई कांग्रेस के कार्यकर्ता कैसे पीछे रहते सत्ता के नशे में चूर कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने भी बिना अनुमति लगाए गए होर्डिंग हटाने पहुंचे नगर निगम कर्मचारियों को लाठियों से मारा। ऐसे में भाजपा के पूर्व मंत्री विश्वास सारंग खुलकर सामने आये कमलनाथ सरकार पर भेदभाव का आरोप लगाया कहा आकाश विजयवर्गीय को तो एक दिन में ही गिरफ्तार कर लिया था लेकिन लठमार समर्थक पर कांग्रेस की सरकार कोई कार्यवाही नहीं कर रही।

इससे पहके मुख्यमंत्री कमलनाथ के प्रदेश भर बैनर पोस्टर और होर्डिंग हटाने के आदेश के खुलेआम उल्लंघन पर वह भी मंत्री के समर्थकों द्वारा करते नजर आने के बाद कमलनाथ सरकार बैकफुट पर नजर आई। सामने आए गृहमंत्री बाला बच्चन जी कहां यह बात मेरे संज्ञान में अब आई है कार्यवाही होगी किसी को भी कानून अपने हाथ में लेने का अधिकार नहीं है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement