Sunday, April 28, 2024
Advertisement

महाराष्ट्र में सामने आए कोरोना संक्रमण के 841 नए मामले, कुल मिलाकर 15 हजार के पार पहुंचा आंकड़ा

देश में सबसे कोरोना वायरस का कहर सबसे ज्यादा महाराष्ट्र पर टूटा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, सूबे में मंगलवार को कोविड-19 के 841 नए मामले सामने आए।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 06, 2020 8:43 IST
Maharashtra Coronavirus Updates, Maharashtra Coronavirus, Coronavirus Updates- India TV Hindi
महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में कोरोना वायरस का कहर पूरे देश में सबसे ज्यादा टूटा है। India TV

मुंबई: देश में सबसे कोरोना वायरस का कहर सबसे ज्यादा महाराष्ट्र पर टूटा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, सूबे में मंगलवार को कोविड-19 के 841 नए मामले सामने आए। इस बीमारी के चलते अब तक 34 मरीजों की मौत हो चुकी है। इस तरह राज्य में कोविड-19 के मामले बढ़कर 15,525 हो गए हैं और अबतक 617 मरीजों की जान चली गई। 2819 मरीजों ने कोरोना वायरस को हरा दिया है और उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। इस तरह देखा जाए तो महाराष्ट्र में 12089 ऐक्टिव मरीज हैं।

मुंबई में 10 हजार के करीब पहुंची मरीजों की संख्या

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में कोरोना वायरस का कहर पूरे देश में सबसे ज्यादा टूटा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, मंगलवार को मुंबई में कोरोना वायरस के 635 नए मामले सामने आए जिससे संक्रमित लोगों की संख्या 9,758 हो गई। मृतक संख्या में भी 26 का इजाफा हुआ और इसी करे साथ कोरोना वायरस के संक्रमण से मरने वालों की संख्या 387 हो गयी है । बीएमसी के एक अधिकारी ने बताया कि 635 नए मामलों में से 120 मरीजों में 1 से 3 मई के बीच विभिन्न निजी प्रयोगशालाओं में संक्रमण की पुष्टि हुई।

देश के एक-तिहाई मामले अकेले महाराष्ट्र से
बता दें महाराष्ट्र में तमाम तरह के उपायों के बावजूद कोरोना वायरस से संक्रमण के मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है। हालात का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि देश में कोरोना संक्रमण के कुल मामलों में लगभग एक-तिहाई मामले महाराष्ट्र से जुड़े हैं। वहीं, मुंबई की बात करें तो देश में सामने आए कुल मामलों में से 20 प्रतिशत मामले मुंबई के हैं। इसे दूसरी तरह समझें तो भारत में इस जानलेवा वायरस से संक्रमित 5 लोगों में से एक मुंबई का निवासी है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement