1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. शिवसेना नेता की हत्या में सनसनीखेज़ खुलासा, बीवी ने रची थी खौफ़नाक साजिश

शिवसेना नेता की हत्या में सनसनीखेज़ खुलासा, बीवी ने रची थी खौफ़नाक साजिश

पुलिस इस केस को आपसी रंजिश में हत्या मानकर जांच कर रही थी। पुलिस ने सबसे पहले शैलेष की पत्नी साक्षी का बयान लिया। साक्षी ने बताया था कि वारदात वाली रात शैलेश को कोई फ़ोन या मैसेज आया था जिसके बाद वो कार लेकर घर से निकले थे और सुबह उनकी हत्या की खबर उन्हें पुलिस से मिली।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 26, 2018 8:27 IST
Maharashtra Police crack murder of Shiv Sena leader Shailesh Nimse; wife among 2 arrested- India TV Hindi
शिवसेना नेता की हत्या में सनसनीखेज़ खुलासा, बीवी ने रची थी खौफ़नाक साजिश  

नई दिल्ली: महाराष्ट्र के ठाणे में एक पत्नी को अपने पति की हत्या के लिये जेल में बंद एक हत्यारे की तलाश थी लेकिन जब ऐसे क़ातिल का इंतज़ाम नहीं हो सका तो उसने पति के कत्ल का इंतजाम घर पर ही कर दिया। शिवसेना नेता की हत्या का ये सनसनीखेज़ खुलासा ठाणे पुलिस ने किया है। ठाणे पुलिस ने शिवसेना नेता और कारोबारी शैलेष निमसे के कत्ल की गुत्थी सुलझा ली है। इस मामले में पुलिस ने उनकी ही पत्नी साक्षी और प्रमोद नाम के एक रिश्तेदार को गिरफ्तार किया है। 20 अप्रैल को शिवसेना नेता शैलेष निमसे की अधजली लाश भिवंडी के एक गांव के जंगल में मिली थी। उनकी कार उनकी लाश से करीब 5 किलोमीटर दूर मिली थी।

पुलिस इस केस को आपसी रंजिश में हत्या मानकर जांच कर रही थी। पुलिस ने सबसे पहले शैलेष की पत्नी साक्षी का बयान लिया। साक्षी ने बताया था कि वारदात वाली रात शैलेश को कोई फ़ोन या मैसेज आया था जिसके बाद वो कार लेकर घर से निकले थे और सुबह उनकी हत्या की खबर उन्हें पुलिस से मिली लेकिन जांच के दौरान पुलिस को एक चौंकाने वाली बात का पता चला। पुलिस के मुताबिक़ मृतक शैलेश की पत्नी साक्षी ने अपने कुछ नजदीकी लोगों के जरिये किसी ऐसे शख्स की तलाश कर रही थी जो हत्या के केस में जेल में बंद हो और वो उसकी जमानत करके उसे जेल से बाहर निकलवा लेगी।

अब सवाल था की आखिर कोई सामान्य घरेलु महिला किसी अज्ञात शख्स वो भी जो जेल में हत्या जैसे जुर्म में बंद हो उसकी जमानत साक्षी क्यों कराना चाहती थी? यही से शक की सुई साक्षी पर जा टिकी। जांच में पुलिस को पता चला कि असल में साक्षी के लिये क़ातिल की तलाश प्रमोद कर रहा था। प्रमोद के बयान के आधार पर पुलिस ने साक्षी को भी गिरफ्तार कर लिया और तब पता चला कि हत्यारा ना मिलने पर प्रमोद को ही साक्षी ने पति की हत्या के लिये डेढ़ लाख की सुपारी दे दी थी।

साक्षी को पता था कि पुलिस कॉल रिकॉर्ड और लोकेशन से किसी भी केस को सुलझा लेती है। ऐसे में उसने साज़िश के दौरान फोन का इस्तेमाल नहीं किया। उसने पति की हत्या घर में ही करवाने का प्लान बनाया। साज़िश के मुताबिक, उसने देर रात घर का दरवाज़ा खुला रखा जिसके बाद डेढ़ लाख में हत्या की सुपारी लेने वाला प्रमोद अपने दो साथियों के साथ घर में दाखिल हुआ और उसने शैलेष की रस्सी से गला घोंटकर हत्या कर दी।

बाद में उन लोगों ने लाश को कार से जंगल ले गये और उसको जलाने की कोशिश की। वारदात को इस तरह से अंजाम दिया गया कि लगे यह आपसी रंजिश या लूट में हत्या की वारदात है। इसी वजह से कार को लाश से दूर रखा। पूछताछ में साक्षी ने हत्या की वजह का भी खुलासा किया। साक्षी ने बताया की उसका पति बेहद अय्याश था। पुलिस ने इस केस को सुलझा तो लिया है लेकिन पुलिस को अब हत्या में शामिल दो और लोगों की तलाश है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment