Saturday, April 20, 2024
Advertisement

महाराष्ट्र: नक्सलियों ने 3 ग्रामीणों की हत्या कर सड़क पर फेंके शव, दी ये चेतावनी

माओवादियों को शक था कि पिछले साल इन ग्रामीणों द्वारा दी गई गुप्त सूचना के कारण ही पुलिस ने एक बड़े अभियान में 40 माओवादियों को मार गिराया था। एक पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 22, 2019 17:02 IST
naxal attack- India TV Hindi
naxal attack

मुंबई: महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले में संदिग्ध माओवादियों ने मंगलवार को तीन ग्रामीणों की गोली मारकर हत्या कर दी। माओवादियों को शक था कि पिछले साल इन ग्रामीणों द्वारा दी गई गुप्त सूचना के कारण ही पुलिस ने एक बड़े अभियान में 40 माओवादियों को मार गिराया था। एक पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि छत्तीसगढ़ से करीब 150 हथियारबंद माओवादियों का एक समूह तड़के यहां से करीब 950 किलोमीटर दूर भामरागड तालुका के कोसफुंडी फाटा के पास स्थित कसनासुर गांव में दाखिल हुआ और मालू मडावी, कन्ना मडावी और लालसू कुडयेटी के घरों में गया। उन्होंने तीनों को उनके घरों से बाहर निकाला और गोली मारकर उनकी हत्या कर दी। इसके बाद उनके शव को सड़क पर फेंक दिया गया।

banner

banner

अधिकारी ने बताया कि माओवादियों को शक था कि तीनों ने पुलिस को जंगलों में उनकी मौजूदगी की जानकारी दी थी, जिसकी वजह से पिछले साल गढ़चिरौली के कसनासूर-तुमिरगुंडा में चलाए गए अभियान में पुलिस ने कई माओवादियों को मार गिराया था। उन्होंने बताया कि गांव से जाते वक्त माओवादियों ने एक बैनर लगाकर कहा कि वे अप्रैल 2018 में हुई अपने साथियों की हत्या का बदला ले रहे हैं।

महाराष्ट्र और छत्तीसगढ़ की सीमा पर स्थित भामरागड में पुलिस बलों भेजा गया है। मामले की जांच चल रही है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement